Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जयपुर पुलिस और शराब माफियाओं के बीच 'घना याराना', जब्त की गई शराब वापस ठेकेदार की गाड़ी में रखी; VIDEO

जयपुर पुलिस का एक वीडियो सामने आया है जिसमें थाने से कुछ शराब की पेटियां एक गाड़ी में रखते हुए देखी जा रही हैं। पता चला है कि पुलिस ने ये शराब के पेटियां जब्त की थीं , लेकिन बिना किसी कार्रवाई के कुछ पेटियां वापस शराब ठेकेदार को लौटा दीं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 02, 2023 16:12 IST
jaipur police liquor video- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB जयपुर पुलिस की मिलीभगत का वीडियो हुआ वायरल

जयपुर पुलिस का शराब माफिया से मिलीभगत का एक वीडियो सामने आया है। इसमें आमेर थाने लाई शराब को बिना कार्रवाई कर छोड़ दिया गया। डील तय होने पर थाना परिसर में खड़ी शराब ठेकेदार की कार में पेटियों को रखवाकर वापस दे दी गई। आमेर थाना पुलिस ने मामला हल्का करने के लिए महज कुछ शराब दिखाकर FIR दर्ज की। शराब माफियाओं से पुलिस की मिलीभगत का वीडियो सामने आने पर हड़कम्प मचा हुआ है। 

जब्त की गईं आधी शराब की पेटियां ठेकेदार को लौटाईं

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 21 मई की देर रात मुखबिर की सूचना पर आमेर थाना पुलिस ने कुकस बस स्टैंड पर कार्रवाई की। ब्रदर्स ढाबे के नजदीक वन विभाग की दीवार के पास एक व्यक्ति अंग्रेजी शराब की पेटियां रखकर बेच रहा था। पुलिस को देखकर शराब बेच रहा व्यक्ति मौके से भाग निकला। पुलिस अंग्रेजी शराब की मिली 9 पेटियों को बरामद कर आमेर थाने ले आई, लेकिन शराब की 4 पेटियों का मुकदमा बनाया गया। बाकी जब्त कर लाई 5 पेटियों को थाने में रख लिया गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 22 मई की रात 8:40 बजे कुकस शराब दुकान के ठेकेदार की गाड़ी थाने पर आई। थाना परिसर में चैनल गेट के पास ठेकेदार की गाड़ी को खड़ा करवाया गया। शराब की दो पेटियां एक साथ पहले कार की डिग्गी में रखी गई। इसके बाद तीन पेटियां मैस की तरफ से लाकर रखी गई। थाने से शराब की पांचों पेटियों को कार की डिग्गी में रखकर ठेकेदार के काम करने वाले लोग लेकर चले गए। 

गश्त के दौरान पुलिस ने जब्त की शराब पेटियां
आमेर पुलिस के मुताबिक, 21 मई की शाम करीब 7:45 बजे एसआई (प्रोविजनल) प्रभूराम, सत्यवीर, देशराज, विक्रम सिंह और अशोक कुमार और ड्राइवर सोहन लाल सरकारी जीप से गश्त के लिए रवाना हुए। गांधी चौक, मावठा, कुण्डा तिराहा, कुकस रिको एरिया होते हुए कुकस बस स्टैंड पर पहुंचे थे। शराब बेच रहा युवक मौके से भाग निकला था। स्थानीय लोगों से पता करने पर शराब बेचने वाले का नाम दीपेन्द्र कुमार था। मौके पर मिली अंग्रेजी शराब की 4 पेटियां (48 बोतलों) को जब्त किया गया था।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
SHO (आमेर) नन्द लाल जाट का कहना है कि मेरे पिताजी का गत दिनों देहांत हो गया था। इसके चलते मैं छुट्टी पर चल रहा था। पीछे से किसी पुलिसकर्मियों ने ऐसा किया इसकी जानकारी की जा रही है। जांच में अभी ये ही सामने आया है कि पेटियां 9 लेकर आई गई थी। बरामद कर लाई शराब की 9 पेटियों में 48 बोतल मिली। इस कारण शराब की 4 पेटी (48 बोतल) को लेकर FIR दर्ज की गई। थाना परिसर में खड़ी कार और उसकी डिग्गी में सामान रखने वालों के बारे में जानकारी की जा रही है। जांच में मिलीभगत होने का पता चलने पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

Exclusive: अशरफ की मौत के बाद भी एक्टिव है गैंग, हवा में धुआंधार फायरिंग करते दिखे गुर्गे

"राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो इनके दिमाग को कुछ हो जाता है, उन्हें न अर्थव्यस्था का ज्ञान है और न राजनीति का"
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement