Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 05 August 2023: आज इन राशि के जातकों पर शनिदेव रहेंगे मेहरबान, प्यार के रास्ते में आ रही हर परेशानी होगी दूर

Love Horoscope 05 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 05 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 05, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 05 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 05 August 2023

Love Horoscope 05 August 2023: आज का दिन (05 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके तन और मन पर हावी है। असल में प्यार हर जगह है। सिर्फ आपको अपनी उपस्थिति के प्रति सचेत रहना होगा। कदम संभल संभलकर रखे और अपने मित्रो से सलाह लेने में न हिचके। आपको बहुत सारे विकल्प नजर आएंगे पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचे। आपका शांत स्वभाव सबको आपकी और आकर्षित करता है। आपके चरित्र पर हलकी से पहेली सबको अपनी और आकर्षित करती है। बस आप ऐसे ही रहे।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी साहसिक हैं और यही कारण है कि आपने एक ब्लाइंड डेट का जोखिम लिया है। यह एक बेकार और परेशानी भरी डेट साबित होगी। बारिश के कारण आपको एक ही जगह रुक कर रहना होगा हालांकि जल्दी ही बारिश खत्म भी हो जायेगी और यह आदमी भविष्य में आपसे कभी दोबारा नहीं मिलेगा। शांति रखें ,कोई खूबसूरत और आकर्षक आपकी जिंदगी में जल्दी ही आने वाला है। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत ही व्यवहारिक होकर अपने चिड़चिड़े रहने का कारण ढूंढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई चीज या बात आपके बहुत काम नहीं आने वाली तो भी ओवर रियेक्ट न करें। अगर आपको अपने इस संबंध को आगे बढ़ाना है तो आपको इन छोटी छोटी दरारों को भरना होगा। इसके लिए अपनी भावनाओं से हटकर स्थिति के बारे में व्यवहारिक होकर सोचना होगा। इस बारे में आपको अपने ही बारे में परेशान करने वाली कोई सच्चाई भी पता लगेगी। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने संबंध को निष्पक्ष होकर जांचें। क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं ? इस समय आपको पाने पार्टनर की बजाय अपनी भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए और उस उलझन को दूर कर लेना चाहिए जो आपको सामान्य रूप से कई बार महसूस होती है। अब आपको फैसला कर लेना चाहिए कि आप अपने संबंध को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक :3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के अचानक आए बदलाव के कारण को जानने में मदद मिलेगी। आप कुछ समय से उसपर कम ध्यान दे रहे थे। आज अपने साथी को लाड़ प्यार करने का दिन है। आज अपने साथी को लंबी सैर या खरीदारी पर लेकर जाएं। एक साथ शाम का खाना खाएं। अपने साथी को बधाई दे । आप वही ताजगी और चिंगारी अपने जीवनसाथी में देखेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ को बिना किसी बात के उलझा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आप अपने सामने देखने और उसे स्वीकार करने से कतरा रहे हैं। आपको खुले दिमाग से स्थिति का बिलकुल स्पष्ट मूल्यांकन करने और उसी के अनुसार सही रास्ता चुनने की आवश्यकता है। आपको यह देखना होगा कि किस रास्ते पर चलकर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और फिलहाल आप अपने अहम के बस में होकर किस रास्ते पर चल रहें हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 16

 तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको यह बहुत अच्छे से समझ आ जाएगा कि आप क्या चाहते हैं और आपकी किसी भी संबंध से क्या अपेक्षाएं हैं। आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपके लक्ष्य आपके पार्टनर के साथ मेल नही खाते लेकिन कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको मतभेद बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।  आपकी समझाने -मनाने की शक्ति बहुत अच्छी है इसीलिए आपको उसका प्रयोग करना चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप और आपके साथी हाल ही में काफी व्यस्त थे, इसलिए आज एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए प्रयत्न करें। रात्रिकालीन भोजन करने किसी अच्छी जगह जाएं जहा आपका साथी आपकी और आकर्षित हो सके । प्रशंसा की भाव भंगिमा आपके रिश्तो को और आगे लेकर जाएगी । एकल व्यक्तियों के लिए भी किसी के साथ बाहर जाना महत्वपूर्ण होगा जो उन्हें इस रिश्ते को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय अपनी खुशी शारीरिक संबंधों में तलाश कर रहे हैं। कोई खास और अंतरंग आपके आसपास है और आप उसके आकर्षण से बच नहीं पा रहे हैं लेकिन सावधान रहें। जिन फलों को खाने की मनाही होती है उन्हें हजम करना आसन नही होता। यह तय कर लें कि आपके इस मजे और साहस भरे अनुभव के परिणाम के रूप में आपको बाद में कोई परेशानी न होने पाए। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज जो अकेले हैं उनकी किस्मत उनका काफी साथ देगी। आपको अपना साथी आध्यात्मिक या खेलों से संबंधित जगहों पर मिल सकता है। जो पहले से किसी के साथ संबंध में हैं, उन्हें कुछ दिनों के लिए इससे अवकाश लेकर ऐसी चीजों के लिए समय निकालना चाहिए, जिसके लिए सामान्यत उन्हें समय नहीं मिल पाता और जो उनके मनपसंद काम हैं। कभी-कभी दो लोगों को एक दूसरे के साथ की कीमत अलग रहकर समझ में आती है। 

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए आज भी अपने प्रियतम के करीब आ पाना मुश्किल रहेगा। वास्तव में आप उनके काफी करीब हैं लेकिन अपनी अपरिपक्वता के चलते आप भावनाओं के बदले में उलझे हुए हैं। आप यह चाहते हैं कि आप दोनों शारीरिक और भावनात्मक दोनों ही स्तरों पर और करीब आने से पहले एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ और जान लें। इस भावनात्मक गुफ्तगू के बाद आपके रिश्ते में काफी मजबूती आएगी। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 13

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन के अन्य पहलुओं से बाहरी और कार्य का तनाव आपके रिश्ते की स्थिति को प्रभावित करेगा। अगर आप अपने रिश्तो की अहमियत को समझेंगे और अपने कार्य क्षेत्र और अपने रिश्तो को अलग अलग रखेंगे तो काफी हद तक इस तूफान का आप आसानी से सामना कर लेंगे। आपका साथी आज काफी हद तक एक सहायक की भूमिका में आपके लिए रहेगा, लेकिन इस तथ्य और अपने साथी की उपयोगिता को जानने में आपको काफी लम्बा समय लग जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

05 August 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

परमा एकादशी के दिन भूलकर न करें ये गलतियां, वरना घर में पड़ जाएगा पैसों का अकाल!

Raksha Bandhan Special: साल में सिर्फ एक बार खुलते हैं इस मंदिर के कपाट, यहां राखी बांधने से भाई पर कभी नहीं आता कोई संकट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement