Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 26 March 2023: नवरात्रि की सप्तमी पर इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी करेंगी कृपा, खूब होगा धन लाभ

Aaj Ka Rashifal 28 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Updated on: March 28, 2023 6:16 IST
aaj ka rashifal 28 march 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV aaj ka rashifal 28 march 2023

Aaj Ka Rashifal 28 March 2023: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज नवरात्रि का सातवां दिन है। आज रात 11 बजकर 36 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही आज शाम 5 बजकर 32 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज शाम 7 बजकर 2 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 8 बजकर 4 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 28 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि 

आज आपको अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। देवी कालरात्रि आपके जीवन से सभी बाधाएं दूर करेगी। आज व्यापार को आगे बढाने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी। किसी नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आज आप खुद को तैयार रखेंगे। प्रोफेसर्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। माता का आशीर्वाद लें, तरक्की के नये रास्ते मिलेंगे। 

लकी रंग - गोल्डन 

लकी नंबर-

वृष राशि 

छात्रों के लिये आज का दिन करियर में नया बदलाव लायेगा। आज नवरात्र के सातवें दिन माँ कालरात्रि आपके परिवार में सुख-शांति बनाये रखेगी। किस्मत का साथ मिलने से किसी खास काम में आपको सफलता मिलेगी। अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं, तो घर के बुजुर्गों की राय जरूर लें। आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। जीवनसाथी को आज कोई जरुरत की वस्तु उपहार देंगे। माँ कालरात्रि का पाठ करें, कष्टों से मुक्ति मिलेगी। 

लकी रंग - नारंगी  
लकी नंबर-

मिथुन राशि

आज आपका दिन बेहतर है। आपको कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहिए। जीवनसाथी के सुझाव से आपको पैसा कमाने का कोई नया जरिया मिलेगा। किसी विशेष कार्य में दोस्तो का सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा। आपको आज धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज अपनी सेहत का खास ख्याल रखें। दुर्गा माँ को गुड़ से बनी चीजों का भोग लगायें, रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी।

लकी रंग - पीला 
लकी नंबर -

कर्क राशि

आज आपका दिन खास रहने वाला है। इस राशि के जो लोग अपना बिजनेस करते हैं, उन्हें मुनाफा मिलने की संभावना है। आज नवरात्र के शुभ अवसर पर देवी कालरात्रि आपके जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ लायेंगी। आप बच्चों के साथ अधिक समय बितायेंगे। संतान आपकी बातों से प्रभावित होंगे। किसी उच्च अधिकारी से आपका संपर्क होने के कारण सरकारी कार्यों में फायदा होगा। घर के कार्यो को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारियां बढ़ेगी। आज आप सोच-विचार में रहेंगे। माता को लाल चुनरी चढ़ाएं, विवाह में आ रही दिक्कते दूर होंगी। 

लकी रंग - बैंगनी  
लकी नंबर- 2  

सिंह राशि 

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज के दिन मां कालरात्रि की उपासना से आप हर तरह के भय, आदि से दूर रहेंगे। आज शत्रु पक्ष आपसे दुरी बनाकर रहेगा। ऑफिस के काम में आपको पूर्ण सफलता मिलेगी। अधिकारी लोग आपके काम से प्रभावित होंगे। आज आप किसी अनुभवी की राय लेकर कार्य करेंगे तो सफलता मिलेगी। इलेक्ट्रानिक कार्यों से जुड़े लोगों को आज अधिक धन लाभ होगा। माता को लौंग अर्पित करें, पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

लकी रंग - हरा 
लकी नंबर -

कन्या राशि 

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अगर आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है, तो आज लाभ होगा। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। आज नवरात्र के सातवें दिन मां कालरात्रि चीज़ों को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेगी। आज आप किसी व्यक्ति से प्रभावित होंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताना आपके रिश्तों के लिये अच्छा रहेगा। फोन पर आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे भविष्य में आपको फायदा जरूर होगा। दुर्गा मन्दिर में जाकर फल अर्पित करें, आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा।

लकी रंग - नीला 
लकी नंबर -

तुला राशि 

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। किसी भी काम में जल्दबाजी करने की बजाय धैर्य से काम लेना चाहिए। किसी भी तरह की यात्रा करने से आज आपको बचना चाहिए, बहुत जरुरी हो तभी यात्रा पर जायें। आज ऑफिस के किसी काम में गलतियों को नजर अंदाज ना करे। आज आप समाज के लिये कोई ऐसा काम कर सकते हैं, जिससे आपके यश-सम्मान में वृद्धि होगी। दोस्तों की मदद से आपकी कोई इच्छा पूरी होगी। मां दुर्गा को मिश्री का भोग लगायें, घर में शांति का माहौल रहेगा। 

लकी रंग - लाल 
लकी नंबर -

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। कॉन्ट्रैक्ट का कार्य कर रहे लोगों को आज नया कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। ऑफिस के लोग आपके कार्यो की खूब तारीफ करेंगें। आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको कोई बड़ी कामयाबी मिलेगी। देवी कालरात्रि की कृपा से आपके कार्य अच्छे से पूरे होंगे। आपके धन के खजाने भरे रहेंगे। दोस्तों से आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। इस राशि के फैशन डिजाईनिंग के छात्रों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। मां दुर्गा को खोये का भोग लगायें, जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी। 

लकी रंग - गुलाबी 
लकी नंबर -

धनु राशि 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपकी बात किसी खास रिश्तेदार से होगी, उनके साथ कोई व्यापार शुरू करने की बात रखेंगे। आज अपने खर्चों को नियंत्रित करने के लिए नयी योजना बनायेंगे। आज अपना कार्य अच्छी तरह से पूरा करने पर वाह-वाही मिलेगी। देवी मां आपकी यात्रा को सफल बनायेगी। आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। कोई बड़ा फैसला लेने से आज आपको बचना चाहिए। आज नवरात्र के सातवें दिन मां कालरात्रि को हाथ जोड़कर प्रणाम करें, आपके साथ सब अच्छा रहेगा। 

लकी रंग - पीच 
लकी नंबर -

मकर राशि 

आज पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। करियर को लेकर आज आप कुछ अच्छे फैसले लेंगे। आज आप अपने कार्यों को समय से पूरा करने में सफल होंगे। किसी प्रापर्टी में निवेश करने से पहले घर में विचार विमर्श जरूर करें। मेडिकल की पढाई कर रहे छात्रों को आज किसी बड़े डॉक्टर का सहयोग मिलेगा। आज आपके किसी करीबी रिश्तेदार से फोन पर लम्बी बात होगी। आपको उनसे बात करके अच्छा लगेगा। देवी मां को बेसन से बनी मिठाई का भोग लगाएं, आपका कॉन्फिडेंस बना रहेगा। 

लकी रंग - मरून 
लकी नंबर -

कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आज उच्च अधिकारियों से परिचय आपके काम आयेगा। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगें। पहले से लिये गए फैसले आपको बेहतर परिणाम देंगे। माता के सामने दीपक जलायें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मां कालरात्रि की कृपा से ऑफिस में सबके साथ सामंजस्य बिठाने में आप सफल रहेंगे। परिवार के किसी काम को आप बखूबी निभायेंगे, जिससे परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे। देवी मां को वस्त्र भेंट करें, सब लोग आपसे खुश रहेंगे। 

लकी रंग - मजेंटा 
लकी नंबर -

मीन राशि 

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में नये विचारों पर अमल करने के लिए दिन अच्छा है। आज जिस कार्यो को करने की सोचेंगें, उसमें कामयाबी मिलेगी। घरेलू कार्यों को पूरा करने में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। आपको किसी अच्छे वकील के साथ इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढेगा। लवमेटस आज घर पर अपनी शादी की बात चलाये तो बात बन सकती है। आज मां कालरात्रि के मंत्रों का जप करें,आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। आज आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। मां दुर्गा को इलायची अर्पित करें, कारोबार में बरकत होगी।

लकी रंग - ग्रे
लकी नंबर -

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें-

Ram Navami 2023: इस साल राम नवमी पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Ram Navami 2023: राम नवमी पर करें रामचरितमानस की इन 7 चौपाइयों का पाठ, रघुनंदन पूरा करेंगे हर काज

लाल और गुलाबी गालों वालों का ऐसा होता है स्वभाव, कला के क्षेत्र में कमाते हैं खूब नाम 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement