Friday, April 26, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023: इन राशि के छात्रों के लिए शनिवार का दिन रहेगा शुभकारी, सफलता चूमेगी कदम

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 04, 2023 0:30 IST
daily horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 4 फरवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023: आज माघ शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और शनिवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज रात 9 बजकर 29 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 53 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 16 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा, उसके बाद पुष्य नक्षत्र लग जायेगा।...... आज बुध, उ.षाढा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा आज प्रथ्वी लोक की भद्रा रहेगी।

मेष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर आप कोई ऐसा कार्य करेंगे जिससे आपको भरपूर सम्मान मिलेगा आप लोगों की प्रेरणा बनेंगे। आपका प्रमोशन भी हो सकता है। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। आपकी योजनाएं सफल होंगी और आपका आर्थिक स्तर बहुत अच्छा रहेगा। संतान से संबंधित कोई सुखद खबर मिलने की संभावना है, जिससे आपको अत्यधिक प्रसन्नता होगी। प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए लाभ के योग हैं तरक्की के अवसर मिलेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

शुभ रंग- नीला 

शुभ अंक- 6

13 फरवरी से सूर्य-शनि की युति, इन 6 राशियों को मिलेगा राजयोग का फल, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ

वृष राशि 

आपके लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं सफल होंगी आप नई नई योजनाएं बनाएंगे जिससे आपके व्यापार में लाभ की संभावना बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में आज आपकी व्यस्तता रहेगी जिससे आपके सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। आपको अपने व्यवहार में कटुता लाने से बचना चाहिए इससे बना बनाया काम बिगड़ेगा। मित्र के माध्यम से धन लाभ के योग हैं। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ रहेगी। नौकरी में बदलाव आने और नई नौकरी प्राप्त करने के योग हैं। विभागीय परिवर्तन या तबादले की भी संभावना है। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे और अध्ययन में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है आपके और जीवनसाथी के बीच रिश्तो में सुधार आएगा और आप कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। लवपार्टनर के लिए दिन फेवरेबल है।

शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक- 2

मिथुन राशि

आपके लिए आज का दिन अच्छे परिणाम लाने वाला है। आज का दिन आपके करियर में अच्छी सफलता प्रदान करने वाला साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के साथ-साथ कार्यभार में भी बढ़ोतरी होगी। मनचाही जगह ट्रांसफर भी हो सकता है। आज आपके व्यापार से संबंधित रुकी योजनाएं फिर से चालू होंगी तथा आप उस प्रोजेक्ट पर फिर से काम करना शुरू करेंगे और आपके व्यापार में वृद्धि होगी। आपको आर्थिक तौर पर कोई बड़ा लाभ भी मिलने की संभावना है। इस राशि के जातकों का दांपत्य जीवन बहुत सुखद रहेगा, एक दूसरे के प्रति अपनत्व की भावना बढ़ेगी। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को कोई अच्छी सूचना मिलने की संभावना है, उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, छात्रों के लिए भी सफलता के योग बन रहें हैं। 

शुभ रंग- पिच
शुभ अंक- 2

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। आपके कार्यालय में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी और आपको इससे लाभ मिलेगा। आज आप अपने साथ-साथ दूसरों का भी सहयोग करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, परंतु सावधानी बरतने पर सब ठीक हो जाएगा। किसी प्रॉपर्टी में या किसी बड़े प्रोजेक्ट पर निवेश करने से आपको आज बचना चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है, संतान की ओर से आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 9

सिंह राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज आप धार्मिक रूप से काफी एक्टिव रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अधूरे कामों को समय पर पूरा करने से लाभ मिलेगा और प्रमोशन की संभावना बनेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें नौकरी मिलने के योग है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ है किसी प्रतिष्ठित कॉलेज या स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं तो आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है परंतु उचित देखभाल से ठीक हो जाएगा। आज आप अपने पार्टनर और बच्चों के साथ बैठकर किसी बात पर चर्चा कर सकते हैं। आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 2

Surya Shani Yuti 2023: सूर्य-शनि की युति इन राशियों पर बरपाएगा कहर! रहना होगा बेहद सावधान

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए बदलाव लेकर आया है। आज आप अपने जीवन जीने की शैली में सुंदर बदलाव लाने का प्रयास करेंगे जिससे आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको नए अवसर मिलने के योग हैं, आप को आलस्य से दूर रहना चाहिए महत्वपूर्ण अवसर हाथ से निकल सकते हैं। व्यापार में उन्नति होगी और आपको सहयोगियों का साथ मिलेगा। आपके लिए यह साझेदारी मददगार साबित होगी। अपनी मेहनत से सफलता प्राप्त करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी फिजूखर्चों से आपको बचना चाहिए। वैवाहिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। 

शुभ रंग- गोल्डन
शुभ अंक- 6

तुला राशि

आज का दिन आपके जीवन में खुशियां लेकर आया है। थोड़े उतार-चढ़ाव के बाद आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी। आपके लिए नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं यदि आप सरकारी नौकरी में है तो किसी अच्छी जगह आपका ट्रांसफर हो सकता है और आपकी तनख्वाह भी पहले के मुकाबले ज्यादा होगी। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों के प्रति आप जागरूक रहेंगे दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। आज आपजीवन साथी के साथ मिलकर अपनी संतान केलिए कोई निर्णय ले सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें उचित खानपान का पालन करें, स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है। 

शुभ रंग- ग्रे
शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है। नौकरी पेशा जातकों के लिए पदोन्नति के साथ सैलरी में भी बढ़ोतरी होने के योग हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे परंतु आपकी मेहनत से स्थिति बेहतर होगी इससे आमदनी के रास्ते खुलेंगे और आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में भाई बहनों का अच्छा साथ मिलेगा परंतु दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है जो धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा। विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा रखने वाले छात्रों की यह इच्छा पूरी हो सकती है। आज इस सिलसिले में प्रयास शुरू करना चाहिए। स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें योग और मेडिटेशन करें इससे आपको शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 8

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है। आज आपको दोस्तों के साथ समय बिताने का पूरा मौका मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को तरक्की मिलने की संभावना है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी। व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ के योग हैं। नए लोगों के संपर्क से व्यापार में बढ़ोतरी होगी, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। छात्रों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा शारीरिक समस्याओं के कारण पढ़ाई में रुकावट आ सकती है। परंतु उचित देखभाल से सब ठीक होगा और आपका पढ़ाई में मन लगेगा। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा, संतान की ओर से कोई खास खबर मिल सकती है। इससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें यदि कोई समस्या है तो डॉक्टर से सलाह लें और अपनी उचित देखभाल करें।

शुभ रंग- मैजेंटा
शुभ अंक- 5

मकर राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। आज आप दोस्तों के साथ कहीं जाने की लंबी प्लानिंग कर सकते हैं। अपने कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से अपने हर काम को बखूबी निभाएंगे। इस प्रकार आपके कार्यक्षेत्र में आप का दबदबा बढ़ेगा। व्यापार जगत से जुड़े लोगों को व्यापार को आगे बढ़ाने के अनेक मौके मिलेंगे और आप इसमें सफल भी होंगे। मीडिया से जुड़े लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए दिन अच्छा है कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप आज अपने जीवन साथी के साथ मिलकर किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या रखें सुबह उठकर सैर या साइकिल चलाने की आदत जरूर डालें इससे आप तंदुरुस्त रहेंगे। 

शुभ रंग- सफेद
शुभ अंक- 3

कुंभ राशि

आज का दिन आपके जीवन में खुशियां लाने वाला है। आज आप अपने जीवन साथी के साथ हंसी खुशी दांपत्य जीवन बिताएंगे। इस राशि के जातकों को करियर को लेकर सावधान रहना चाहिए। कार्यस्थल पर सहकर्मी आपके खिलाफ अधिकारियों के कान भर सकते हैं जिससे आपको नौकरी में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने काम के प्रति गंभीर रहेंगे और अच्छी मेहनत करने से सफलता मिलेगी। आमदनी के रास्ते खुलेंगे, नए नए लोगों से संपर्क भी जुड़ेंग। आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए लाभ के योग हैं। विद्यार्थियों को अच्छे अवसर मिलने की संभावना है।

शुभ रंग- क्रीम
शुभ अंक- 3

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है। आपको अपने कार्य क्षेत्र में सराहना मिलेगी आपके काम को देखते हुए आपको पदोन्नति भी मिल सकती है, जिससे आपको खुशी मिलेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और अपने मनपसंद विषयों में उनकी पकड़ बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा आपको अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बरतना चाहिए। व्यापार से जुड़े लोगों को अनुभवी तथा सम्मानित लोगों से सहयोग मिलेगा और व्यापार को बढ़ाने में कामयाब होंगे। विदेशी माध्यमों से भी व्यापार में उन्नति प्राप्त हो सकती है आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें अच्छी दिनचर्या बनाकर उसका पालन करें, अन्यथा स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लें, जिससे आपको लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- केसरिया
शुभ अंक- 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)  

ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang 4 February 2023: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement