Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 April 2023: इन राशियों के लिए रविवार का दिन है बेहद शुभ, मिलेगा भाग्य का साथ, होगी धन की बौछार!

Aaj Ka Rashifal 9 April 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 09, 2023 0:30 IST
Aaj Ka Rashifal 9 April 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 9 April 2023

Aaj Ka Rashifal 09 April 2023: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की उदया तिथि तृतीया और रविवार का दिन है। तृतीया तिथि आज सुबह 9 बजकर 35 मिनट तक रहेगी, उसके बाद चतुर्थी तिथि लग जाएगी। आज रात 10 बजकर 14 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 2 बजे तक विशाखा नक्षत्र रहेगा। आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 09 अप्रैल का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। 

मेष राशि

आज का दिन आपके पक्ष में रहने वाला है। आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार में अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज किसी से उधार के लेन-देन से बचें। कुछ दिनों से चल रहे पारिवारिक समस्याएं आज जीवन- साथी की मदद से अच्छा हो जाएगा, गलतफहमियां दूर होंगी। परस्पर रिश्तों में सुधार होगा और आज आप सब एक साथ मिलकर रात्रि भोज में शामिल होंगे। बच्चे भी उत्साहित रहेंगे। किसी पुराने मित्र से आज आपकी मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य में आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद सिद्ध होगा। लेन-देन में सतर्कता बरतें, किसी पर आंखें बन्द करके विश्वास न करें।

  1. शुभ रंग- बैंगनी
  2. शुभ अंक- 5

वृष राशि 

आज आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे। घर के कार्यों में सभी सदस्यों का साथ मिलेगा। घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, जिससे पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। आज कोई मित्र मिलने घर आ सकता है, उससे निजी समस्याओं को शेयर करने से मन का बोझ हल्का होगा। नौकरीपेशा हैं, तो अनुकूल स्थान पर ट्रांसफर हो सकता है। जिससे रोज ट्रैवल की समस्या का समाधान हो होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी दूर होती नजर आएंगी। इस राशि के छात्रों को भी आज परीक्षा की तिथि आगे बढ़ जाने से तैयारी के लिए थोड़ा और समय मिल जाएगा, अब वो और अच्छी तरह अपनी तैयारी कर सकते हैं। 

  1. शुभ रंग- ग्रे
  2. शुभ अंक- 6

मिथुन राशि 

सकारात्मक विचारों से दिन का प्रारंभ करें। आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस के कार्यों संबंधित यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। जिससे आप प्रभावित

होकर जीवन शैली में बदलाव लाने पर विचार करेंगे। यदि आप गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी के लिए टाल दीजिए। इस राशि के इंजीनियरों को कार्यस्थल पर कुछ नये बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों और महिलाओं के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा, कहीं से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, वह परीक्षा से संबंधित भी हो सकता है। 

  1. शुभ रंग- ब्लैक
  2. शुभ अंक- 5

कर्क राशि

आज का दिन आपके तथा आपके परिवार के लिए खुशियां लाने वाला दिन है। पारिवारिक समस्याएं आज स्वयं दूर हो जाएंगी और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंद का अनुभव करेंगे। किसी धार्मिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं। प्रोफेशनल हैं तो कार्यक्षेत्र में प्रगति के अवसर मिलेंगे, आपमें उत्साह बढ़ेगा, लेकिन आगे बढ़ने से पहले अपने अधूरे कार्य को अवश्य पूर्ण करें अन्यथा काम का बोझ बढ़ेगा। बुद्धिमानी से कार्य करें। आज गृहणियों को घर में अचानक काम का बोझ बढ़ेगा, अपनी सेहत का ख्याल रखें। कोई पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

  1. शुभ रंग- नीला
  2. शुभ अंक- 1

सिंह राशि 

आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। भाई- बहन से बिगड़े रिश्ते सुधारने पर आज आप सोच विचार करेंगे। इसके लिए जीवन साथी की मदद ले सकते हैं। सड़क पर चलते समय सतर्क रहें । आज विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है, पढ़ाई में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी, और पढ़ने में मन लगेगा। विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने का मन बनाएंगे। मनोबल ऊंचा रहेगा। इस राशि के अविवाहित जातकों के लिए दिन शुभ है। विवाह के लिए अनुकूल प्रस्ताव आ सकते हैं। बड़े बुजुर्गो से परामर्श लेकर ही बात आगे बढ़ाए, बात बनेगी। 

  1. शुभ रंग- लाल
  2. शुभ अंक- 3

कन्या राशि 

आज आपका दिन आनंद से भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में भरपूर मधुरता बनी रहेगी, आप अपने परिवार के बीच सुखद समय व्यतीत करेंगे। खाद्य तथा घरेलू चीजों पर आज खर्चे हो सकते हैं। आज आप बच्चों को पार्क में ले जाएंगे, उनके साथ आप भी आनंद मनाएंगे। आपको रोजगार के उचित अवसर मिलने की संभावना बन रही है, शुभ समाचार मिल सकते हैं। आज किसी से राजनीतिक मुद्दे पर अपने विचार प्रकट करेंगे और आपकी बात मानी जा सकती है। व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी से अपने मन की बात कहने के लिए दिन अच्छा है।

  1. शुभ रंग- हरा
  2. शुभ अंक- 9

तुला राशि 

आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आपका आत्मविश्वास कार्यस्थल पर दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगा । आज ग़लत राह पर ले जाने वाले लोगों से सतर्क रहे , बुद्धि और विवेक का सहारा लें और जल्दीबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। किसी तरह की यात्रा होने के योग बने हुए हैं। मानसिक स्वास्थ्य के लिए भरपूर नींद लें। अपने लिए समय निकालें और किसी प्राकृतिक स्थल पर समय व्यतीत करें शांति का अनुभव करेंगे। आपके जीवन साथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल रहेगा। 

  1. शुभ रंग- ऑरेंज
  2. शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि 

आज आपकी सृजनशील प्रवृत्ति कार्यस्थल पर आपको सम्मान दिलाएगी। आप अपनी बुद्धि और विवेक से किसी आर्थिक समस्या का समाधान खोज लेंगे जिससे आपकी कंपनी को दोगुना लाभ होगा। उच्च अधिकारियों से सराहना एवं सम्मान प्राप्त होगा। आपका प्रमोशन की संभावना बढ़ जाएगी। संतान के प्रति आज विश्वास बढ़ेगा। बिजनेस कर रहें हैं, तो संतान का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। पुरानी जायदाद के क्रय-विक्रय के कार्यों से धन लाभ के संकेत दिखाई दे रहें हैं। नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को
मल्टीनेशनल कंपनी से ऑफर आ सकता हैं।

  1. शुभ रंग- गोल्डन
  2. शुभ अंक- 2

धनु राशि 

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज आपको तरक्की के नये साधन मिलेंगे। कुछ अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात दिन को और बेहतर बनाएगी। आज आपका मूड काफी अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी। दांपत्य रिश्ते में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आप कुछ नए विचारों के साथ अपना कोई खास काम शुरू करने का मन बनाएंगे। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

  1. शुभ रंग- ग्रे
  2. शुभ अंक- 9

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। आप नवीन विचारों से अपने नये दिन की शुरुआत करेंगे। यात्रा के योग बन रहें हैं। परिवार के साथ किसी रमणीय स्थल पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपका मन आज सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में लगा रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा, आपके लिए आज बिजनेस में दोगुने लाभ का योग बन रहा है। नई योजना लागू करने से लाभ होगा। आज डेयरी उत्पादकों को उनके व्यापार में लाभ मिलेगा। यदि आप प्रापर्टी खरीदने की सोच रहें तो अपने माता-पिता से परामर्श अवश्य ले, उनके आशीर्वाद से सफलता मिलेगी।

  1. शुभ रंग- पीला
  2. शुभ अंक- 2

कुंभ राशि 

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बन जाएगा। आज ऑफिस का काम समय से पहले पूरा हो जाने से आप घर वालो के साथ समय व्यतीत करेंगे। आज बेहतर होगा किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें। कारोबार में आज किसी भी तरह की नई योजना शुरू करने से पहले दो-चार लोगों से राय जरूर लें। इस राशि के इलेक्ट्रीकल इंजीनियर को जल्द ही सफलता मिलेगी।

  1. शुभ रंग- मैजेंटा
  2. शुभ अंक- 5

मीन राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। घर में संतान के रूप में लक्ष्मी का आगमन होगा। इस उपलक्ष्य पर घर में बधाई देने लोगों का आना-जाना लगा रहेगा। मित्रों के साथ बाहर मौसम का आनंद लेंगे। लवमेट को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है मेहनत करने से श्रेष्ठ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  1. शुभ रंग- सिल्वर
  2. शुभ अंक- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope: किसे मिलेगा पार्टनर से भरपूर प्यार और किसकी होगी लव मैरिज? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

Sankashti Chaturthi 2023: रविवार को रखा जाएगा संकष्टी चतुर्थी का व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और पारण का समय

मिथुन राशि वालों का जल्द साकार होगा अपने घर का ख्वाब, जानिए इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी?

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement