Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 October 2023: आज किस राशि के जातकों के प्यार को मिलेगा मुकाम ? एक क्लिक में जानें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 07 October 2023: आज का दिन (07 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 07, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 07 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 07 October 2023

Love Horoscope 07 October 2023: आज का दिन (07 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आपके विचार सबसे अलग हैं लेकिन आपकी बातें लोगों को हर्ट कर सकती हैं। सोच समझ कर बात करना व अपने जीवनसाथी को समझना आपके जीवन में बाहर ले आएगा। पहले से प्लान कोई यात्रा रद्द हो सकती है ऐसे में पार्क की सैर भी आप दोनों को आनंदित कर सकती है। आपकी नम्रता आपकी खासियत है और आपकी इस खासियत की वजह से हर कोई आपके नजदीक आना चाहेगा। आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है और इसमें कई ऐसे पल आएंगे जो आपको उत्साहित कर देंगे। ध्यान रहे, आने वाले कुछ दिनों तक अपने रोमांटिक जीवन से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचे।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

रूप कभी कभी वो काम कर जाता है जो शब्द नहीं कर पाते। एक नए हेअरकट के बारे में आपका क्या ख़याल है? नए रिश्ते में किसी भी तरह की पहल करने से न हिचकिचाएं चाहे प्यार का इजहार हो या अंतरंगता। आज आपकी लालसा अपने प्रियतम के साथ समय बिताने और उन पर पैसे खर्च करने की हो सकती है। किसी खास के लिए उपहार खरीदना उसे आनंदित महसूस करा सकता है। उसकी प्रशंसा करें और अपनी जीवन में उसके महत्व के बारे में उसे बताएं। यह छोटी छोटी बातें आपकी जिंदगी को रंगीन कर देंगी।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

किसी खास की जुदाई के भय के कारण आप अभी तनहा महसूस कर रहे हैं जिससे आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। अगर लव लाइफ में समस्याएं आ रही हैं तो अपने सोचने व व्यवहार के तरीके को बदलें। अपने पार्टनर को वो सम्मान दें जिसका वो हकदार है। आज नयी मुहब्बत के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि आपके सितारे जीवन में क्यूपिड बन कर आ रहे हैं। आपके रोमांस की गाडी रफ़्तार पकड़ने वाली है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे। याद रखें कि प्यार को लम्बे समय तक ताज़ा बनाये रखने के लिए दोनों तरफ से प्रयास करना आवश्यक है।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

जीवन के इस चरण में लक आपके साथ है जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी और आपके दोस्त व बड़े भाई बहन आपकी पूरी सहायता करेंगे। प्रेम की ज्वाला को प्रज्वलित करने के लिए आपके प्रयास पर्याप्त हैं। याद रखें, धीरे धीरे सीखकर ही प्रेम कला में निपुण बना जा सकता है। आप हमेशा दूसरे से अलग सोचते और करते है यही कारण है कि सब आपकी तारीफ करते है। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लें ताकि आपका आने वाला समय रोशन हो। कुछ ऐसा करें जिससे आपका पार्टनर आपको और भी अधिक चाहने लगे। सितारों की छांव में एक रोमांटिक सैर के बारे में आपका क्या विचार है।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

रोमांस में समस्याएं आपके काम और निजी जीवन को प्रभावित करेंगी। इसके कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ होंगे। थोड़ा समय अपने परिवार या दोस्तों के साथ बिताएं इससे आप बेहतर महसूस करेंगे। अपने आप को शांत रखें क्योंकि प्यार में नोकझोंक से प्यार और भी गहरा हो जाता है। आज का दिन केवल आपका है, जिसका आप अपनी शर्तों पर आनंद ले सकते हैं। संतोष और आराम आपकी आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपकी चाहत को आज आपके ध्यान की ज़रूरत हैं इसलिए उसे अपना कीमती समय देना न भूलें। "साथी की ज़रूरतों को कैसे पूरा करें" इसके बारे में सोचें और उन्हें नजरअंदाज न करते हुए पूरा करें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

धर्म की तरफ झुकाव होने के कारण अभी आपका अपने पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान या लघु यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। व्यस्तता में अपने प्रिय को न भूलें क्योंकि यह समय रोमांस के लिए उपयुक्त है और आप अपने प्यार के साथ अंतरंगता व जुड़ाव महसूस करेंगे। आज लोगों से मिलते समय थोड़ा ध्यान रखें क्योंकि कोई खास आपको ठेस पहुंचा सकता है। किसी से बातचीत आपके दिल में प्यार के अहसास को जगा सकती है। अपने सोलमेट के प्रति रवैये को सही रखें इससे संबंध गहरा होता है। याद रखें रिश्तों में समझौता ज़रूरी है लेकिन एक दूसरे के प्रति भरोसा व सम्मान बेहद महत्वपूर्ण है।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

पिता या शिक्षक को हुए के कारण आप अपनी रोमांटिक यात्रा को स्थगित कर सकते हैं। समय न दे पाने के कारण आपकी लव लाइफ नीरस हो सकती है। रोमांस के फूलों में फिर से खुशबु भरने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम पत्र लिखना एक अच्छा विचार है। अपने साथी से मिलने की लालसा आज आपको उसके लिए कुछ खास करने के लिए प्रेरित करेगी। आपका प्रेमी आपसे केवल आपका ध्यान और समय चाहता है इसलिए एक गुलाब का एक फूल भी आपके प्यार को प्रभावित कर सकता है। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। धन संबंधित समस्याएं भी आपकी राह में आ सकती है।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

जीवन को कैसे जीना है इस बात को आप अच्छे से जानते हैं। किसी करीबी मित्र के साथ मस्ती और शॉपिंग आज आपकी प्राथमिकता रहेगी, लेकिन धन सोच समझ कर खर्च करें। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतज़ार करने की ज़रूरत है। आपकी जिंदगी आज एक नया मोड़ लेगी। आप अपनी योजनाओं को दूसरे को बताएं और इससे आप मूल्यवान सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं। प्यार एक चुनौती हो सकता है लेकिन समय के साथ साथ आपके बीच की डोर और मजबूत होगी। अपने संबंध को लेकर एक-दूसरे को समझें व सख्त नियम ना बनाएं।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

जीवन को रोमांचक और उत्साहित बनाने के लिए अपने स्वीटू के साथ छुट्टियों पर जाएँ और अपने प्रेम का प्रदर्शन करें। मोहब्बत को जीवंत बनाये रखने के लिए आपके प्रयास ज़रूरी हैं। विवादों और मुकदमेबाजी जैसी बाधाओं को अपने साथी के साथ मिलकर आप चुटकी बजाते ही दूर कर लेंगे । खास लोगों के साथ रहना और कार्यस्थल में विजय पाना आपका सपना है। चिंता न करें, आप ईमानदार और दृढ़ हैं। आज आप जो भी सोचेंगे वो पूरा होगा। यही नहीं आपके खास लोग भी आपका साथ देंगे और आपका मार्गदर्शन भी करेंगे। अपने जीवन का यह दौर आपको कुछ टचिंग अनुभव प्रदान करने वाला है इसलिए तैयार रहे।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप आपके लिए डिवाइन लव की तरह है जिसमे आपको पूरा आनंद आ रहा है। इस खेल को रोमांचकारी और उत्साही बनाने के लिए अपनी कूटनीति और बुद्धिमता का प्रयोग करें। नए रिश्ते में थोड़ा सोच समझ कर आगे बढ़ें। आज आपका सारा काम अच्छे से बनेगा और अब समय आ गया है पार्टी का। इन पलों का सौंदर्य आपको दूसरों की सेवा करने या खुद को पहचानने के लिए प्रेरित करेगा। आपका जीवनसाथी आपका मददगार है और वो आपकी हर संभव सहायता करेगा। जैसे भी हो उसे हर तरह से खास महसूस कराएं।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

निवास स्थान यानि होम प्लेस पर आपको सुकून और आपके मन को शांति मिलती है। आपका स्वीटू आपका सबसे अच्छा दोस्त है जिसके साथ बिताया समय आपके लिए यादगार और स्पेशल होता है। अपनी पसंदीदा गतिविधियों के उसे शामिल करें और प्रोत्साहित भी करें। लीजिये, आ गया है एक आवेशपूर्ण दिन केवल आपके लिए। अपनी नयी चाहत का इजहार करने के लिए आज का दिन अच्छा है बस इसका तरीका कुछ अलग और नया होना चाहिए। आज आप अपने खास दोस्त को किसी डेट पर ले जा सकते है। पेट की इन तितलियों को ऐसे ही उड़ने दें, इन उत्कृष्ट क्षणों का मजा लें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

दोनों की समझदारी और सूझबूझ से आपके प्यार की गाडी बिना ब्रेक के दौड़ रही है। इसे ऐसे ही बनाये रखने के लिए कोई भी अवसर गवाएं बिना अपने जीवनसाथी को पैंपर करते रहें। अभी छोटे भाई-बहनों और चचेरे भाई से मिल कर आप आनंदित महसूस करेंगे। अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकाल कर परिवार और निजी मामलों पर ध्यान दें जिन्हे आप लम्बे समय से नजरअंदाज करते आ रहे हैं। खुश हो जाएं, क्योंकि कुछ बहुत ही रोचक और हॉट आपका इंतज़ार कर रहा हैं। आज आपकी रोमांटिक भावनाएं तीव्र हैं ऐसे में अपने महबूब के लिए कोई खास उपहार तो बनता हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

07 October 2023 Ka Panchang: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Vastu Tips: फाइनेन्शियली स्ट्रांग बना सकता है सही सिग्नेचर, बदल सकता है आपकी किस्मत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement