Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 March 2023: मेष राशि वाले आज बन सकते हैं दूसरे की लव लाइफ के ड्रामे का हिस्सा, इन राशियों को पार्टनर से मिल सकता है सरप्राइज!

Love Horoscope 16 March 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 16 मार्च का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 16, 2023 6:30 IST
Love Horoscope 16 March 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 16 March 2023

Love Horoscope 16 March 2023: आज का दिन (16 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आपको दूसरे लोगों की लव लाइफ के ड्रामे का हिस्से बनने के लिए मजबूर किया गया है। आपको स्पष्ट तौर पर इससे बचना चाहिए और अगर आप नहीं बच सकते तो आपको किसी का भी पक्ष नही लेना चाहिए। दोनों विरोधी पक्षों को आप सही सलाह तो दे ही सकते हैं, वह बेशक दें। अपने लिए कुछ नए और जबरदस्त प्लान बनाएं।        

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक रिश्ते में है तो बार-बार बातों को न दोहराएं। आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है। जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी। आप खुद अपने प्यार को आपको ढूढ़ने दो, तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताये और हो सकता है वह उपहार उधर ही कही छिपा हो, अपनी आशा को न छोड़िए।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरूरत होगी। बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके संबंध की शांति भंग हो सकती है। यहां तक कि बहुत छोटी छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैं। आज चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगा। शांति बनाए रखकर अपने सबंध की सहज शक्ति में विश्वास रखें, मुश्किल समय भी गुजर जाएगा।   

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर को बिना कोई शर्त प्यार और समर्थन देना होगा। आपको कुछ ऐसी चीज के बारे में पता चल सकता है जो आपको नुकसान पहुंचा सकती है लेकिन आपको अपनी प्राथमिकताएं ध्यान में रखते हुए पार्टनर के साथ सहानुभूति से पेश आना होगा। आप पाएंगे कि इससे आपका रिश्ता मजबूत हुआ है। अपने पार्टनर को जांचने में कठोर न बनें बल्कि आपके रिश्ते में इस तूफानी समय से निकलने के लिए आपको समझदारी से काम लेना होगा जिसमें उनकी बात प्यार से सुनना भी शामिल है।                     

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आप चाहते हैं की कोई आपको बहुत प्यार और दुलार करें। आपकी यही इच्छा आपको असुरक्षित और डिमांडिंग दर्शा सकती है। आप आज बच्चों जैसा व्यवहार करेंगे और अपने पार्टनर को अपने अफेयर को निजी स्तर तक सीमित रखने को कहेंगे। यह काफी मुश्किल है क्योंकि आप दोनों एक ही जगह काम करते हैं। उस मुश्किल स्थिति का अंदाज लगायें जिसमें आप अपने पार्टनर को डाल रहे हैं।        

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज माहौल में ही रोमांस बिखरा हुआ है। आप बहुत सारे मनोरंजक और मजेदार व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे और इनमें से किसी एक के साथ मुलाकात सार्थक साबित हो सकती है। जिनका संबंध पहले से बना हुआ है वे अपने पुराने संबंध अंतरंग डिनर या पिकनिक पर जाकर एक नई जान फूंक पाएंगे। आपका पार्टनर पिछले कई दिनों से कुछ खिंचा-खिंचा सा है लेकिन आज स्थिति में सुधार होगा।              

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपके निजी सबंध में आपके पार्टनर की खुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी। आपने अपनी निजी जिंदगी में मुश्किल दौर देखा है इसीलिए अब आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए। एक कपल के रूप में खुद पर एक साथ हंसने से आपकी सारी चिंताएं एक साथ गायब हो जाएंगी।                      

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। लंबी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठाएं।                     

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने साहस को एकत्रित कर एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को बतायेंगे की वह व्यक्ति आपकी जिंदगी में क्या माइने रखता है और उस व्यक्ति के प्रति आपके मन में आपकी क्या भावना है। आप उन सभी अवसरों का लाभ उठाएं जो आज आप के रास्ते में आए। आज के दिन आप प्रवाह के साथ जाने के लिए तैयार रहेंगे। ग्रहो की विषम स्थितियों के कारण आपको अन्य चीजों के बारे में परवाह नहीं रहेगी।                 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में थे और अपने प्रेम सबंधो में काफी संयमित थे, पर आपको ये एहसास होगा की ये पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपनी दीवानगी से भरा स्वभाव दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलता हुआ देखेंगे। आपका साथी आश्चर्य चकित हो सकता है, लेकिन वो बड़ी ही उत्साहित प्रतिक्रिया की मुद्रा में आपको जवाब देगा।                       

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने रिश्तो की खटास और कड़वाहट को कम और सही करने का है, लेकिन आप ही को पहला कदम उठाना पड़ेगा। आपको महत्वकांशा और गर्व को पीछे रखना होगा और चीजों को खुद अपने हाथो में लेना होगा, अन्यथा आपका रिश्ता एक उथल पुथल सवारी की तरह आगे बढ़ेगा। आज आपका साथी अपना मन सारे सुझावों के लिए खुला रखेगा।               

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने सभी संबंधों को नए सिरे से शुरू करने के लिए तैयार है। इस तरह से पुराने महत्वहीन रिश्ते को भी आप पीछे छोड़ सकेंगे जिनका समय के साथ कुछ महत्व नहीं रह गया है या आप अपने प्रयासों से अपनी मौजूदा रिश्ते को नवीनीकृत करके उसमे प्रेम की ऊर्जा का संचार कर सकते है। आप इस समय ऊर्जा से ओतप्रोत है और आप प्रेम से भरे हुए रिश्ते को अगले स्तर तक ले जाएंगे।             

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

भारत का ऐसा गांव जहां किसी भी घर में नहीं है दरवाजे, दुकानों और बैंकों तक में नहीं लगता है ताला

Chaiti Chhath 2023: चैती छठ पूजा कब है? जानिए नहाय खाय से लेकर सूर्य को अर्घ्य देने की तिथि और महत्व

Budh Gochar 2023: इस दिन बुध कर रहे हैं मीन राशि में गोचर, इन राशियों की कमाई में आएगा जबरदस्त उछाल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement