Friday, April 26, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September: इन 3 राशियों की पलटने वाली है किस्मत, इन 2 राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा

साप्ताहिक राशिफल 19 सितंबर से 25 सितंबर 2022,Weekly Horoscope in hindi 19-25 September: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: September 15, 2022 22:23 IST
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

साप्ताहिक राशिफल 19 सितंबर से 25 सितंबर 2022,Weekly Horoscope in hindi 19-25 September: ​नया सप्ताह शुरू होने वाला है और ग्रह नक्षत्रों के फेर बदल का असर आपकी राशियों पर भी पड़ेगा। आने वाला सप्ताह आके लिए क्या चुनौतियां लेकर आएगा और क्या सौगात लाएगा इन सभी सवालों के जवाब आपको मिलेंगे। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं आने वाला सप्ताह यानी कि 19 से 25 सितंबर का समय आपके लिए कैसा होगा और कैसे आप इस समय को और भी बेहतर कर सकते हैं।

Related Stories

मेष राशि

यह किसी के साथ बहस करने का समय नहीं है, और आपको किसी भी प्रतिकूल वातावरण से बाहर निकलने की जरूरत है, नहीं तो आपको अपनों से कई आपत्तियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ छोटे-मोटे झगड़े आपको हर तरह से निराश करने वाले हैं। कोशिश करें कि नकारात्मकता को आप पर प्रभाव न पड़ने दें क्योंकि ये काले दिन अल्पकालिक होते हैं। आपका पेशेवर जीवन अभी स्थिर रहेगा। नई व्यावसायिक संभावनाओं को अपनाने के लिए यह एक अच्छा समय है। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है। अभी आपके जोखिम भरे निवेश का समय नहीं है। इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा बचत करने की जरूरत है। आप इस दौरान अपने साथी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध भी साझा करेंगे। यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए कुछ अच्छी खबर लेकर आने वाला है। आपको अपने जीवन को लेकर आशावादी बने रहने की जरूरत है। बाकी सब कुछ सामान्य हो जाएगा जैसा आप जीवन में चाहते हैं।

Chanakya Niti: इन घरों में खुद चलकर आती हैं मां लक्ष्मी, आप भी ये 3 चीजें करें फॉलो होगी बरकत

वृषभ राशि

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

वृष राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। ग्रह बल आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सकारात्मक वृद्धि का संकेत दे रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने सामने पेश किए गए अवसरों का सही तरीके से उपयोग कर रहे हैं। आप अपने निजी जीवन में रचनात्मक बदलाव करने में सक्षम होंगे। इससे आपके परिवार के सदस्यों को अपने भविष्य के बारे में बेहतर सोचने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह आप कुछ नए दोस्त बनाएंगे जो आपके प्रति प्यार और देखभाल करने वाले होंगे। आपके सहकर्मियों को आपसे अधिक सहायता और समर्थन की आवश्यकता है। आपको उनसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, और अब आपके लिए एहसान चुकाने का समय आ गया है। सुनिश्चित करें कि आप अपने वरिष्ठों के साथ अच्छा व्यवहार कर रहे हैं। आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी अस्थिर रहने वाली है। अपनी आय को यथासंभव सर्वोत्तम तरीके से बचाने का प्रयास करें, और अनावश्यक रूप से खर्च न करें ताकि भविष्य में आपको परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मामले में आपको अपने पार्टनर का सहयोग मिलेगा। हालाँकि, आप जीवन में सफल होने के लिए उनमें से हर एक को मात देने में सक्षम होंगे। अपनी प्राथमिकताओं को यथासंभव सर्वोत्तम चुनें।

Chanakya Niti: इन 3 लोगों को गलती से भी न आंके कमजोर, मौका मिलते ही ये करते हैं पलटवार

मिथुन राशि

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए परेशानी भरा हो सकता है। जीवन में सही निर्णय लेने में आप हिचकिचाएंगे, जिससे फिलहाल आपकी परेशानी और बढ़ जाएगी। आपको उन्हें अपने करियर के बारे में सूचित करने की आवश्यकता है ताकि वे आपकी सफलता का आनंद उठा सकें। अभी के लिए अपने बच्चों का थोड़ा अतिरिक्त ख्याल रखें। आपका पेशेवर जीवन सफलता के शिखर पर रहेगा। आपके पास अपने जीवन में नए विकल्प बनाने के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय होगा। व्यापार की नई संभावनाओं के बारे में सोचने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। इस दौरान आपको हर तरह से सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। अपने पार्टनर को इस बात का एहसास कराएं कि आप दोनों को अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए एक साथ समय की जरूरत है। इस सप्ताह आपको संभलकर रहने की जरूरत है, नहीं तो आप जल्द ही अपनी प्रतिष्ठा खो सकते हैं। सामान्य तौर पर, आपके पास एक अच्छा समय होगा जिसमें आप सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकते हैं।

Chanakya Niti: स्त्री हो या पुरुष इन 3 कामों के बाद तुरंत करना चाहिए स्नान, वरना जीवन पर होता है बहुत बुरा असर

कर्क राशि

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। आप अपने जीवन में रचनात्मक निर्णय लेने में सक्षम होंगे। यह आपको लंबे समय में आगे एक स्थिर जीवन जीने में मदद करेगा। इस सप्ताह आपका निजी जीवन कुछ परेशानियों से गुजर सकता है। हालाँकि, आप आशा नहीं खो सकते हैं, और आपको अपने वर्तमान जीवन में आशावादी बने रहना चाहिए। समस्याएं हर किसी के जीवन का अभिन्न अंग हैं। आपको इस समय खुद को खुश रखना होगा जिससे कि बाकी चीजें अपने आप ठीक हो जाएं। आपका पेशेवर जीवन समय के साथ बेहतर हो सकता है। इस सप्ताह आपको प्रमोशन मिलेगा, जिससे आपको अपनी काबिलियत और दृढ़ संकल्प साबित करने में मदद मिलेगी। इस समय आपके वरिष्ठ आपकी कार्यशैली से काफी प्रभावित होंगे। धन से आपको लाभ होगा, और आप बेहतर निवेश करने में सक्षम होंगे। अपनी आय का एक हिस्सा बचत के रूप में रखने की कोशिश करें ताकि आपका भविष्य स्थिर हो सके। आपका साथी सहायक होगा और जीवन में सही रास्ता चुनने में आपकी मदद करेगा। यह सप्ताह बेहतर रहने वाला है चाहे कुछ भी हो जाए। आपको असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप कुछ ही समय में वापसी करने में सक्षम होंगे। सभी बाधाओं के खिलाफ खड़े होने में सक्षम होने के लिए आपको खुद पर गर्व होना चाहिए।

Vastu Tips: घर के मेन गेट से घुसती हैं बुरी ताकतें, इस उपाय से दरवाजे से ही लौट जाएगी बुरी नजर

सिंह राशि 

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए जोखिम उठाने का यह सही समय है। रचनात्मकता में आपकी विशेष रुचि होगी और आप इसे बेहतरीन तरीके से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। तभी आप पूरे मन से सफल हो पाएंगे। अपने परिवार की प्राथमिकताओं को समझने की जरूरत है। वे आपको सही रास्ते पर मार्गदर्शन करेंगे, इसलिए डरने की कोई बात नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप अभी अपने माता-पिता के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। आपके पेशे के लिए आपके समय की आवश्यकता होगी। रुचि के नए क्षेत्रों का पता लगाने के लिए इस अवसर का उपयोग करें। बहुत जल्द आप भी इस जीवन में विभिन्न अनुभवों के कारण आध्यात्मिक जागृति प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहने की है। अभी आपको ज्यादा से ज्यादा बचत करने की जरूरत है। लाभदायक निवेश करने का प्रयास करें ताकि आपको भरपूर लाभ मिल सके। इस संभावना के संबंध में अपने साथी की मदद लें। यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप जीवन के कुछ ऐसे निर्णय लेने में सक्षम होंगे जो आपको आपके भविष्य की ओर एक अद्भुत तरीके से मार्गदर्शन करने वाले हैं। अपने जीवन में नई शुरुआत के लिए रास्ता बनाएं और बदलाव के लिए तैयार हो जाएं।

Vastu Tips for Kitchen: किचन में भूलकर न छोड़ें जूठे बर्तन, रसोई में कभी न कराएं इस रंग का पेंट

कन्या राशि 

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय शानदार रहेगा। आपने अपनी वर्तमान स्थिति तक पहुँचने के लिए बहुत मेहनत की है, और आपको जितना हो सके आराम करने की आवश्यकता है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है। आप अपनी भावनाओं को सबके सामने व्यक्त कर पाएंगे जिससे आप बेहतर महसूस करेंगे। अपने भाइयों और बहनों का ख्याल रखें और उनकी बात सुनें। आप उनमें से प्रत्येक को दूर करने और कम समय में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ऐसा करने के लिए खुद पर गर्व करें। इस समय अपने वित्त का ध्यान रखें, अन्यथा आप अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा अनावश्यक खर्चों में खो सकते हैं। पार्टनर के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। विवाह के मामलों में भी समय अनुकूल रहेगा। इसलिए, यदि आप एक गंभीर रिश्ते में हैं, तो बड़े दिन की तैयारी शुरू कर दें। जीवन में कई अवसर आपका इंतजार कर रहे होंगे। सही चुनाव करें ताकि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक स्थिर जीवन जी सकें और समय-समय पर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकें।

तुला राशि 

तुला राशि के लोगों के लिए यह समय शानदार रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने जीवन को सर्वोत्तम संभव तरीके से संतुलित कर पाएंगे और आत्म-संतुष्टि भी प्राप्त कर पाएंगे। वर्तमान में सकारात्मक वृद्धि का संकेत देता है। आप अपने परिवार में एक नए सदस्य का स्वागत करने के लिए तैयार हैं, इसलिए जितना हो सके खुश रहने की कोशिश करें। अपने रिश्तेदारों के साथ बेहतरीन तरीके से जुड़ने का यह एक अच्छा समय है। अगस्त के अंतिम सप्ताह के दौरान आपके पेशे को आपकी अधिक ऊर्जा और क्षमताओं की आवश्यकता होगी। पूरी एकाग्रता के साथ अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करें। इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें ताकि आप आगे एक शांतिपूर्ण जीवन जी सकें। इस समय आपको अपने सहकर्मियों से मदद मिलने वाली है। तो, इसका अधिकतम लाभ उठाएं। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, इसलिए आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश कर सकते हैं। अपनी आमदनी को फिलहाल के लिए बचाने की कोशिश करें ताकि आपका भावी जीवन स्थिर हो सके। आपका साथी एक परिपक्व व्यक्ति होगा जो इस अवधि के दौरान आपको सही रास्ते पर ले जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप बिना किसी की मदद के अपने दम पर सफलता हासिल कर पाएंगे। इससे आपकी काबिलियत सबके सामने साबित होगी। तो तैयार हो जाइए खुश होने के लिए।

वृश्चिक राशि 

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

जीवन में अपने लक्ष्य निर्धारित करने का यह सही समय है। आप तब और वहाँ सही चुनाव करने में सक्षम होंगे, जो आपको एक स्थिर जीवन जीने में मदद करेगा, चाहे परिस्थितियाँ कैसी भी हों। इस दौरान आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपके माता-पिता और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। यह आपको आराम करने और अपने भविष्य के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने में मदद करेगा। सावधान रहें और समय-समय पर अपने बच्चों पर नजर रखें। आपकी व्यावसायिक सफलता आपके जीवन में उच्च स्तर की स्थिरता का संकेत देगी। हर संभव तरीके से कड़ी मेहनत करते रहें ताकि आप किसी और पर निर्भर हुए बिना अपनी समृद्ध जीवन शैली का प्रबंधन कर सकें। इस समय अपने वित्त में सुधार करने का प्रयास करें। अपनी आमदनी बचाएं और बेवजह खर्च न करें। अपने साथी को पैसे की कीमत समझाएं ताकि आप एक साथ अपने स्थिर भविष्य के बारे में सोच सकें। यह सप्ताह आपके जीवन में कुछ रुकावटें लेकर आने वाला है। सफलता प्राप्त करने के लिए आपको उनमें से प्रत्येक को दूर करने की आवश्यकता है। आशा न खोएं, और सामान्य रूप से जीवन के बारे में आशावादी बने रहने का प्रयास करें।

धनु राशि

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। इससे आपको जल्द से जल्द विजयी होने में मदद मिलेगी। सुनिश्चित करें कि आप अवसर के लिए आभारी हैं और अपना आभार प्रकट करना न भूलें। आपके परिवार को इस समय आपकी कीमत समझने की जरूरत है। आपके जीवन में निरंतर संघर्ष आपको भविष्य के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने पर मजबूर करेगा। आपको कहीं भी और हर जगह खुद को साबित करने की जरूरत नहीं है। बस अपने कार्यों पर ध्यान दें। इस समय आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। इस सप्ताह आपको प्रमोशन में मदद मिलेगी। आपके वरिष्ठ और उच्च अधिकारी भी आपको महत्वपूर्ण परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए इतनी मेहनत करते हुए देखकर प्रसन्न होंगे। वित्त के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहेगा। किसी लाभदायक चीज़ में निवेश करने का यह सही समय है। यह आपके और आपके परिवार के लिए लंबे समय में भाग्यशाली साबित होने वाला है। यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहने वाला है। सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन में सही अवसरों का उपयोग करते हैं ताकि आप अपने परिवार और प्रियजनों के साथ एक शानदार भविष्य बना सकें।

मकर राशि

यह मकर राशि वालों के लिए बहुत अच्छा समय होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि ग्रह बल आपके जीवन में समग्र रूप से सकारात्मक वृद्धि का संकेत दे रहे हैं। आपका परिवार आपको पूरा सहयोग देगा। अपने जीवन में एक ऐसे माता-पिता के लिए आभारी रहें जो आपको समझ सके और सही रास्ते पर आपका मार्गदर्शन कर सके। इस दौरान आप अपने बच्चों की देखभाल भी कर पाएंगे। आपको अपने पेशे में अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होगी। अपने सहकर्मियों को अपने काम से विचलित न होने दें। आपको आगे बढ़ते रहने की जरूरत है ताकि आप जीवन के हर मोड़ पर सफल हो सकें। आपकी आर्थिक स्थिति अभी स्थिर रहने वाली है। केवल एक चीज जो आपको करने की आवश्यकता है वह है अपनी आय को यथासंभव बचाना। शादी भी कार्ड पर है, इसलिए यदि आप एक गंभीर रिश्ते में हैं, तो आप इसके बारे में सोच रहे होंगे। इस सप्ताह आपको हर तरह से सफलता मिलने वाली है। बस अपने जुनून का पालन करें और वर्तमान में अपने काम पर ध्यान दें। आपके पास अपने जीवन में एक नेता बनने की सच्ची क्षमता है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपको अपने जीवन के हर मोड़ पर खुद को साबित करने की जरूरत है। ऐसा लग सकता है कि चीजें थोड़ी निराशाजनक हैं, लेकिन आपको चीजों को काम करने की कोशिश करने की जरूरत है। बहुत जल्द, चीजें बेहतर हो जाएंगी, और आप वह हासिल कर पाएंगे जो आप हमेशा से चाहते थे। आप अपने परिवार के सदस्यों के सामने अपनी बात नहीं रख पाएंगे, जिससे भ्रम की स्थिति पैदा होगी। इस सप्ताह अनावश्यक मुद्दों पर अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने पेशे के बारे में रचनात्मक रूप से सोचें ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन जी सकें। नई नौकरी या व्यवसाय की संभावना लेने के लिए यह एक अच्छा समय है। करियर की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी परेशान करने वाली है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी बचत बढ़ा रहे हैं। आपका परिवार आप पर निर्भर है, और जब आप अनावश्यक रूप से खर्च करने का प्रयास करते हैं तो आपको यह याद रखना चाहिए। हालाँकि, आपके पास हर समस्या से बाहर निकलने और विजयी होने की जन्मजात क्षमता है। यह वह समय है जब आप दुनिया के सामने अपनी असली क्षमता साबित करेंगे लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को साबित करने में सक्षम होंगे।

मीन राशि

Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope in hindi 19-25 September

आप अपने जीवन को सर्वोत्तम गुणों से सुसज्जित कर सकते हैं। आपके भविष्य में हुए बदलाव ही आपको सफलता पाने में मदद करेंगे। अर्थव्यवस्था की स्थिति स्थिर रहेगी, आय में वृद्धि हो सकती है। आप अपने वैसे निवेश कर सकते हैं। आपका यह समय आपके बच्चे के लिए अच्छा है। यह समय आपको सफल होने में मदद कर सकता है। लोगों से प्रेम से बात करिए आपके लिए अच्छा रहेगा।

श्री ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement