Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 06 January 2024: आज इन राशि वालों की जिंदगी में होगी किसी खास की एंट्री, यहां जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 6 January 2024: आज का दिन (6 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 06, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 6 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 6 January 2024

Love Horoscope 06 January 2024: आज का दिन (6 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें, हो सकता है कि आज आपको आपका हमसफ़र मिल जाए। कुछ रोमांटिक और अंतरंग क्षण भी आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। घरेलू मामलों में आपका अधिकतर समय बीत सकता है, ऐसे में शांति से इन समस्याओं को सुलझाएं। महीने के यह कुछ दिन आपको नयी दुनिया में ले जायेंगे जहाँ आपको आपके सबसे खास व्यक्ति का प्यार और सम्मान प्राप्त होगा। रोमांस भी आज चरम सीमा पर होगा। आज आप स्वयं को बेहद भाग्यशाली मानेंगे। दूसरों की गलतियों और अनुभवों से कुछ सीखें। आपकी सरलता और आपका हंसमुख रवैया आपकी ताकत है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

जीवन में मिलने वाले अवसरों का फायदा उठायें और हर पल को खुल कर जीएं। आप जीवन में अकेले नहीं हैं आपका परिवार और पार्टनर आपके साथ है। छोटी छोटी यात्राएं आपके बीच के मतभेदों को दूर करेंगी और आपके बीच एक अटूट रिश्ता बनेगा। इतने दिन व्यस्त रहने के बाद अब आप शांति चाहते हैं। यह अवधि आप दोनों को और भी नजदीक ले आएंगी क्योंकि शांति प्यार की ही भाषा हैं। आपका साथी समय और निकटता की मांग कर सकता है क्योंकि आप उसे वक्त नहीं दे पा रहे हैं। कुछ नए रिश्ते बनने और पुराने रिश्तों के रंगीन होने की संभावना है।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

इस समय अपने दिलबर को समझने की कोशिश करें क्योंकि रिश्ता एक तरफ से नहीं निभाया जाता। परिवार का ध्यान रखना और साथ में भोजन करना आपके लिए बड़ी ख़ुशी से कम नहीं है। अपनी मधुर आवाज़ से आप किसी खास को अपनी और आकर्षित कर सकते हैं। अगले कुछ दिन आपके सबसे ख़ुशी से भरे दिनों में से एक है। आज आप अत्यधिक ऊर्जावान और उत्साही महसूस करेंगे। आप खुद को अपने परिवार के करीब पाएंगे। प्रेम का इजहार करने में पीछे न रहें। सेक्स भी तभी आनंददायक हो सकता है जब आप अपने साथी को बता पाएं कि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIFAL

इस समय आप अपनी सूरत, व्यक्तित्व या रूप में बदलाव करना चाहते हैं और नयी केश सज्जा के बारे में सोच रहे हैं। इससे आप किसी विशेष को लुभाना चाहते हैं जो आपके दिल के बेहद करीब है। बिंदास अपने प्यार का इजहार करें क्योंकि यह समय ख़ुशी और उत्सव का है। आप अपने माता-पिता के नजदीक महसूस करेंगे, इसके साथ ही प्रेम के रिश्तों में अंतरंगता में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आपको अपने पार्टनर से एक सरप्राइज मिल सकता है। अपनी लव लाइफ के प्रति आश्वस्त रहें क्योंकि आप दोनों को एक दूसरे पर पूरा विश्वास है और यही विश्वास आपके जीवन को स्वर्ग बनाएगा।

सिंह लव राशिफल: SINGHA LOVE RASHIFAL

आज का दिन धन व्यय के लिए नुकसानदायक हैं, इसलिए सोचसमझ कर खर्च करें। रोमांस से भरपूर इस दौर का मज़ा लेने के लिए सबसे पहले अपने साथी की इच्छा जानना ज़रूरी है। प्यार में मिले धोखे को भूल जाएँ और याद रखें कि रात के बाद ही सवेरा होता है। आपका थोड़ा प्रयास आज आपके घरेलू और व्यावसायिक मामलों को हल कर सकता है। प्यार में गलतफहमी का योग है लेकिन इन मुद्दों को शांति और नम्रता से संभालें। जब कोई आपको अपने दिल की बातें बताता है तो इसका मतलब है कि वो आपके प्रति आकर्षित है, ऐसे में आप भी उन्हें स्वयं को "महसूस" करने की अनुमति दें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

किसी क्लब या समूह में शामिल हो कर आप नए दोस्तों से मिल सकते हैं कोई ऐसा रिश्ता भी बन सकता है जो दोस्ती से बढ़कर हो। आपके सितारों के अनुसार यह रिश्ता जीवन भर का हो सकता है। आपके चाचा या कोई शुभ चिंतक मुश्किल समय में आपके साथ रहेंगे। आज आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसे हैं और आप यह सोच रहे हैं कि उनका क्या करें? सही से निर्णय लें। आज कंजूस न बनें और अपने स्वीटू को कोई उपहार ज़रूर दें और साथ ही अपने रोमांटिक भावनाओं को भी व्यक्त करें। इससे आपका रिश्ता मीठा और स्पाइसी हो जायेगा, जिसका होना बेहद जरूरी है।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

इस समय आप अकेले और तनहा महसूस कर सकते हैं। ऐसे में सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करना समाधान नहीं है बल्कि कोई क्लब और समूह में हिस्सा लें या अपने भाई बहन से मिलें। समय कभी एक जैसा नहीं रहता, किसी भी स्थिति में रुकने की बजाय आगे बढ़ते रहें। आज आपको स्वयं में कुछ ऐसे सुधार लाने की सलाह दी जाती है जिसके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे थे। नए रिश्ते को शुरू करने और पुराने रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छा समय है। प्रियतम को चॉकलेट और अपने प्यार की गर्मजोशी का उपहार दें और अपने प्रेम भरे जीवन का आनंद लें।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

अपने जानू के साथ लम्बी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा का योग है जिससे आप दोनों और भी करीब आ जायेंगे। कसमों और वादों से भरे अपने रिश्ते में विश्वास का दामन कभी न छोड़ें। आपकी माता या घर पर आया कोई संकट आपको बैचैन कर सकता है। अपने विचारों को समझने और उन पर अमल करने के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। ज़रूरी निर्णय लेते समय अपने दिल की सुनें या अपने पार्टनर के साथ चीज़ों का निरीक्षण करें, साथ ही अपने साथी के सुझावों पर भी ध्यान दें। अपने आत्मविश्वास और खुद की पहचान को ऐसे ही बनाए रखें।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

अपने महबूब के साथ लम्बी यात्रा का प्रोग्राम बनेगा लेकिन सफर में गड़बड़ी या बीमारी की आशंका है इसलिए सावधान रहें। याद रखें किसी को पास लाने के लिए विचारों के साथ साथ व्यक्तित्व का लुभावना होना भी जरूरी है। आज समय है शर्म छोड़ कर दुनिया को अपने बारे में बताने का। किसी से प्यार है और आपको लगता है कि यही आपका जीवनसाथी है तो बस आगे बढ़ें और इज़हार कर दें। आज आपके सितारे उच्च हैं इसलिए आज जो चाहेंगे वो आपको पक्का मिलेगा। आपने एक ऐसे सोलमेट को पाया है जो पूरी उम्र आपका साथ देगा।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIFAL

पति / पत्नी या करीबी मित्रों से नजदीकियां महसूस करेंगे। रिश्ते के बारे में अपने जानू से बात करें और आगे की योजनाएं बनाएं। व्यापार या धन सम्बन्धी मामलों को लेकर थोड़ा जागरूक रहें और दूसरों के अनुभवों से ज्ञान लें। रिश्तों को दिल से निभाएं, शब्दों से नहीं। आज भाग्य आपके साथ है और आपको धन, प्रसिद्धि व पहचान प्राप्त होगी। आप वैवाहिक जीवन का आनंद ले रहे है। रोमांस की दृष्टि से भी आप भाग्यशाली है। आने वाले समय में आप कुछ गुलाबी क्षणों को एन्जॉय कर सकते हैं। जीवन का हर पल अलग और अनूठा है इसलिए इन्हे गवांने की जगह उनका सही उपयोग करें।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIFAL

उदासी और अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए अभी घर के बुजुर्गों के साथ समय बिताएं और उनकी सेवा करें। अपने मनोभाव और विचारों को अपने प्रियतम तक पहुंचाने के लिए भी यह अच्छा समय है। अपने साथी पर ध्यान दें और जीवन के निर्णय दोनों मिलकर लें। आज का मंत्र यही है कि अतीत की बंधनों को तोड़कर नए दौर का खुले दिल से स्वागत करें। अपने काम में व्यस्त होने के कारण आप अपनी चाहत से दूर हो रहे है इसलिए कुछ नया सोचें और उन्हें अपने करीब लाएं। मूड उदास है तो अपने दोस्तों के साथ घूमें-फिरें और जीवन को खुले दिल से जिये।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIFAL

अचानक टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है लेकिन याद रखें जो भी होता है अच्छे के लिए होता है। जबरदस्ती खींचा जा रहा रिश्ता अधिक समय तक नहीं रहता। सिंगल हैं तो इस समय का मज़ा खुल कर लें और अगर विवाह के इच्छुक हैं तो अभी थोड़ा इंतज़ार करें। आज भाग्य आपके पक्ष में है। आपकी इच्छा अपनी भावनाओं का खूबसूरती से इजहार करने और चीजों को खास बनाने की है। अपने साजन पर पूरा विश्वास करें क्योंकि विश्वास आप दोनों को हमेशा जोड़ कर रखेगा। जीवन को रंगीन बनाने के लिए अपने जीवनसाथी को समय समय पर यह भरोसा दिलाना न भूलें की आप उनसे प्यार करते हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Lohri 2024: लोहड़ी 13 या 14 जनवरी कब मनाई जाएगी? नोट कर लीजिए सही डेट, जानें क्यों मनाया जाता है यह पर्व

Mauni Amavashya 2024: मौनी अमावस्या की डेट को लेकर है कंफ्यूजन तो यहां करें दूर, जानें सही तिथि और मुहूर्त

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement