Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 1 March 2024: इन राशियों के जीवन में भरने वाला है प्रेम का रंग, जल्द विवाह के बंधन में बंधने वाले हैं !

Love Horoscope 1 March 2024: आज का दिन (1 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Bharti Singh Published on: March 01, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 1 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 1 March 2024

Love Horoscope 1 March 2024: आज का दिन (1 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

 

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

यह दिन आपके लिए शानदार दिनों में से एक हैं हालांकि पिता या किसी खास की बीमारी आपको परेशान कर सकती है। लव के हिसाब से आज आपके सब सपने पूरे होंगे। लम्बी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पनालोक में ले जाएगी। आपके लिए खुशखबरी है आपके अकेले रहने के दिन जा चुके है और आप प्यार के मधुर क्षणों का मज़ा लेंगे। आपका रोमांटिक फ्रंट प्रेम और उत्साह से भरा हुआ है।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

अभी आपका लिव इन पार्टनर आप पर खास मेहरबान है और हो सकता है कि जल्द ही आप विवाह के बंधनों में बंध जाएं। ऐसे में आपका उसके लिए कुछ खास करना तो बनता है। कानूनी समझौतों के लिए अभी समय उचित नहीं है। आज फालतू के मामलों में न फंसे, जो काम ज़रूरी हैं उन्ही पर ध्यान दें। साथी की तलाश है तो थोड़ा इंतज़ार करें क्योंकि सब्र का फल मीठा होता है। विवाहित हो तो आज आपको रोमांस के वो पल मिलने वाले है जिनका इंतज़ार था। इन पलों का खुले दिल से स्वागत करें ताकि इन्हे और भी खास बना सके।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

आपके दिल के सबसे करीबी व्यक्ति आज आपको कोई खुशखबरी या सरप्राइज दे सकता है, जिससे आपका दिन बन जायेगा। मेहनत और प्रयास का अच्छा फल मिलेगा। परिवार में किसी के रोग से आपका रोजाना का जीवन प्रभावित होगा। आपका आवेग और महत्वाकांक्षा आज हर किसी को आश्चर्यचकित कर सकता है। आपके कार्ड में गुदगुदाने वाले रोमांटिक पल हैं। आज कुछ ऐसा करें जिससे आपके सोलमेट को खास महसूस हो। आप आज जो भी करेंगे उसका प्रभाव आपके भविष्य में देखने को मिलेगा। याद रखें, एक आदर्श परिवार की शुरुआत परफेक्ट कपल है।

4. कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

आज का दिन बेहद स्पेशल है जहां आप एक डिवाइन लव की तलाश में हैं। रोमांस का पूरा मज़ा लेने के लिए आपको अपनी कल्पना और बुद्धिमता का प्रयोग करेंगे। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। आज आप कार्य और घरेलू जीवन के बीच लटका हुआ महसूस करेंगे क्योंकि दोनों तरफ आपका विशेष महत्व हैं। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले दो बार सोच लें। अपनी हर योजना की चर्चा अपने जीवनसाथी के साथ करें और उनके सुझावों को गंभीरता से लें। आपकी चाहत आपके जीवन में ऑक्सीजन की तरह हैं जिसके बिना जीवन संभव नहीं।

5. सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

घरेलू मामले आज आपको बिजी रखेंगे, जिससे आपको अपने दिलबर के लिए समय नहीं मिलेगा लेकिन कॉल करके या मैसेज के माध्यम से " आई लव यू" बोल कर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। वाहन की खरीददारी के लिए भी आज का दिन शुभ है अगर आप सिंगल हैं तो अब आपका किसी खास का साथ पाने का ख्वाब पूरा होने वाला है। अगर आप विवाहित है, तो अपने हमसफ़र से कोई भी बात सोच समझ कर करें। आज आपका या आपके प्यार का अतीत आपको परेशान कर सकता है। बस ध्यान रखें कि किसी भी गलतफहमी को अपने बीच में न आने दें।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

छोटे भाई बहन के साथ किसी ट्रिप का मज़ा लें। संचार के माध्यम से आप अपने प्रियतम को अपने करीब पाएंगे जैसे उसे पत्र या प्यार भरा सन्देश लिखकर। इस सुनहरे अवसर को हाथों से जाने न दें। धन का घाटा होने की स्थिति में अपने खर्चों को नियंत्रित करें। आज फ़िज़ूलख़र्ची आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। अपने फालतू खर्चों को कम करें और लालच या भावुक असुरक्षा से अपने रिश्ते को ख़राब न करें। इससे आपके और आपके साथी के बीच दरार आ सकती है। ज़रूरी नहीं कि प्यार कीमती उपहारों से बढ़े, प्यार भरी एक नज़र भी संबंध में कमाल कर सकती है।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

प्यार का इजहार करने के लिए आज का दिन शानदार है। इसके लिए आप अपनी गायन कला का सहारा ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर से बहुत प्रेम करते हैं और यह आपके चेहरे पर साफ़ झलकता है। भाई बहन की परेशानियां आपको अभी चिंता में डाल सकती हैं। अपनी अप्रत्याशित मानसिकता के कारण कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। जीवन के कुछ निर्णय भविष्य की योजनाओं से जुड़े होते है। अगर माहौल गर्म हो रहा हो, तो कभी कभी थोड़ा सा परिहास परिस्थितियों को अनुकूल बना सकता है। समस्याओं को दबाने की जगह उन्हें तुरंत हल करें।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

आज का दिन ख़ुशी और संतुष्टि से भरा हुआ है जिसमे आप केवल किसी खास के साथ कुछ स्पेशल वक्त गुजारना चाहते हैं। रिश्ते या व्यवसाय में नयी शुरुआत आपको एक अलग पहचान दिला सकती है। अपने रोमांटिक मिजाज को ऐसे ही बनाये रखकर जीवनभर की सुनहरी यादों को बटोरें। आज अपना और अपने प्रियजनों का खास ख्याल रखें। अगर लम्बे समय से चली आ रही परेशानी से आप नहीं निकल पा रहे हैं तो किसी खास की मदद लें। अपने रोजाना के कार्यक्रम से छुट्टी लेकर अपने शौक पूरा करें और साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल गुजारें। अगर बाहर जाना ज़रूरी न हो तो घर पर ही रहें।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

जीवन की तन्हाई या अकेलेपन से निजात पाने के लिये प्रेम के रंगों में खो जाएं। यह समय आराम, आनंद और भोग करने का है जहां आपके निस्वार्थ प्रेम और चाहत को देखकर हर कोई आपकी तारीफ़ किये बिना नहीं रह पायेगा। एक व्यस्त दिन में बाद आप थोड़ा खाली समय चाहेंगे ताकि आप अपने चाहने वालों के साथ फुरसत के कुछ खास पल गुजार सकें। खुद पर भरोसा रखें और नए दोस्त बनाएं। समय के साथ लोग आपकी जीवन में आएंगे और जाएंगे लेकिन सोलमेट हमेशा आपका साथ देगा। अपने जीवनसाथी के मुश्किल समय में आप भी उनका सहारा बनें।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

कोई खास दोस्त या सहकर्मी आपकी तरफ आकर्षित हो रहा हैं और हो सकता हैं कि आने वाले समय में यह संबंध और भी मजबूत हो। नेटवर्किंग इस रिश्तों के लिए जादू का काम करेगी। बड़े भाई बहन या चाचा से कई महीनों के बाद मुलाकात की संभावना हैं। आज आप पार्टी के मूड में है। प्यार के रिश्ते में समझौता करना और दूसरे के पसंद के अनुसार अपने आपको ढ़ालना प्यार का सुबूत है। इससे आपके पार्टनर को भी ख़ुशी मिलेगी। आपका रोमांटिक जीवन अतिउत्तम है और आज कुछ अंतरंग क्षण मिल सकते है। अगर साथी की तलाश में हैं तो आपकी तलाश अब ख़त्म होगी।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

सितारे रोमांस में परेशानी का संकेत दे रहे हैं। बच्चों को लेकर भी संकट में पड़ सकते हैं। याद रखें महान प्रेमी पैदा नहीं होते बल्कि सीख कर ही इस कला में निपुण बना जा सकता है। किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात आज आपके कार्ड में है। छोटे- छोटे मतभेदों के कारण आज आपका ध्यान अपनी लवलाइफ पर होगा। ज़िन्दगी आपको नए मौके दे रही है इसलिए उनका पूरा तरह से फायदा उठाये। अपने साथी नई मांगों को पूरा करने में भी कुछ समय निकालें इससे आपकी मुहब्बत और भी महकेगी।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

इस समय आपका झुकाव धर्म की तरफ अधिक होगा। पार्टनर और उनके भाई/बहन के साथ लम्बी यात्रा की भी संभावना है। अपनी चाहत को और भी दिलचस्प बनाने के लिए अपने दिलबर के साथ शॉपिंग पर जाएं या फिल्म देखें। यह सब बिन बोले ही आपकी भावनाओं को व्यक्त कर देगा। आज आप अपने प्रेम संबंधों में रोमांच और मुहब्बत की तलाश करेंगे। अपने सोलमेट से प्रेम भरा आलिंगन पाने की भी संभावना है। अकेले लोग साथी की चाह में परेशान हो सकते है। जीवन को रोमांचक बनाने के लिए अपने स्वीटू के साथ छुट्टियों पर जाएं और पूरी दुनिया का आनंद हाथों में हाथ डाल कर लें। और क्या चाहिए?

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 26th February to 3rd March 2024: खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है नया सप्ताह, इन राशियों के जीवन में आएगा अहम मोड़

Weekly Business Horoscope 26 February to 3 March 2024: इन लोगों के व्यापार में आएगा तगड़ा उछाल, कमाई के हैं प्रबल योग, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement