Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 January 2024: आज ये राशि वाले अपना दिल थाम कर रखें, प्यार में निराशा हाथ लग सकती है, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 11 January 2024: आज का दिन (11 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 11, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 11 January 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 11 January 2024

Love Horoscope 11 January 2024: आज का दिन (11 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी को पसंद करने लगे हैं और आपको उसके साथ विस्तृत बातचीत करने का अवसर मिल सकता है। चर्चा के विषय विविध हो सकते हैं, और आपको बात करते समय विनम्र रहना चाहिए और अपने भावी साथी पर अपने विचार नहीं थोपने चाहिए। सौहार्द बनाए रखने के लिए ऐसी प्रवृत्तियों से बचने की सलाह दी जाती है।

  1. भाग्यशाली रंग :  हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 14

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आप मानते हैं कि आप सही हैं लेकिन अपने प्रेमी के साथ बातचीत करते समय यह सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी की भावनाओं और भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ। गहरे स्तर पर संवाद करें और अपने साथी की आत्मा से जुड़ने का प्रयास करें क्योंकि इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अगर आज आप कोई राज छुपाएंगे तो इसका असर आपके जीवनसाथी/साथी के साथ आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। मुद्दे पर बहुत खुलकर चर्चा करें और आपकी बातचीत की शैली बहुत सूक्ष्म होनी चाहिए। आप अपने खाना पकाने के कौशल से अपने साथी को प्रभावित कर सकते हैं और उसके लिए एक अच्छा भोजन तैयार कर सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 18

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि बातचीत आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाती है और यह बेहद सौहार्दपूर्ण होनी चाहिए। उन विषयों पर चर्चा न करें जिनसे गुस्सा या असहमति हो सकती है। मीठी और आकर्षक बातें करें। आप और आपका पार्टनर आज पुराने अच्छे दिनों को याद करेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता मजबूत हो तो अपने साथी के गुणों और सकारात्मक गुणों की सराहना करना सीखें। अगर आप मन में नफरत रखते हैं या अपने पार्टनर को पर्याप्त स्पेस नहीं देते हैं तो रिश्ते में तनाव आ सकता है। आपसी विश्वास और प्यार की दिशा में काम करें और आप दोनों अपनी एकजुटता का आनंद लेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग :  भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 4

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अभी तक आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे थे, लेकिन आज आपको इसे थोड़ा धीमा करना पड़ सकता है। आप अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति का आकलन करेंगे और भविष्य के कदम तय करेंगे; कुछ गहरे और सावधान विचार आज आपके लिए बहुत मूल्यवान रहेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग :  काला
  2. भाग्यशाली अंक : 15

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके पास अपने करीबी रिश्तों को लेकर दो विकल्प होंगे और आपका रवैया ही आपके रिश्ते की आगे की दिशा तय करेगा। अगर आपको अपने साथी की कोई बात पसंद नहीं है तो भी अच्छा बनने का प्रयास करें। अपनी चिंताओं को विनम्र तरीके से बताएं।

  1. भाग्यशाली रंग :  लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आपका पिछला रिश्ता खराब था, और आप भाग्यशाली हैं कि लंबे समय के बाद अंततः खुद को इससे बाहर निकालने में सक्षम हुए। अब आपके पास अपनी प्राथमिकताएँ निर्धारित करने और योजना को क्रियान्वित करने के लिए आवश्यक स्थान और स्वतंत्रता होगी।

  1. भाग्यशाली रंग :  पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 2

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी के मूड में अत्यधिक बदलाव का सामना करना पड़ सकता है, और इससे आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आपको ये स्वीकार करना होगा कि आपके पार्टनर के दिमाग में चल रहे तूफ़ान की वजह से ऐसा हो सकता है। इसका पता लगाने की कोशिश करें और स्थिति से निपटने के लिए मिलकर काम करें।

  1. भाग्यशाली रंग :  सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 9

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने रिश्तों को संभालते समय बहुत सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आप अपने शब्दों, कार्यों और रवैये से किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं। आज जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो बहुत शांत रहें और अपने व्यवहार से उन्हें आकर्षित करने का प्रयास करें।

  1. भाग्यशाली रंग :  नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर से अपनी भावनाएं व्यक्त करने के तरीके सोच रहे हैं और आज आप ऐसा कर सकते हैं। जब आप ऐसा कहें तो बहुत व्यवहारकुशल और संयमित रहें क्योंकि आकर्षण और अपमान के बीच बहुत पतली रेखा होती है। बहुत खुले विचारों वाले बनें और अपने रिश्ते को थोड़ा समय दें।

  1. भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 17

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आप किसी विशेष संभावित उम्मीदवार की तलाश कर रहे हैं, और आप आज उस पद को अंतिम रूप दे सकते हैं। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, इसलिए इसकी चिंता न करें, बस अपने मन की बात कहें और अपने साथी से अपनी भावनाएं व्यक्त करें। विश्वास को नष्ट नहीं करना चाहिए, और चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी।

  1. भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

ये भी पढ़ें-

Vinayak Chaturthi 2024: साल 2024 की पहली विनायक चतुर्थी का व्रत कब रखा जाएगा? जानें सही तिथि और पूजा शुभ मुहूर्त

Amavasya 2024: अमावस्या साल 2024 में कब-कब पड़ेगी? यहां जान लीजिए सही डेट और हर अमावस्या का महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement