Monday, June 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 May 2024: आज किसका टूटेगा दिल और किन्हें मिलेगा अपने प्यार का साथ, पढ़िए 29 मई का लव राशिफल

Love Horoscope 29 May 2024: आज का दिन (29 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: May 29, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 29 May 2024- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 29 May 2024

Love Horoscope 29 May 2024: आज का दिन (29 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के कारण कल आपके रिश्तों में कुछ दिक्कतें आ रही थीं लेकिन आज ये दिक्कतें सुलझती नजर आएंगी। आप शांत रहेंगे और समस्याओं को सुलझाने में सक्षम रहेंगे, हालाँकि कल यह रिश्ता अत्यधिक तनाव की स्थिति में था। यह एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार और प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने का समय है।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप सामाजिक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और आप अपने पार्टनर के साथ लोगों से मिल सकते हैं। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नया आज़माएँ क्योंकि बोरियत आपके रिश्तों पर हावी हो रही है। व्यवसाय और काम से जुड़े मामले ख़तरनाक गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा लगता है जैसे आप इस बवंडर में फंस गए हैं। ध्यान से देखिए, आपका पार्टनर किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है।

भाग्यशाली रंग :  भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम और रोमांटिक जीवन को लेकर गंभीर होने का यह अच्छा समय है। आपको एहसास होगा कि अब आपको केवल फ़्लर्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बजाय, आप परिपक्व सोच वाला एक गंभीर साथी ढूंढने का प्रयास करेंगे। आप यह भी सोचना शुरू कर देंगे कि ये रिश्ते आपके भविष्य को कैसे प्रभावित करेंगे और दीर्घकालिक संबंध बनाने की दिशा में पहला कदम उठाएंगे।

भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि संभवतः आपके पास इस समय जितना आप संभाल सकते हैं उससे कहीं अधिक है। आपके पास ढेर सारा काम होने के साथ-साथ कई अफेयर्स भी हैं। इनके कारण आपको अपने काम से समझौता करना पड़ सकता है, जिससे भविष्य में आपको काफी परेशानी हो सकती है। अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें और जो आपके पास है उसी में संतुष्ट रहें।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि हर आदमी अलग है और सभी संभावनाएं तलाशना चाहता है लेकिन आप अपने साथी को ऐसा करने से रोक रहे हैं। आपको लगता है कि कुछ अलग करने की कोशिश से वे कुछ महत्वपूर्ण खो देंगे और जो जोखिम वे लेना चाहते हैं उसमें सफल नहीं हो पाएंगे। उन्हें आपके समर्थन की बहुत आवश्यकता है। यदि आप सहयोग में रोमांस का स्पर्श जोड़ सकें तो यह बहुत मददगार होगा। अच्छा होगा।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि यह खुश रहने और रिश्तों का आनंद लेने का समय है। आपका स्वभाव हमेशा गंभीर रहा है, लेकिन अब आप रिश्तों के बारे में और भी अधिक सोचने लगे हैं। हर चीज में छिपे अर्थ की तलाश करना बंद करें, इसके बजाय खुश रहें और वर्तमान क्षण का आनंद लें। जिम्मेदारियों और उम्मीदों के बोझ तले रिश्ते की सारी गर्माहट और खुशियों को फीका न पड़ने दें।

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपका सामाजिक दायरा दोनों में लगातार सुधार हो रहा है। इन बदलती परिस्थितियों में आपके पार्टनर के लिए संतुलन बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इस दौरान उनकी मदद करनी होगी। आज रिश्ते और मदद आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आपको काफी प्रशंसा भी मिलेगी। इससे आपके रिश्ते और भी मजबूत होंगे। 

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 14

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप शारीरिक संबंधों में अपनी खुशी तलाश रहे हैं। कोई खास और करीबी आपके आसपास है और आप उसके आकर्षण से बच नहीं पा रहे हैं, लेकिन सावधान रहें। जिन फलों को खाने से मना किया जाता है उन्हें पचाना आसान नहीं होता है। सुनिश्चित करें कि आपके मज़ेदार और साहसिक अनुभव के परिणामस्वरूप बाद में आपको कोई समस्या न हो।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज प्यार से भरपूर रहना चाहते हैं और इसे अपने साथी के साथ साझा करने की योजना भी बनाई है, लेकिन अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण आप आज रोमांस और प्यार से दूर रह सकते हैं। समय की कमी के कारण आपको प्रेम संबंधों से दूर रहना पड़ सकता है। लेकिन फिर भी अगर आप कुछ बड़ा नहीं कर पा रहे हैं तो कुछ छोटी और प्यार भरी चीज खरीदकर अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार का इजहार जरूर कर सकते हैं। प्यार से या अपने तात्कालिक प्यार से। 

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 18

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि बाहर जाएं और अपने प्रियजन के साथ किसी साहसिक यात्रा की योजना बनाएं। आप जो भी करेंगे, आपको बहुत मजा आएगा। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच चल रहे तनाव में कुछ कमी आने की उम्मीद है। आप अपने नए अनुभवों और भावनाओं को अपने साथी के साथ साझा करना पसंद करेंगे।

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ आपकी छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालांकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी बहस में पड़ने या परेशान करने वाली प्रतिक्रिया देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। विवाद की स्थिति न पैदा होने दें। आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ ढेर सारा गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की जरूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति किसी बुरे इरादे से आपके रिश्ते में हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। यह वह व्यक्ति है जिस पर आप भरोसा करते हैं और निर्भर हैं। इसलिए अगर वह आपके पार्टनर के बारे में कोई भी जानकारी देता है तो पहले उसकी जांच कर लें। आप अपने पार्टनर की ईर्ष्या का कारण बन सकते हैं। आपको केवल अपनी भावनाओं पर भरोसा करना होगा।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इन 3 राशियों के लिए चांदी है बेहद लाभदायक, पहनने के बाद हर कार्य में मिलती है सफलता

Shani Dev: इन राशियों पर भगवान शनि देव रहते हैं मेहरबान, जीवन में कभी नहीं होती किसी चीज की कमी, साढ़ेसाती और ढैय्या जैसे दोष रहते हैं दूर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement