Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

Love Horoscope 9 July 2024: आज के दिन बढ़ सकती हैं लव लाइफ में नजदीकियां, दिल की बातें आएंगी जुबां पर, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 9 July 2024: आज का दिन (9 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: July 09, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 9 July 2024: आज का दिन (9 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत दिनों से जिसका इन्तजार था वो आपके करीब है। आप बहुत दिन से जो कल्पनाएँ कर रहे थे आज वे सच साबित हो सकती हैं। आप इस सबंध में गंभीरता से आगे बढ़ेंगे और यह सामान्य से कहीं अधिक आगे जाएगा। आपको इस सबंध को बनाये रखने के लिए जिन्दगी को बेहतर बनाने के अन्य अवसरों को छोड़ना पड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि इससे पहले कि आप दूसरों से प्यार की अपेक्षा करें, आपको खुद को प्यार करना सीखना होगा। आपको आज यही बात स्पष्ट रूप से सीखनी है। यह समय आपके लिए अपने मन की आवाज सुनने और खुद को वह प्यार और इज्जत देने का है जिसके आप हकदार हैं। इसके बाद आपको प्यार की तलाश में बाहर नही जाना पड़ेगा। इसकी जगह आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के कारण अच्छे ओर सार्थक लोग खुद आपकी जिंदगी में आना चाहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके सबंध के मामले में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आप अचानक अपने किसी करीबी को नए नजरिये से देखना शुरू कर सकते हैं और इससे आपको अपने सबंध की दिशा से जुदा सही फैसला करने में काफी मदद मिलेगी। अब आप बेजान हो चुके संबंधों से बाहर निकलकर उन संबंधों को समय देने के लिए खुद को तैयार पायेंगे जिन्होंने आपको मजबूत बनाया है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में थे और अपने प्रेम सम्भंधो में काफी संयमित थे, पर आपको ये एहसास होगा की ये पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपनी दीवानगी से भरा स्वभाव दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलता हुआ देखेंगे। आपका साथी आश्चर्य चकित हो सकता है, लेकिन वो बड़ी ही उत्साहित प्रतिक्रिया की मुद्रा में आपको जवाब देगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपने अपनी सारी बातें अपने तक ही सीमित रखी हुई थी और समय है की आप अपने साथी के साथ इसे साझा करे। यदि आपके कुछ रहस्य और डर है, तो उनका भली भांति सामना करे। आपका साथी बातो को साझा रखने में विश्वास करता है और वह आपके स्वभाव की सराहना करेगा। एक दूसरे से अपनी बात साझा करने के साथ ये आपके रिश्ते को काफी दूर तक ले जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय उन सभी रिश्ते को मजबूत करने का समय है, जिनको आपने अपने प्रेम प्रसंग के लिए कुछ पीछे छोड़ दिया था। इसमें आपके माता पिता, भाई-बहन, आपका विस्तारित परिवार और आपके दोस्त शामिल है। आपको यह एहसास करने की जरूरत है की ये रिश्ते किसी भी चीज़ से कम महत्वपूर्ण नहीं हैं और ये आपको मूल्यवान समर्थन प्रणाली प्रदान करते हैं। आपको अपने प्रेम के रिश्ते की तरह ये रिश्ते भी पोषित करने की जरुरत है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने अतीत के किसी व्यक्ति से मेल मिलाप कर सकते है, यद्यपि ये व्यक्ति आपके प्रेम प्रसांगिक रिश्तो से हटकर होगा। वह व्यक्ति आपको महत्वपूर्ण दिशा निर्देश या ऐसा मार्गदर्शन कर सकता है, जिससे की काफी लम्बे समय से जो भ्रम और परेशानियाँ आपके जीवन में थी, उन्हें दूर किया जा सकता है। इस जानकारी की मदद से आप अपना पहला कदम इन घावों को भरने में उठा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अभी पिछले कुछ दिनों में एक दुसरे के लिए आपके प्यार की सभी भावनाएं व्यर्थ की बाधाओं और गलतफहमियों में उलझकर रह गई हैं। आज कोई ऐसी घटना होगी जिससे आपके सारे संदेह मिट जायेंगे और एक दुसरे के लिए आपका सच्चा और गहरा प्यार तथा समर्पण खुलकर सबके सामने आ पायेगा। अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें। अपनी अंतरतम की भावनाओं को रोमांटिक भाव भंगिमाओं से दिखाने का यह बहुत अच्छा समय है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में एक नए आयाम की तलाश करने जा रहे हैं। आपके पार्टनर का व्यवहार हाल फिलहाल काफी उलझन भरा रहा है लेकिन आज शायद आपको इसका जवाब मिल जाएगा। अब यह आपके ऊपर निर्भर होगा कि आप इस सूचना को कैसे लेते हैं? आपके लिए सुझाव यह है कि कोई भी फैसले लेने से पहले गहराई से सोच लें। जो अकेले हैं उन्हें किसी भी नए व्यक्ति के साथ अपना सबंध शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप जैसा रोमांटिक पार्टनर चाहते थे, आपकी उस इच्छा में अब कुछ बदलाव आ गया है, ऐसा आपको लगेगा। आप अभी बनावटी सा रोमांस कर रहे हैं लेकिन अब आप इसके बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर देंगे और रोमांस में अपने हमसफ़र को तलाश करने की कोशिश करेंगे। इससे आपको कुछ समस्याएँ हो सकती हैं क्योंकि अच्छे हमसफ़र इतनी आसानी से नही मिलते लेकिन आप इन सब चुनौतियों के लिए भावनात्मक रूप से तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि हो सकता है कि आपके पार्टनर का दिमाग कुछ बदलावों के बारे में सोच रहा हो। उनकी रूचि अब जीवन को साहसिक तरीके से जीने में हो गई लगती है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उन्हें कई तरह के प्रयोग करने पड़ेंगे। आपको भी अपनी खाने की आदतें या निवास बदलना पड़ सकता है। अगर आपका पार्टनर कुछ नया आजमाना चाहता है तो उसपर हँसे नही।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके सबंध में धीरे धीरे बिना कही बातों और अनसुलझे मुद्दों के कारण दरार आ रही है। आप इस डर के कारण उन्हें सामने नही लाना चाहते कि कहीं इससे रिश्ता टूट न जाए। हालाँकि, आज आप असामान्य रूप से सामना करने वाले मूड में रहेंगे और जो जो बातें आपको पसंद नही आई हैं उन सभी को बातचीत करके स्पष्ट करना चाहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: पैसों से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या होगी दूर, अगर घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाएंगे ये एक चीज 

किस ग्रह की पूजा करने से जीवन में आएगी प्रगति? अपनी कुंडली देखकर ऐसे कर लें पता, हर परेशानी से मिल जाएगा छुटकारा 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement