Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND v ENG : जीत के बाद कोहली का खुलासा, बताया किस खिलाड़ी की मदद से हासिल की फॉर्म

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए दूसरे T20I मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ल

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2021 23:34 IST
IND v ENG : जीत के बाद कोहली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : जीत के बाद कोहली का खुलासा, बताया किस खिलाड़ी की मदद से हासिल की फॉर्म

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए दूसरे T20I मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने कप्तान कोहली (नाबाद 73) और इशान किशन (56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर मैच 18वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया। कोहली ने सीरीज में मिली पहली जीत के बाद युवा खिलाड़ी इशान किशन और हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की। 

कोहली ने कहा, "हमारे लिए ये एक अच्छा मैच रहा। मुझे लगता है कि हमने उन सभी बॉक्सों पर टिक किया, जिन्हें हम चाहते थे। विशेष रूप से पहली पारी में गेंद के साथ। आखिरी पांच ओवर में हमने केवल 34 रन दिए जोकि एक बहुत ही स्मार्ट गेंदबाजी है। विशेष रूप से वाशिंगटन की गेंदबाजी जिसने बड़ी सीमा बाउंड्री का इस्तेमाल करते हुए दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतर खेल दिखाया।"

On This Day : 20 साल पहले जब लक्ष्मण रेखा के आगे बेबस हुए कंगारू तो भारत ने रचा इतिहास

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा बेहतर था। गेंद थोड़ी कम उछली। उन्होंने बहुत शॉर्ट गेंदबाजी की, शायद उस सतह पर नहीं। इशान ने शानदार बल्लेबाज की। मैंने वही करने की कोशिश की जो मैं कर सकता हूं लेकिन इशान ने मैच को इंग्लैंड से दूर कर दिया। डेब्यू मैच में शानदार पारी। हमने इशान को इंटरनेशनल तेज गेंदबाजों के खिलाफ बड़े छक्के लगाते देखा है। वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था, लेकिन लापरवाह नहीं था।"

पिछले कई मैचों में खराब फॉर्म के कारण कोहली का बल्ला शांत था लेकिन आज के मैच भारतीय कप्तान ने न केवल फॉर्म हासिल की बल्कि कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। लंबे समय बाद बड़ी पारी खेलने को लेकर कोहली ने कहा, "मुझे बेसिक्स पर ध्यान केंद्रित करना पड़ा। मैंने हमेशा टीम की जीत में योगदान देने में गर्व महसूस किया है, इसलिए 70 से अधिक स्कोर बनाने के बजाय जीत से ज्यादा खुश हूं। मैंने गेंद पर बराबर नजर रखी। प्रबंधन ने मुझसे चीजों के बारे में बात की। अनुष्का यहां हैं इसलिए वह मेरे बारे में भी सोचती रहती हैं। और मैंने इस मैच से पहले एबी डिविलियर्स के साथ एक खास बातचीत की और उन्होंने भी मुझे सिर्फ गेंद पर नजर रखने के लिए कहा। और मैंने यही किया!"

IND vs ENG : टीम इंडिया को जल्द ढूँढना होगा इस समस्या का हल वरना फिसल सकता है टी20 विश्वकप

हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "हार्दिक को श्रेय जाता है जो हर मैच में कम से कम 3 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं। और अगले छह से आठ महीने की अवधि के लिए उसने वादा किया है कि वह ऑलराउंडर बनने के लिए सब कुछ करने जा रहा है, जिसकी टीम को तीनों प्रारूपों में जरूरत है। वह हर समय टीम के लिए खेलता हैं और इस तरह का खिलाड़ी अनमोल होता हैं। इंग्लैंड ने दिखा दिया कि वे पहले मैच में कितने अच्छे हैं, इसलिए आपको पेशेवर होना होगा और काम ठीक से पूरा करना होगा। यही हमने आज रात किया।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement