1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs WI : माइकल वॉन ने बताया इस वजह से दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड पर भारी पड़ेगी विंडीज की टीम

ENG vs WI : माइकल वॉन ने बताया इस वजह से दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड पर भारी पड़ेगी विंडीज की टीम

माइकल वॉन ने कहा "जब आप आयोजन स्थल की प्रैक्टिस विकेट पर तैयारी करते हो ते इससे आपको मदद मिलती है।"  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2020 16:33 IST
Michael Vaughan feels West Indies will have the upper hand over England in 2nd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Vaughan feels West Indies will have the upper hand over England in 2nd Test

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथहैंपटन में खेले गए पहले मैच को विंडीज ने 4 विकेट से जीतकर सबको हैरान कर दिया है। इस मैच में शुरुआत से ही विंडीज ने मेजबानों पर दबाव बनाया हुआ था। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि दूसरे टेस्ट मैच में भी विंडीज का पलड़ा भारी रहेगा। दरअसल, दूसरा टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेला जाना है। 9 जून को जब विंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंची थी तो 14 दिन का क्वारेनटाइन करने के बाद इसी मैदान पर उन्होंने दो अभ्यास मैच खेले थे। वॉन को लगता है कि इससे विंडीज को फायदा मिलेगा और दूसरे मैच में इंग्लैंड पर उनका पलड़ा भारी रहेगा।

क्रिकब्ज को दिए एक इंटरव्यू में माइकल वॉन ने कहा "जब आप आयोजन स्थल की प्रैक्टिस विकेट पर तैयारी करते हो ते इससे आपको मदद मिलती है।"

वॉन ने कहा "नेट्स पर जो पिच होती है वो काफी हद तक उस पिच से समान होती है जिस पर आपको मैच खेलना होता है। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में दो वॉर्म अप मैच भी खेले हैं। वो इंग्लैंड से एक हाथ ऊपर हैं। ऐसा इसलिए नहीं कि वह सीरीज में 1-0 से आगे चल रहे हैं बल्कि इसी मैदान पर वो 6 दिन पहले भी खेल चुके हैं, इसका उनके पास एडवानटेज है।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खुद को दबाव में नहीं लाना चाहते पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद

वॉर्न ने आगे कहा "यह इंग्लैंड के लिए बड़ा संदेश है, मैं उनसे वापसी की उम्मीद करता हूं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास इस हफ्ते विंडीज को बैकफुट पर धकलने की पूरी ताकत है और साथ ही मुझे लगता है कि उन्हें इस हफ्ते भी चांस लेने चाहिए जो उन्होंने साउथहैंपटन में लिए थे।"

वॉन को फिर भी लगता है कि विंडीज को दूसरे मैच में मात देना आसान नहीं होगा। वॉन ने इस दौरान विंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ ब्लैकवुड की भी बात की। वॉन ने कहा "लेकिन यह आसान नहीं होने वाला है क्योंकि वेस्टइंडीज की इस टीम के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है और मुझे यह कहना है कि जर्मेन ब्लैकवुड ने मुझे बहुत आश्चर्यचकित किया है। उन्होंने इंग्लैंड को पूरी तरह से छकाया है। वह एक पोकर प्लेयर है।"

बता दें, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल यानी 16 जुलाई से ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाना है। वहीं तीसरे मैच 24 जुलाई से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X