Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

रविंद्र जडेजा ने शेयर किया WTC फाइनल जर्सी का पहला लुक, आपने देखा क्या

रविंद्र जडेजा ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फाइनल मुकाबले की जर्सी का पहला लुक शेयर किया है। फैन्स को यह लुक काफी पसंद आ रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 29, 2021 13:55 IST
Ravindra Jadeja shares first look of WTC final jersey- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IMJADEJA Ravindra Jadeja shares first look of WTC final jersey

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को अब महज तीन ही हफ्ते बाकी रह गए हैं। ऐसे में खिलाड़ियों समेत भारतीय फैन्स भी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फाइनल मुकाबले की जर्सी का पहला लुक शेयर किया है। फैन्स को यह लुक काफी पसंद आ रहा है।

जडेजा ने इस जर्सी के साथ लिखा "90 के दशक में रिवाइंड करें"

बता दें, 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला साउथहैंपटन में खेला जाएगा। आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए शुक्रवार को प्लेइंग कंडीशन का ऐलान किया है। आईसीसी के अनुसार फाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा गाय है, वहीं अगर यह मैच ड्रा रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

आईसीसी के एक बयान में कहा गया है, "रिजर्व डे को पूरे पांच दिनों के खेल को सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित किया गया है, और इसका उपयोग केवल तभी किया जाएगा जब हर दिन खोए हुए समय को पूरा करने के सामान्य प्रावधानों के माध्यम से खोए हुए समय को पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता है। अगर पूरे पांच दिनों के खेल के बाद सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं होता है तो कोई अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसे परिदृश्य में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा।"

ICC ने यह भी कहा कि DRS अपील के मामले में, क्षेत्ररक्षण टीम के कप्तान को अंपायर से परामर्श करने की स्वतंत्रता होगी यदि बल्लेबाज द्वारा डिलीवरी खेलने का वास्तविक प्रयास किया गया हो।

वहीं मैच ग्रेड 1 ड्यूक गेंद से खेला जाएगा और अगर यह मैच ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।

इस अहम मुकाबले के लिए भारतीय टीम 2 जून को रवाना होगी, यूके पहुंचने के बाद उन्हें 10 दिन का क्वारंटीन करना होगा और यह माना जा रहा है कि क्वारंटीन के दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की छूट मिलेगी।

वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है। फाइनल मुकाबले से पहले उन्हें मेजबानों के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

WTC Final के लिए भारतीय टीम - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के बाद), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के बाद)

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन , प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

WTC Final के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रचिन रवींद्र, विल यंग, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, बीजे वाटलिंग, ट्रेंट बोल्ट। डग ब्रेसवेल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एजाज पटेल, टिम साउथी, नील वैगनर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement