Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले बने दूसरे भारतीय

स्टार ओपरन बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 4 रन बनाते ही सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले दूसरे भारतीय  खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2020 18:15 IST
Rohit sharma, Ind vs Aus. ind vs aus 3rd ODI, Virat kohli, AB de Villiers. Sourav Ganguly, sachin te- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Rohit sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बल्लेबाजी के दौरान 4 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले दूसरे भारतीय जबकि दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने यह उपलब्धि अपने 224 वनडे मैच की 217वीं पारी में हासिल की है।

इसके साथ ही रोहित इस फॉर्मेट में 48.89 की औसत से रन बनाने के साथ अबतक 28 शतक और 43 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का सार्वधिक स्कोर 264 रन का रहा है।

हालांकि वनडे में सबसे तेज 9000 रन के आंकड़े को छुने के मामले में भारत के विराट कोहली सबसे उपर हैं। टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने 194वें वनडे पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दूसरे स्थान पर कायम हैं। डिविलियर्स ने अपने 208वें वनडे पारी में 9000 रन पूरे किए थे। वहीं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 228वीं वनडे पारी में इस उपलब्धि को हासिल की थी। गांगुली इस मामले में चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

इसके अलावा भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 235वीं वनडे पारी में जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्ग्ज ब्रायन लारा ने 239वीं वनडे पारी में इस आंकड़े को पार किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement