1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. संजय मांजरेकर ने माना, नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या ने खुद को कर दिया साबित

संजय मांजरेकर ने माना, नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या ने खुद को कर दिया साबित

संजय मांजरेकर का मानना है कि हार्दिक पांड्या के तौर पर हमे वनडे क्रिकेट में नंबर 6 का सबसे शानदार बल्लेबाज मिल गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 03, 2020 8:24 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HARDIK PANDYA Hardik Pandya

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से भले ही हार का सामना करना पड़ा। मगर अंतिम मैच में नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी ने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया। हार्दिक ने अहम समय पर टीम के लिए शानदार 92 रनों की ना सिर्फ पारी खेली बल्कि जडेजा के साथ रिकॉर्ड 150 रनों की साझेदारी भी निभाई। जिसके चलते टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार जा सका और जीत हासिल हुई। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि हार्दिक पांड्या के तौर पर हमे वनडे क्रिकेट में नंबर 6 का सबसे शानदार बल्लेबाज मिल गया है।

मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या की मैच्योरिटी के बारे में सोनी सिक्स में बताते हुए कहा, " मुझे पहले थोडा पांड्या के उपर शक था जब उन्हें सिर्फ आईपीएल के दमपर चुना गया था। मैंने सोचा था कि वो टी20 के अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन 50 ओवरों के खेल में शायद नहीं। उस समय लगता था कि क्या हार्दिक पांड्या कभी वनडे खिलाड़ी बन पाएंगे लेकिन उन्होंने करके दिखा दिया।"

IND vs AUS : तीसरे वनडे मैच में इस कारण टीम से बाहर हैं ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क

मांजरेकर ने आगे कहा, "उन्होंने पहले भी मैचों में रन मारे हैं मगर उनके अंदर निरंतरता नहीं आ रही थी। इस बार पहले मैच में भी रन मारे उसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की है। इसलिए मैं यह कहना चाहूँगा कि भारत को उसका नंबर 6 का बल्लेबाज मिल गया है। कौन जानता है कि हो सकता है हार्दिक को और उपर भेजा जाने लगे।"

AUS v IND : स्मिथ का बड़ा खुलासा, बताया किस तरकीब से हासिल की फॉर्म

ऐसे में मांजरेकर का पहले मानना था कि भारत को नंबर 6 पर मनीष पाण्डेय को आजमाना चाहिए। लेकिन इस सीरीज के बाद से वो हार्दिक के फैन हो गये। जिसके बारे में उन्होंने आगे कहा, "ये कोई टी20 पारी नहीं थी। भारत ने जल्दी विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद उन्होंने पहले 30 रन 30 गेंदों में बनाए। इसलिए उनके पास शॉट मारने की रेंज है वो बहुत से गेंदबाज उन्हें शांत नहीं रख सकते हैं। उन्होने अपनी इन तीनों पारी से मेरे शक को खत्म कर दिया और खुद को नंबर 6 के लिए साबित कर दिया है।"

टी20 विश्वकप अगले साल 2021 में भारत में होगा या नहीं, अभी भी लटकी तलवार

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने तीन मैचो की वनडे सीरीज के पहले मैच में 90 रन तो दूसरे मैच में 28 और तीसरे मैच में एक बार फिर उनके बल्ले से 92 रनों की पारी निकली। इतना ही नहीं दूसरे मैच में हार्दिक पांड्या लगभग एक साल बाद गेंदबाजी करते भी दिखाई दिए थे। उन्होंने 4 ओवेरों में 24 रन देकर एक विकेट झटका था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड