Friday, April 19, 2024
Advertisement

स्टेडियम का माहौल PSL और IPL को अलग करता है : लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दोनों ही लीगों में अपना जलवा दिखा चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 17, 2020 18:49 IST
स्टेडियम का माहौल PSL और...- India TV Hindi
Image Source : PTI स्टेडियम का माहौल PSL और IPL को अलग करता है : लिविंगस्टोन

लंदन| इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट की दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीगों में से एक है। फिर चाहें लीग में लगने वाले चौकों और छक्कों की बात हो या फिर स्टेडिम में मौजूद दर्शकों का भरपूर उत्साह। यही वजह है कि आईपीएल में रोमांच का स्तर अन्य लीगों की तुलना में सबसे ज्यादा होता है। वैसे तो आईपीएल की तुलना पाकिस्तान सुपर लीग से करना सही नहीं होगा क्योंकि किसी भी मामले में PSL भारतीय लीग IPL के सामने कही नहीं ठहरती है। लेकिन  इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने दोनों लीगों के बीच का बड़ा अंतर बताया है।

बता दें, लियाम लिविंगस्टोन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दोनों ही लीगों में अपना जलवा दिखा चुके हैं। दोनों लीगों के बीच बड़ें अंतर को लेकर उन्होंने कहा है कि स्टेडियम का माहौल पीएसएल और आईपीएल को अलग बनाता है।

बीबीसी के पॉडकास्ट में उन्होंने कहा, "फैंस, खिलाड़ी और समर्थक सभी क्रिकेट को जीते हैं और यही पीएसएल तथा आईपीएल को बाकी चीजों से अलग करता है।" लिविंगस्टोन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स जबकि पीएसएल में पेशावर जाल्मी की ओर से खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें- क्या श्रीलंका में खेला जाएगा IPL 2020, बीसीसीआई अधिकारी का आया जवाब

उन्होंने कहा, "उन जगहों पर क्रिकेट खेलना बेहतरीन होता है जहां कुछ समय से क्रिकेट नहीं हुई हो जैसे कि मुल्तान, वहां का माहौल शानदार था।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि स्टेडियम में 30,000 लोग आ सकते हैं लेकिन वहां 50,000 के तकरीबन थे। वह किसी टीम के समर्थक नहीं थे वह हर किसी की हौसलाअफजाई कर रहे थे।"

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 को 29 मार्च से शुरु होना था लेकिन कोरोना के चलते लीग को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं, पीएसएल को बीच में ही रद्द करना पड़ा। पीएसएल के नॉकआउट मैच बाकी रह गए थे।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement