Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोविड-19 के कारण लगे 8 महीने के ब्रेक के बाद विदर्भ के खिलाड़ी इस हफ्ते शुरू करेंगे ट्रेनिंग

भारत के घरेलू सत्र के जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के साथ शुरू होने की संभावना है।  

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 18, 2020 17:01 IST
Vidarbha players to start training for upcoming domestic season- India TV Hindi
Image Source : VCA.CO.IN Vidarbha players to start training for upcoming domestic season

नागपुर। कोरोना वायरस महामारी के कारण लगभग आठ महीने के ब्रेक के बाद विदर्भ की रणजी ट्रॉफी टीम के संभावित खिलाड़ी इस हफ्ते से एक बार फिर ट्रेनिंग शुरू करेंगे। भारत के घरेलू सत्र के जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के साथ शुरू होने की संभावना है। दो बार के रणजी ट्रॉफी और इरानी कप चैंपियन विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि आरटी-पीसीआर परीक्षण होने के बाद ट्रेनिंग गुरुवार (19 नवंबर) या शुक्रवार को सिविल लाइन्स ग्राउंड पर बहाल होगी। 

जायसवाल ने कहा,‘‘हमें स्थानीय निकाय अधिकारियों (नागपुर नगर निगम) से जरूरी स्वीकृति मिल गई हैं और इसलिए हम ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं।’’ 

ये भी पढ़ें - PSL 2020 : वसीम अकरम ने कराची किंग्स के पीएसएल खिताब को डीन जोन्स को किया समर्पित

वीसीए प्रमुख के अनुसार नेट सत्र इंडोर अकादमी में होगा जबकि क्षेत्ररक्षण सत्र छोटे समूहों मे किया जाएगा। जायसवाल ने साथ ही पुष्टि की कि सिर्फ सीनियर पुरुष और महिला टीमें ट्रेनिंग करेंगी क्योंकि संघ नहीं चाहता कि जूनियर खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम हो। 

उन्होंने कहा,‘‘अभ्यास पर नजर रखने के लिए कई कोच होंगे और प्रत्येक टीम को अलग अलग समय मिलेगा जिससे कि ट्रेनिंग का समय आपस में नहीं टकराए। ट्रेनिंग का ओवरआल निरीक्षण (पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज) प्रशांत वैद्य करेंगे।’’ 

ये भी पढ़ें - कोरोना के चलते डिलीवरी बॉय बनने पर मजबूर हुआ ये ओलंपिक गोल्डमेडलिस्ट खिलाड़ी

जायसवाल ने साथ ही कहा कि शहर के बाहरी हिस्से जामथा में स्थित वीसीए मैदान का फिलहाल इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। बायें हाथ के बल्लेबाज फैज फजल की अगुआई वाली विदर्भ की टीम उन कुछ घरेलू टीमों में शामिल है जिसने रणजी ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी के खिताब लगातार जीते हैं। 

बीसीसीआई ट्रेनिंग को लेकर राज्य संघों के लिए पहले ही विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया जारी कर चुका है। नागपुर में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण के 3094 सक्रिय मामले हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement