Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुरलीधरन को 800 विकेट लिए बिना रिटायर नहीं होने देना चाहते थे संगाकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने मुथैया मुरलीधरन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। संगकारा ने कहा कि मुथैया मुरलीधरन 2010 में भारत के खिलाफ गॉल टेस्ट के बाद संन्यास लेना चाहते थे लेकिन वह नहीं चाहते थे कि मुरलीधरन अपने टेस्ट करियर का अंत 800 विकेट लिए बिना करें। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2020 21:26 IST
मुरलीधरन को 800 विकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY मुरलीधरन को 800 विकेट लिए बिना रिटायर नहीं होने देना चाहते थे संगाकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने मुथैया मुरलीधरन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। संगकारा ने कहा कि मुथैया मुरलीधरन 2010 में भारत के खिलाफ गॉल टेस्ट के बाद संन्यास लेना चाहते थे लेकिन वह नहीं चाहते थे कि मुरलीधरन अपने टेस्ट करियर का अंत 800 विकेट लिए बिना करें। 

कुमार संगकारा ने जुलाई 2010 में भारत के खिलाफ विदाई टेस्ट शुरू होने से पहले मुरलीधरन के साथ की गई चर्चा को याद किया। संगाकारा ने कहा कि मुरलीधरन 792 विकेट पर थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से आगे नहीं खेलना चाहते।

संगकारा ने खुलासा किया कि उन्होंने और चयनकर्ताओं ने मुरलीधरन को 2 और मैच में खेलने की पेशकश की लेकिन दिग्गज ऑफ स्पिनर ने इसे अस्वीकार कर दिया। मुरलीधरन ने बाद में कहा कि वह गॉल टेस्ट में ही 800 विकेट हासिल करेंगे और टीम को सीरीज का आगाज जीत से करने में मदद करेंगे। 

मुरलीधरन ने अपना वादा निभाया और पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट लेकर मैच 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। साथ ही मुरलीधरन ने 800 विकेट का आंकड़ा भी छू लिया।

संगाकारा ने इंस्टाग्राम के जरिए आर अश्विन के साथ बातचीत में कहा, "वह 800 के आंकड़े से 8 विकेट दूर थे। मुरली ने कहा कि वह भारत के खिलाफ सीरीज में संन्यास लेना चाहते हैं और मैं कप्तान था। मैं चयनकर्ताओं के साथ बैठा और कहा कि वह पहले टेस्ट के बाद संन्यास लेना चाहते हैं। ऐसा नहीं होने वाला है। हम उन्हें 8 विकेट लेने के बाद रिटायर करने के लिए तैयार हो गए। इसलिए हमने मुरली को एक बैठक में बुलाया।"

संगाकारा ने आगे कहा, "मैंने कहा 'मुरली, हम जानते हैं कि आप चुनौतियों को पसंद करते हैं। लेकिन इसे इस तरह से सोचें। यह बहुत दुखद है अगर आप इतने करीब आते हैं और आप 800 नहीं ले पाते हैं। तो आप पहला टेस्ट खेल सकते हैं और फिर यदि आपको थकान महसूस तो दूसरे टेस्ट में आराम करने के बाद आप तीसरे टेस्ट के लिए वापस आ जाएं। या आप 2 टेस्ट मैच छोड़ सकते हैं और अगली सीरीज के लिए वापस आ सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुरली ने हमें देखा और कहा 'आप जानते हैं कि क्या है? वह आपके लिए या मेरे लिए काम नहीं करने वाला है। मुझे हमेशा चुनौतियां पसंद हैं और अगर मुझे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर माना जाता है, तो मुझे गॉल में 8 विकेट लेने के काबिल होना चाहिए। किसी भी टीम के खिलाफ और अगर मैं 8 विकेट लेता हूं, तो मैं सिर्फ अपने लिए 800 नहीं लेने वाला हूं। हम इस टेस्ट मैच को भी जीतने जा रहे हैं। अगर मैं इसे हासिल नहीं कर पाया, तो मैं इसे हासिल नहीं कर सकता। इसलिए यह मेरा आखिरी टेस्ट मैच है। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, मैं 8 विकेट लेने जा रहा हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement