1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपाने को बेताब हैं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच

इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपाने को बेताब हैं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच का कहना है कि इंग्लैंड में वापसी करना शानदार होगा। साथ ही यह दर्शाता है कि कोरोना वायरस के बावजूद कैरेबियाई पक्ष का दौरा आगे बढ़ेगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2020 21:28 IST
इंग्लैंड दौरे पर कहर...- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपाने को बेताब हैं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच 

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच का कहना है कि इंग्लैंड में वापसी करना शानदार होगा। साथ ही यह दर्शाता है कि कोरोना वायरस के बावजूद कैरेबियाई पक्ष का दौरा आगे बढ़ेगा। क्रिकेट वेस्ट इंडीज बोर्ड तीन टेस्ट की सीरीज पर मुहर लगाने की उम्मीद में गुरुवार को मिलने वाला था, जो मूल रूप से जून में होने वाला था, लेकिन COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया। 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि मैच "जैव-सुरक्षित" स्थानों पर बंद दरवाजों के पीछे खेले जा सकते हैं। दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 28 जुलाई से खेला जाएगा। ईसीबी ने सीरीज के मैच हैम्पशायर के एजेस बाउल या ओल्ड ट्रैफर्ड जैसे ‘बायो-सिक्योर’ वेन्यू पर खेलने की बात कही है।

31 साल रोच इसी हफ्ते ट्रेनिंग पर लौटे और उन्होंने साफ किया कि उन्हें जल्द ही इंग्लैंड रवाना होने की उम्मीद है।  उन्होंने windiescricket.com को बताया "इंग्लैंड जाने से कुछ अच्छी यादें वापस आएंगी। मुझे इंग्लैंड में खेलना, बहुत अच्छी सुविधाएं और शानदार माहौल पसंद है।"

उन्होंने कहा, "भले ही हम इस बार प्रशंसकों के सामने नहीं खेलेंगे, फिर भी यह काफी अच्छा होगा। मैंने पिछली बार एक अच्छी सीरीज खेली थी। मेरा लक्ष्य इंग्लैंड में 200 विकेट तक पहुंचना है। यह मेरा व्यक्तिगत लक्ष्य है जबकि पूरी टीम का लक्ष्य सीरीज जीतना है।"

रोच वेस्ट इंडीज की उस टीम के प्रमुख सदस्य थे जिन्होंने 2019 में इंग्लैंड को हराकर अपने घर पर 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 टेस्ट में 26.59 की औसत से 42 विकेट झटके हैं।

गौरतलब है कि वेस्टंइडीज की टीम ने अपना आखिरी मैच 6 मार्च 2020 को श्रीलंका की धरती पर खेला था। ये T20 सीरीज का दूसरा मैच था जिसमें विंडीज की टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज थी। इस मुकाबले के साथ ही वेस्टइंडीज ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी। हालांकि इससे पहले मेहमान विंडीज टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड