Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जानें, महेंद्र सिंह धोनी ने आखिर क्यों कहा, मैं पुरानी शराब की तरह हूं

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद को उस शराब की तरह मानते हैं जिसका स्वाद वक्त गुजरते रहने के साथ-साथ बेहतर होता जाता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2017 17:23 IST
MS Dhoni | Getty Images- India TV Hindi
MS Dhoni | Getty Images

नॉर्थ साउंड (ऐंटिगा): भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद को उस शराब की तरह मानते हैं जिसका स्वाद वक्त गुजरते रहने के साथ-साथ बेहतर होता जाता है। पिछले कुछ समय से धोनी की बल्लेबाजी में निरंतरता का अभाव रहा है, लेकिन शुक्रवार को उनकी 79 गेंदो पर 78 रन की पारी की बदौलत भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा था और बाद में मैच भी अपने नाम कर लिया था।

धोनी के मुताबिक इस मुश्किल विकेट पर संयम भरी पारी खेलकर वह खुश हैं। जब धोनी मैदान पर आए तब तक टीम के तीन प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। धोनी इस विकेट पर टिककर खेले और अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंच पाने में मदद की। जब धोनी से पूछा गया कि वह कैसे वक्त के साथ-साथ बेहतर होते जा रहे हैं, तो उनका जवाब था, ‘यह शराब की तरह है।’ उन्होंने कहा कि पिछले एक-डेढ़ साल से हमारा टॉप ऑर्डर ही ज्यादातर रन बना रहा है ऐसे में मौका मिलना और रन बनाना अच्छा लगता है।

धोनी ने कहा कि इस मैदान पर उछाल और गति काफी असमान थी। विकेट के पीछे से अश्विन और कुलदीप को निर्देश देने के बारे में धोनी ने कहा, “स्पिनर्स को गाइड करते रहना जरूरी है। कुलदीप ने IPL में तो काफी गेंदबाजी की है लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाज को मालूम होना चाहिए कि वैरायटी का इस्तेमाल कहां करना है। जब वह 5-10 मैच खेल लेंगे तो उन्हें खुद इस बात का अहसास हो जाएगा।’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement