Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को मिली जगह!

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 जून से हो रही है। लॉर्ड्स में होने वाले पहले टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की टीम में वापसी हुई है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 01, 2022 19:45 IST
जेम्स एंडरसन और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @ENGLANDCRICKET जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

Highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से शुरू होगी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज
  • लॉर्ड्स में खेला जाएगा सीरीज का पहला टेस्ट मैच
  • इंग्लैंड ने टेस्ट के पहले अपनी प्लेइंग 11 का किया ऐलान

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए मेजबान इंग्लिश टीम ने अपनी टीम का चुनाव कर लिया है। इस टीम में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए और तेज गेंदबाजों की सूची में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को शामिल किया गया है। इसके साथ 500 से ऊपर टेस्ट विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड भी टीम का हिस्सा हैं।

मैथ्यू पोट्स करेंगे डेब्यू

इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में शुरू हो रहे पहले मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे। बुधवार को जब टीम का चयन किया गया तो गेंदबाजी आक्रमण में इन अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा एक नया चेहरा भी शामिल है। मैथ्यू पोट्स तेज गेंदबाजों के लाइन अप में डेब्यू करेंगे। एंडरसन (39 वर्ष) और ब्राड (35 वर्ष) को हाल में वेस्टइंडीज के दौरे से बाहर रखा गया था लेकिन नए कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के कहने पर पहली बार वापसी करेंगे। 

हालांकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चार, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, साकिब महमूद और मैट फिशर चोट के कारण इस सीरीज से भी बाहर हैं। क्रेग ओवरटन पर तरजीह देकर 23 साल के पोट्स को टीम में शामिल किया गया है। पांचवें नंबर के लिये जॉनी बेयरस्टो को चुना गया है जिसका मतलब है फॉर्म में चल रहे यार्कशर के हैरी ब्रुक को अभी अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार करना होगा। इंग्लैंड ने पिछले 17 में से केवल एक टेस्ट जीता है। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में भी टीम आखिरी स्थान पर है।

यह है सीरीज का पूरा शेड्यूल?

  1. पहला टेस्ट: 2 से 6 जून, लॉर्ड्स (लंदन)
  2. दूसरा टेस्ट: 10 से 14 जून, ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम)
  3. तीसरा टेस्ट: 23 से 27 जून, हेडिंग्ले (लीड्स)

Asia Cup 2022: भारतीय हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, जापान से एक हार का बदला दो जीत से लिया

यह है इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जैक क्रॉली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement