Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC Awards: बटलर ने आईसीसी की खास ट्रॉफी पर किया कब्जा, अफरीदी और रशीद को हराया

ICC Awards: इंग्लैंड के कप्तान और स्टार बल्लेबाज जोस बटलर को आईसीसी ने महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है। इस मामले में बटलर ने अपने साथी खिलाड़ी को हराया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 12, 2022 17:10 IST
Jos buttler, ICC Awards- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोस बटलर

ICC Awards: इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान जोस बटलर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी के खास अवॉर्ड से नवाजा गया है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने वाले बटलर को आईसीसी ने नवंबर महीने का बेस्ट खिलाड़ी चुना है। इस मामले में बटलर ने हमवतन आदिल रशीद और पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को हराया है।

बटलर ने वर्ल्ड कप में बरसाए रन

बटलर ने वर्ल्ड कप के दौरान न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बल्लेबाजी में भी अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले के साथ महीने की शुरुआत की और ब्रिसबेन में दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में 47 गेंदों में 73 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। यह बटलर का 100वां टी20 मैच भी था और इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने उसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

भारत के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड

जोस यहीं नहीं रूके और सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी और 49 गेंदों में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 170 रन की रिकॉर्ड और अटूट साझेदारी निभाई और टीम को 10 विकेट की जीत दिलाने में सफल रहे। इंग्लैंड के कप्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में भी 26 रनों का अहम योगदान दिया और टीम को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाकर इतिहास रचने में कामयाब रहे।

बटलर ने फैंस का जताया आभार

बटलर ने कहा,‘‘ मैं प्रशंसकों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे नवंबर महीने का आईसीसी खिलाड़ी चुनने के लिए मतदान किया। मुझे यह पुरस्कार अपनी टीम के साथियों के प्रयासों से मिला। हमारे लिए यह महीना अविश्वसनीय रहा जिसमें हमने ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप जीता।’’ 

अफरीदी और रशीद को पीछे किया

बता दें कि आईसीसी के नवंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट में बटलर के अलावा पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद का नाम भी शामिल था। दोनों ही खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement