Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN 1st Test HIGHLIGHTS: पहले दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए अक्षर, श्रेयस शतक के करीब, भारत का स्कोर 278/6

IND vs BAN 1st Test Day 1 HIGHLIGHTS: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चट्टोग्राम में खेला जा रहा है।

Written By : Rishikesh Singh Edited By : Rajeev Rai Updated on: December 14, 2022 16:29 IST
IND vs BAN 1st Test Day 1 Live Score- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs BAN 1st Test Day 1 Live Score

IND vs BAN 1st Test Day 1 HIGHLIGHTS: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज से खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट खोकर 278 रन बना लिए हैं। उसकी तरफ से श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती विकेट गंवाए लेकिन टीम के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने पहले ऋषभ पंत के साथ 64 रन और फिर श्रेयस के साथ 149 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को उबारा और एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि पुजारा अपने शतक से चूक गए और 90 रन बनाकर आउट हुए। वहीं पंत भी अपना अर्धशतक नहीं लगा पाए और 46 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के लिए तईजुल इस्लाम तीन विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Latest Cricket News

INDIA vs BANGLADESH 1st Test Day 1 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 4:16 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    पहले दिन का खेल खत्म

    चटोग्राम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त हो चुका है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर 169 गेंदों में 82 रन बनाकर नाबाद हैं।

  • 4:14 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    अक्षर 14 रन बनाकर आउट

    भारत ने 278 रन के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवा दिया है। अक्षर पटेल पहले दिन की आखिरी गेंद पर मेहदी हसन के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट हुए। पटेल ने आउट होने से पहले 26 गेंदों में 14 रन का योगदान दिया।

  • 3:50 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    पुजारा 90 रन बनाकर आउट

    चेतेश्वर पुजारा शतक बनाने से चूक गए और 90 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा ने आउट होने से पहले 203 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके लगाए।

  • 3:24 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    250 रन हुए पूरे

    भारत ने 80वें ओवर में 250 रन के आंकड़े को छू लिया है। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजार बांग्लादेश के गेंदबाजों पर जमकर बरस रहे हैं। दोनों के बीच अभी तक 138 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

  • 3:14 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश ने गंवाया मौका

    बांग्लादेश ने एक शानदार मौका गंवा दिया। श्रेयस अय्यर दमदार फॉर्म में नजर आ रहे है, लेकिन श्रेयस जब 67 रन पर खेल रहे थे तब बांग्लादेश के खिलाड़ी ने उनका कैच छोड़ दिया। 

  • 2:28 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    श्रेयस की भी फिफ्टी

    चेतेश्वर पुजारा के बाद अब श्रेयस अय्यर ने भी 50 रन के आंकड़े को पार कर लिया है। श्रेयस ने शानदार चौके के साथ इस आंकड़े को पार किया। यह पिछली 10 पारियों में श्रेयर की चौथी टेस्ट फिफ्टी है।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पुजारा की फिफ्टी

    टीम के स्टार टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने 125 गेंदों पर 50 रन के आंकड़े को पार कर लिया है। पुजारा ने चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। पुजारा मुश्किल स्थिति में टीम के लिए बल्लेबाजी करने आए थे। 

  • 2:10 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    तीसरा और अंतिम सेशन शुरू

    भारतीय पारी का तीसरा सेशन शुरू हो चुका है। भारतीय टीम इस सेशन में विकेट बचाते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेगी तकी दिन का खेल खत्म होने तक टीम मजबूत स्थिति में रहे। दूसरे सेशन में श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को कमबैक कवाया था।

  • 1:45 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारतीय पारी का दूसरा सेशन खत्म

    टीम इंडिया ने पहली पारी में चायकाल तक 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए है। चेतेश्वर पुजारा 42 और श्रेयस अय्यर 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    40 ओवर पूरे

    भारत की पारी के 40 ओवर पूरे हो चुके हैं। भारत की ओर के चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अयर क्रीज पर डटे हुए हैं।  पुजारा 27 और अयर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। 40 ओवर के बाद भारत का स्कोर 128/4 है।  

  • 12:15 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मुश्किल में टीम इंडिया!!!

    ऋषभ पंत ने तेजी से रन बनाने की कोशिश में अपना विकेट खो दिया। पंत आज अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे। पंत ने 45 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। भारत का स्कोर 112/4

  • 12:01 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    100 रन पूरे

    भारत ने 30वें ओवर में 100 रन के आंकड़े को छू लिया है। वहीं ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के बीच 50 रनों की साझेदारी भी हो चुकी है। दोनों बल्लेबाज क्रीज पर डटे हुए हैं।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मैच का दूसरा सेशन शुरू

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच के दूसरे सेशन की शुरूआत हो चुकी है। टीम के दो बल्लेबाज ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजार क्रीज पर मौजुद हैं। बांग्लादेश ने भारत के तीन विकेट गिरा दिए हैं। ऐसे में टीम इंडिया इस मैच में वापसी की तलाश में है। लंच ब्रेक तक भारत का स्कोर 85/3 था।

  • 10:47 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    विराट कोहली आउट

    बांग्लादेशी गेंदबाजों ने भारत को बड़ा झटका देते विराट कोहली को आउट कर दिया है। विराट ने 5 गेंदों पर 1 रन बनाए। विराट के आउट हो जाने से भारत को बड़ा झटका लगा है। भारत का स्कोर 48/3

  • 10:27 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया का दूसरा विकेट

    भारत को 45 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा है। टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल खालिद अहमद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 54 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को लगा पहला झटका

    टीम इंडिया को शुभमन के गिल के रूप में पहला झटका लगा है। खराब शुरूआत के बाद गिल के विकेट से बांग्लादेश की टीम वापसी करना चाहेगी। गिल ने 40 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेली। भारत का स्कोर 41/1 

  • 9:47 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    10 ओवर पूरे

    भारत की पारी के 10 ओवर पूरे हो चुके हैं। केएल राहुल 16 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 35/0 

  • 9:05 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की पारी शुरू

    भारत की पारी की शुरूआत हो चुकी है। टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल और शुभमन गिल ओपन करने आए हैं। 

  • 8:46 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश की प्लेइंग 11

    जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (C), मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (WK), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन

  • 8:45 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    शुभमन गिल, केएल राहुल (C), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

  • 8:43 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीता टॉस

    भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीत लिया है। टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement