Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs SA : टीम इंडिया से इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका, प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव

IND vs SA 3rd ODI : भारतीय टीम आज तीसरे और आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के सामने हैं। कप्तान केएल राहुल ने आज की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं, साथ ही ए​क खिलाड़ी को डेब्यू का भी मौका मिल रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 21, 2023 16:19 IST
Rajat Patidar - India TV Hindi
Image Source : PTI रजत पाटीदार

India vs South Africa 3rd ODI Playing XI : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। अब तक सीरीज बराबरी पर है और इसी मैच में तय होगा कि सीरीज किस ओर जाएगी। भारतीय टीम के लिए दो खिलाड़ी वनडे डेब्यू कर चुके हैं। अब आज कप्तान केएल राहुल ने तीसरे खिलाड़ी का भी वनडे डेब्यू करा दिया है। हम बात कर रहे हैं रजत पाटीदार की। वैसे तो आज उनका डेब्यू होगा, लेकिन इससे पहले वे आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और उसी के नतीजे में उन्हें आज भारत के लिए पहला मुकाबला खेलने का मौका मिला है। भारत ने आज के मैच की प्लेइंग इलेवन में कुल दो बदलाव किए हैं। 

रजत पाटीदार को मिला डेब्यू का मौका 

रजत पाटीदार आज भारत के लिए पहला मैच खेलते हुए नजर आएंगे। टॉस के होने से पहले ही उन्हें कैप दी गई और इसके साथ ही तय हो गया कि वे भारत के लिए आज खेल रहे हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में साई सुदर्शन को वनडे डेब्यू का मौका मिला, उन्होंने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा। इसके बाद दूसरे मैच में भी उनके बल्ले से अर्धशतकीय पारी आई। दूसरे मुकाबले में रिंकू सिंह को डेब्यू का मौका मिला। वे 14 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। अब रजत पाटीदार पर सभी की नजरें रहेंगी कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। इस बीच भले ही सीरीज का दूसरा मुकाबला भारतीय टीम हार गई हो, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। खास तौर पर साई सुदर्शन ने तो बेहतरीन की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने काफी प्रभावित किया है। रजत पाटीदार के लिए आज का मुकाबला काफी अहम होगा, क्योंकि उन्हें इस सीरीज में पहली बार खेलने का मौका मिल रहा है। 

कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर की प्लेइंग इलेवन में एंट्री 

इस बीच मुकाबले की बात की जाए तो आज के मैच में फिर से साउथ अफ्रीका के कप्तान  एडन मारक्रम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। यानी भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई नजर आने वाली है। टॉस के वक्त कप्तान केएल राहुल ने कहा कि आज के मैच में रुतुराज गायकवाड की जगह रजत पाटीदार को मौका दिया गया है। वहीं कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है। यानी भारतीय टीम में कुल दो बदलाव हुए हैं। राहुल ने टॉस हारने के बाद कहा कि  दोनों पारियों के लिए विकेट बराबर होगा और यहां रोशनी काफी देर से आती है। हमने खुद को अच्छी स्थिति में पहुंचाया है। आज खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का एक और मौका है। 

भारत की प्लेइंग इलेवन : साई सुदर्शन, संजू सैमसन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार। 

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन : रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (कीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, लिजाड विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

इस खिलाड़ी ने बढ़ाई केएल राहुल की टेंशन, क्या अब मिलेगा मौका?

IND vs SA : रोहित शर्मा एंड कंपनी की कड़ी और बड़ी परीक्षा, क्या पहली बार कर पाएंगे ये कारनामा?

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement