Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2023: शुभमन गिल के पास दमदार मौका, सिर्फ इतने रन बनाते ही हो जाएगा बड़ा कारनामा

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के पास आज सभी को पछाड़ने का शानदार मौका है। आज होने वाले मैच में उन्हें सिर्फ कुछ रन बनाने की जरूरत है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 26, 2023 14:18 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP शभमन गिल

आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला आज अहमदाबद में खेला जाएगा। इस मैच में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीम आमने-सामने होंगी। जो भी टीम इस मैच को जीतती है वो फाइनल में एंट्री पा लेगी, वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान इस मैच के किसी भी कीमत पर जीतना चाहेंगे। गुजरात टाइटंस की टीम अपना पिछला मुकाबला हारकर यहां पहुंच रही है। वहीं मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले को जीता है। आज होने वाले मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है। बात करें गुजरात टाइटंस की तो उनकी बल्लेबाजी शुभमन गिल पर काफी ज्यादा निर्भर करती है। शुभमन पर आज अपनी टीम को पार लगाने की एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।

गिल के पास सबको पछाड़ने का मौका

शुभमन गिल के पास आज सबको पछाड़ने का शानदार मौका है। आप भी सोच रहे होंगे कि भला किस चीज में शुभमन सबको पछाड़ सकते हैं। दरअसल ऑरेंज कैप की रेस में शुभमन गिल इस वक्त 722 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं आरसीबी के कप्तान और स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इस वक्त 730 रनों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। शुभमन गिल आज होने वाले मैच में अगर सिर्फ 9 रन बना लेते हैं तो ऑरेंज कैप उनके नाम हो जाएगा। आज होने वाले मैच में दोनों ही टीमों का कोई भी अन्य बल्लेबाज शुभमन के आस-पास भी नहीं है। मुंबई के सुर्यकुमार यादव इस लिस्ट 7वें स्थान पर है। इस वक्त उनके 544 रन हैं।

ऑरेंज कैप की रेस 

  1. फाफ डु प्लेसिस - 730 रन (14 मैच)
  2. शुभमन गिल - 722 रन (15 मैच)
  3. विराट कोहली - 639 रन (14 मैच)
  4. यशस्वी जायसवाल - 625 रन (14 मैच)
  5. डेवोन कॉनवे - 625 रन (15 मैच)

इतिहास रचने का मौका

गुजरात टाइटंस की टीम के पास आज इतिहास रचने का मौका है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले को अगर उनकी टीम जीत जाती है, तो वह फाइनल में पहुंच जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो गुजरात की टीम लगातार दूसरे सीजन फाइनल में एंट्री पा लेगी। ऐसा करते ही उनकी टीम के नाम एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाएगा। साल 2022 में आईपीएल से जुड़ने वाली ये टीम अपने पहले ही दो सीजन में लगातार फाइनल मुकाबला खेलने वाली पहली टीम बन जाएगी। लेकिन इसके लिए उन्हें आज मुंबई की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement