Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारत में पटेल के प्रदर्शन के बावजूद टीम में शामिल न किए जाने पर बुरा लग रहा है- NZ कोच

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान हो चुका है जिसमें एजाज पटेल को शामिल नहीं किया है। अब टीम के कोच गैरी स्टीड ने सफाई दी है कि पटेल को क्यों टीम में शामिल नहीं किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 23, 2021 15:42 IST
newzealand coach gary stead explains ommision of ajaz patel...- India TV Hindi
Image Source : GETTY newzealand coach gary stead explains ommision of ajaz patel from the team

भारत के खिलाफ मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर 'परफेक्ट 10' का अद्भुत कारनामा करने वाले स्पिनर एजाज पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में नहीं चुना गया है। पटेल ने भारत की पहली पारी में 119 रन देकर 10 विकेट लिए थे और इस तरह से जिम लेकर और अनिल कुंबले की श्रेणी में शामिल हुए थे। इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बावजूद पटेल बांग्लादेश के खिलाफ एक जनवरी से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए।

टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई के बे ओवल और क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले जाएंगे जहां की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है। घरेलू परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, काइल जैमीसन, नील वैगनर और मैट हेनरी के अलावा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेरिल मिचेल को टीम में लिया है।

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी ऑलराउंडर रचिन रविंद्र संभालेंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, "एजाज के भारत में रिकॉर्ड प्रदर्शन के बाद उनके लिए बुरा लग रहा है लेकिन हम चयन में हमेशा परिस्थितियों का ध्यान रखते हैं तथा हम चुने गए खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ यहां की पिचों पर खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ मानते हैं।"

कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह टॉम लैथम टीम की अगुवाई करेंगे। डेवोन कॉनवे की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हुई है। वह टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल हो गए थे।

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, केन विलियमसन और एजाज पटेल बाहर

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है : टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रविंद्र, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, विल यंग।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement