Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, टेस्ट सीरीज में वापसी कर रहा ये घातक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलियाई टीम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए एक घातक खिलाड़ी की एंट्री होने जा रही है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2023 17:03 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

Border Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ने वाली है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया जीत हासिल कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। लेकिन मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम तगड़ी फॉर्म में है और उन्हें हल्के में लेने की गलती टीम इंडिया नहीं करना चाहेगी। वहीं इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में होगी इस खिलाड़ी की एंट्री

ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने संकेत दिया कि टीम 9 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के शुरुआती टेस्ट में पीटर हैंड्सकोंब को शामिल करने पर विचार कर रही है। कैमरन ग्रीन अगर सीरीज के लिए समय पर नहीं उबर पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया हैंड्सकोंब की स्पिन खेलने की काबिलियत को देखते हुए मध्यक्रम में उन्हें मैदान पर उतार सकता है। ऑलराउंडर ग्रीन ऊंगली में फ्रेक्चर से उबर रहे हैं जिनके साथ हैंड्सकोंब को भी टीम में चुना गया है। 

भारत में कर सकते हैं कमाल

मैकडोनल्ड ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘‘वह वास्तव में काफी महत्वपूर्ण खिलाडी है। पिछले कुछ समय में यह साफ दिख चुका है कि वह स्पिन को बेहतर ढंग से खेलता है।’’ हैंड्सकोंब और ग्रीन चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले नॉर्थ सिडनी में बोन एंड्रयूज ओवल में स्पिन खेलने के लिए बनाई गयी पिच पर बल्लेबाजी अभ्यास कर रहे हैं ताकि भारत में परिस्थितियों से सांमजस्य बिठा सकें। इस सीरीज से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल क्वालीफिकेशन तय होगा। हैंड्सकोंब 2017 में भारत के पिछले दौरे पर भी टीम के साथ थे, साथ ही वह टीम में विकेटकीपर का विकल्प भी मुहैया कराते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘वह धीमी पिचों पर शील्ड क्रिकेट में काफी रन जुटा चुका है। वह विकेटकीपिंग भी कर लेता है, इसलिए इससे हमें जोश (इंग्लिस) के नहीं होने पर हर विकल्प मिलता है और अगर एलेक्स कैरी को कुछ भी होता है तो हमारे पास विकल्प हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें उसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज का महत्वपूर्ण विकल्प मिलता है। हमारी टीम में काफी बायें हाथ के बल्लेबाज हैं इसलिये उन्हें शामिल करने का यह महत्वपूर्ण विकल्प है। अगर कैमरन ग्रीन पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो हमें लगता है कि हमारे पास कुछ अच्छे विकल्प हैं।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement