Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत की मुश्किलें बढ़ी, तीसरे टेस्ट से पहले चोटिल हुआ एक और खिलाड़ी

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 09, 2024 13:15 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। भारत ने सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ही सिर्फ टेस्ट स्क्वाड का ऐलान किया था। हालांकि अभी सीरीज के बचे तीन मैचों के लिए स्क्वाड का ऐलान होना अभी बाकी है। इसी बीच टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लग गया है। खिलाड़ियों की इंजरी से पहले की काफी परेशान चल रही टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी इंजरी के कारण बचे हुए तीन टेस्ट मैच से बाहर हो सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर हैं।

इंजरी बनी टीम इंडिया की टेंशन

टेस्ट सीरीज के दौरान खिलाड़ियों की इंजरी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आई है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल पहले से चोटिल चल रहे हैं और अब श्रेयस अय्यर की इंजरी ने इस टेंशन को डबल कर दिया है। क्रिकबज के रिपोट्स के अनुसार एमसीए के सूत्रों ने कहा है कि श्रेयस अय्यर अब पीठ में जकड़न की शिकायत के बाद अगले सप्ताह राजकोट टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। दरअसल नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उनके फिटनेश की स्थिति को लेकर बीसीसीआई को जानकारी दी है और अभी तीसरे टेस्ट और उसके बाद के लिए टीम की घोषणा की जानी बाकी है और एक सूत्र ने पुष्टि की है कि चयनकर्ताओं को बैठक के लिए बुलाया जाना बाकी है।

अय्यर को लगा झटका

यह अय्यर के लिए एक और झटका है, जो पिछले 12 महीनों में पीठ की समस्याओं से जूझ रहे हैं। वह पिछले साल की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत में चूक गए थे, जिसने उन्हें फिटनेस हासिल करने के लिए सर्जिकल करवाने पर विचार करने के लिए मजबूर किया। लंबे इंजरी ब्रेक के कारण वह साल के ज्यादातर क्रिकेट से चूक गए और एशिया कप से पहले अगस्त में उनकी वापसी हो सकी। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले गुरुवार, 8 फरवरी को टीम सेलेक्टर्स की बैठक होने की उम्मीद थी, लेकिन अब आज यानी कि 09 फरवरी को बैठक की जा सकती है। इसके बाद ही बचे हुए मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में RCB के लिए किया शानदार प्रदर्शन तो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में मिलेगी जगह, चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान

टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, 15 महीने बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement