Saturday, May 25, 2024
Advertisement

CSK ने दी मुंबई को 20 रनों से मात, रोहित शर्मा ने T20 क्रिकेट में पूरे किए 500 छक्के; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 20 रनों से उसे अपने नाम करने के साथ इस सीजन अपनी चौथी जीत दर्ज की। वहीं रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 500 छक्कों का आंकड़ा पार करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 15, 2024 10:25 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन में 15 अप्रैल को 2 मुकाबले खेले गए जिसमें एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को अपने होम ग्राउंड पर 8 विकेट से मात दी। वहीं दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिवम दुबे और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 20 ओवरों में 206 रनों का स्कोर बनाया था, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा के नाबाद शतक के बावजूद इस मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के पूरे किए जिसके बाद वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन दर्ज की चौथी जीत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के 69 और शिवम दुबे के नाबाद 66 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का स्कोर बनाया था। इस टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। सीएसके की जीत में तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने अहम भूमिका अदा की जिन्होंने मुकाबले में कुल 4 विकेट हासिल किए।

हार्दिक ने की धोनी और पथिराना की तारीफ

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने धोनी और मथीशा पथिराना की तारीफ करते हुए अपने बयान में कहा कि ये ऐसा टारगेट था जिसे हमें जरूर हासिल करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें पथिराना ने सबसे बड़ा अंतर पैदा किया। सीएसके के पास विकेट के पीछे एक ऐसा व्यक्ति मौजूद है जो लगातार ये बताता रहता है कि इस विकेट पर क्या करना चाहिए जो सही रहेगा और इससे गेंदबाजों को काफी मदद भी मिलती है। इस पिच पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी।

टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा 500 छक्के लगाने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान जैसे ही तीसरा छक्का जड़ा उन्होंने अपने टी20 क्रिकेट करियर में अपने 500 छक्के पूरे कर लिए। रोहित ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर इस मुकाम को हासिल किया। इससे पहले विश्व क्रिकेट में सिर्फ चार ही बल्लेबाज ऐसे थे जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 500 से अधिक छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के जहां पहले तो वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में 5वें खिलाड़ी बने हैं।

रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में पूरे किए अपने 2000 रन

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने 40 गेंदों पर 69 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 172.50 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए साथ ही 5 चौके और 5 छक्के भी जड़े। गायकवाड़ ने इस मुकाबले में जैसे ही अपनी पारी का 48वां रन पूरा किया तो वह आईपीएल में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। गायकवाड़ ने 57 पारियों में यह कमाल किया है, इससे पहले ये रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम पर था।

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला 250वां मुकाबला

एमएस धोनी जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने मैदान पर उतरे तो ये उनका सीएसके के लिए 250वां टी20 मैच था। धोनी साल 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। इस सीजन एमएस धोनी बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं और उन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में दे दी है।

शमर जोसेफ ने आईपीएल डेब्यू मैच में दिए 47 रन

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को डेब्यू करने का मौका मिला,लेकिन उनके लिए ये किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं रहा। जोसेफ ने अपने पहले ही ओवर में कुल 10 गेंदें फेंकी और 22 रन खर्च कर दिए। इस मैच में जोसेफ ने अपने 4 ओवरों में कुल 47 रन दिए जिसमें 3 वाइड और 7 नो-बॉल गेंदें भी शामिल हैं।

फिल सॉल्ट की धुआंधार पारी के दम पर केकेआर ने दी लखनऊ को मात

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में केकेआर को 162 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने फिल सॉल्ट की नाबाद 89 रनों की पारी के दम पर 15.4 ओवरों में ही इसे हासिल कर लिया। केकेआर की इस सीजन ये चौथी जीत है और वह प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

रोहित शर्मा बने इस खराब रिकॉर्ड का हिस्सा

मुंबई इंडियंस की तरफ से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली, लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा अब तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टारगेट का पीछा करते हुए शतकीय पारी तो खेली लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले इस लिस्ट में संजू सैमसन और यूसुफ पठान का नाम शामिल था।

पारी की पहली 3 गेंदों में छक्के लगाने वाले धोनी आईपीएल में बने पहले भारतीय खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 4 गेंदों में 20 रनों की पारी खेल दी, जिसमें उन्होंने अपनी पारी की पहली 3 गेंदों में लगातार तीन छक्के लगाए। इसी के साथ धोनी आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपनी पारी की शुरुआती 3 गेंदों में लगातार छक्के लगाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा मुकाबला

आईपीएल के 17वें सीजन का 30वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी के लिए ये सीजन अब तक काफी खराब रहा है, जिसमें टीम 6 मैचों में से 5 में हार का सामना कर चुकी है और प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 में से 3 मुकाबलों में अब तक इस सीजन जीत हासिल कर चुकी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement