Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पहले टी20 मैच के बाद स्क्वॉड में बदलाव, चोट की वजह से ये खिलाड़ी हुआ बाहर

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के बाद कीवी टीम को एक बड़ा झटका जोश क्लार्सन के रूप में लगा है जो कंधे की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं, अब उनकी जगह पर विल यंग को टीम में शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 13, 2024 10:27 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान टीम ने 46 रनों से अपने नाम किया। इस मुकाबले के बाद कीवी टीम को एक बड़ा झटका भी लगा जिसमें इस सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए स्क्वॉड का हिस्सा जोश क्लार्सन कंधे की चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। ऐसे में टीम में वहां के क्रिकेट बोर्ड को अचानक बदलाव करने का फैसला करना पड़ा है, जिसमें विल यंग को क्लार्सन की जगह पर स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है।

केन विलियमसन तीसरे मैच में नहीं टीम का हिस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ जब 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान किया गया था तो केन विलियमसन तीसरे मुकाबले के लिए स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे, जिसमें उनकी जगह के लिए जोश क्लार्सन को शामिल किया गया था। वहीं विलियमसन सीरीज के आखिरी 2 मैचों में फिर से टीम की कप्तानी को संभालते हुए नजर आएंगे। ऐसे में अब क्लार्सन के बाहर होन के बाद विल यंग को टीम का हिस्सा बनाया गया है जो डुनेडिन में होने वाले सीरीज के दूसरे मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं सीरीज के पहले टी20 मुकाबले के शुरू होने से पहले कीवी टीम के अहम खिलाड़ी मिचेल सैंटनर भी कोरोना संक्रमित होने की वजह से नहीं खेल सके थे, ऐसे में उनके दूसरे टी20 मैच में खेलने को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पहले मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में दिखा कीवी टीम का कमाल

इस सीरीज के पहले मुकाबले को लेकर बात की जाए तो लंबे समय के बाद टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरे केन विलियमसन के बल्ले से 57 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। इसके अलावा डेरिल मिचेल ने भी 61 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत कीवी टीम 20 ओवरों में 226 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 18 ओवरों में 180 रन बनाकर सिमट गई, जिसमें टीम की तरफ से बाबर आजम ने जरूर 57 रनों की पारी खेली। वहीं कीवी टीम की तरफ से गेंदबाजी में टिम साउदी ने 4 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

BBL 2023-24: डेविड वॉर्नर ने अपने ही साथी को किया स्लेज, पहली ही गेंद पर आउट हो गया खिलाड़ी, देखें Video

PSL 2024 का पूरा शेड्यूल आया सामने, इन चार शहरों में खेला जाएगा टूर्नामेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement