Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जानिए कैसे आखिरी ओवर में रोहित शर्मा की इस चाल ने पलट दिया मैच का नक्शा, मुंबई को मिल गई जीत

मुंबई इंडियंस ने रोमांच मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2018 20:20 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

मुंबई के वानखेड़े में खेले गए आईपीएल 2018 के 37वें मैच को मुंबई इंडियंस ने जीत लिया। इस जीत के साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी कायम रखीं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई की टीम ने 13 रन से जीत दर्ज की। हालांकि मैच काफी रोमांचक था और नतीजा आखिरी ओवर में जाकर निकला। हालांकि कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 23 रनों की दरकार थी और मैच में कुछ भी हो सकता था। लेकिन रोहित शर्मा की एक चाल ने मैच को मुंबई की झोली में डाल दिया। रोहित की बेहतरीन रणनीति के कारण कोलकाता की टीम आखिरी ओवर में सिर्फ 9 रन ही बना सकी और 13 रन से हार गई। क्या थी रोहित की चाल? आइए आपको बताते हैं।

रोहित ने क्रुणाल पंड्या से करवाया आखिरी ओवर: कोलकाता की तरफ से स्ट्राइक पर थे सुनील नरेन और दूसरे छोर पर थे दिनेश कार्तिक। रोहित ये बखूबी जानते थे कि अगर तेज गेंदबाज को गेंदबाजी में लगाया जाता है तो नरेन उनकी गेंदों को आसानी से बाउंड्री के बाहर भेज सकते हैं लेकिन स्पिन खेलने में नरेन को थोड़ी मुश्किल हो सकती है क्योंकि ज्यादातर फील्डर बाउंड्री में थे। ऐसे में रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर क्रुणाल पंड्या से कराने का फैसला लिया और आखिर में ये फैसला सही साबित हुआ। 

क्रुणाल के आखिरी ओवर में बने सिर्फ 9 रन: क्रुणाल की पहली गेंद को नरेन ने 4 रनों के खेल दिया। लेकिन दूसरी गेंद पर पंड्या ने वापसी की और नरेन को कैच आउट करा दिया। अब कोलकाता को 4 गेंदों में 19 रन चाहिए थे। कार्तिक तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे लेकिन गेंद उनके बल्ले पर ही नहीं आई। मुंबई की जीत अब लगभग तय हो चुकी थी। चौथी गेंद को कार्तिक ने 4 रनों के लिए भेज दिया। इसके बाद पांचवीं पर कोई रन नहीं बना और आखिरी गेंद पर कार्तिक सिर्फ 1 रन ही ले सके। इस तरह से मुंबई ने मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement