1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : रॉबिन उथप्पा ने बताया कोलकाता के हाथों राजस्थान को मिली हार का कारण

IPL 2020 : रॉबिन उथप्पा ने बताया कोलकाता के हाथों राजस्थान को मिली हार का कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए IPL 2020 के मैच में राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से शिकस्त दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2020 11:43 IST
IPL 2020 : रॉबिन उथप्पा ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 IPL 2020 : रॉबिन उथप्पा ने बताया कोलकाता के हाथों राजस्थान को मिली हार का कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए IPL 2020 के मैच में राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से शिकस्त दी। इस सीजन राजस्थान की ये पहली हार है। इस हार के लिए टीम के अनुभवी खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने दुबई के बड़े मैदान और दूसरी पारी के दौरान पिच के व्यवहार को जिम्मेदार ठहराया है।

उथप्पा ने मैच के बाद कहा, "हमने बड़े मैदानों पर भी अभ्यास मैच खेले हैं, इसलिए यह सिर्फ विकेट के पेस के साथ सामंजस्य बिठाने की बात है। जैसा कि हम यहां और अधिक मैच खेलते हैं, तो हम इसमें बेहतर होंगे। आज, हमें इस बात की अच्छी जानकारी है कि यह विकेट कैसे रिएक्ट करने वाला है। यह हमारे अभ्यास विकेट के समान है। हम अगले मैचों के लिए भी तत्पर हैं।"

उन्होंने कहा, "हम थोड़ा और समय ले सकते थे। हमें समझ में आया कि विकेट थोड़ा बदल गया है। पहली पारी के बाद मुझे लगा कि विकेट थोड़ा रुकने लगा है। जाहिर है, यह एक इस्तेमाल किया गया विकेट था। मुझे लगता है कि अंत में विकेट धीमा होने लगा था। हम यहां के हिसाब से खुद को ढालने में थोड़ा समय लगा। हम विकेट की तेजी से सामंजस्य बिठाने में थोड़ा और समय ले सकते थे और उसके बाद गेंदबाजों पर हावी हो सकते थे।"

IPL 2020 : राजस्थान के खिलाफ मिली जीत से संतुष्ट नहीं है दिनेश कार्तिक, टीम में करना चाहते हैं यह सुधार 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रिकॉर्ड 223 रनों का स्कोर चेज करने वाली राजस्थान की टीम इस मैच में 175 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। जब उथप्पा से पूछा गया कि रॉयल्स ने पहले गेंदबाजी करने का विकल्प क्यों चुना, तो उन्होंने कहा, "हमने पिछले मैच में बड़े स्कोर का पीछा किया। जाहिर है, इस हमें काफी आत्मविश्वास मिला। हमें लगा कि विकेट अच्छा रहेगा।"

लक्ष्य पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने अपने ज्यादातर विकेट जोखिम भरे शॉट्स खेलते हुए गंवाए। हालांकि उथप्पा ने इसके लिए अपने बल्लेबाजों की आलोचना नहीं की। उथप्पा ने कहा, "हम एक निश्चित ब्रांड की क्रिकेट खेलते हैं और आज भी हमने एक बैटिंग लाइन-अप के रूप में खेलना जारी रखा। जाहिर है, इस मैच से कुछ सीख मिली है जिनको हम आने वाले मैचों में लागू करेंगे।"

IPL 2020, RR vs KKR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां - कहां हुई टीम से गलतियां

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker