1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. उत्तराखंड के इस शहर में खुलेगी प्रदेश की पहली एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी

उत्तराखंड के इस शहर में खुलेगी प्रदेश की पहली एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी

उत्तराखंड की पहली एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन तीन दिसंबर को होगा। इसी दिन से यहां खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी मिलने लगेगा जिसके लिये पंजिकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 06, 2020 20:18 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CHENNAIIPL MS Dhoni

रुड़की| उच्च तकनीकी शिक्षा के लिए मशहूर इस शहर में अगले महीने महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट अकादमी शुरु होने जा रही है जहां बच्चे पूर्व भारतीय कप्तान से खेल के गुर सीख सकेंगे। उत्तराखंड की पहली एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन तीन दिसंबर को होगा। इसी दिन से यहां खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी मिलने लगेगा जिसके लिये पंजिकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अकादमी के प्रबंधक एवं आयु वर्ग के क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके मिहिर दिवाकर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि छोटे शहरों में भी क्रिकेट का बेहतर प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के प्रयास के तहत अब तक देश में ऐसी करीब 35 अकादमी खोली जा चुकी है।

मुंबई के खिलाफ मिली हार से निराश हैं दिल्ली के कप्तान अय्यर, टीम के खिलाड़ियों को लेकर किया यह इशारा

उन्होंने बताया कि इस अकादमी में छह साल से अधिक आयु के बच्चों को क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसमें आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन प्रतिभाशाली बच्चों को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी। अकादमी के संचालक अंकित मेहंदीरत्ता ने क्रिकेटर ऋषभ पंत का जिक्र करते हुए कहा कि अकादमी का प्रयास पंत जैसी प्रतिभाओं को रूड़की में ही निखारने का होगा जिससे यहां से निकले खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर पर शहर और प्रदेश का नाम रोशन करें।

रुड़की से करीब तीन किलोमीटर दूर हरिद्वार रोड पर रजवाड़ा फार्म हाउस के समीप खुल रही अकादमी के बारे में मेंहदीरत्ता ने कहा कि यहां बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker