Monday, May 13, 2024
Advertisement

DC vs PBKS : राहुल-मयंक की जोड़ी ने किया ऐसा जो आजतक दिल्ली के खिलाफ कोई ना कर सका

पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 18, 2021 21:06 IST
KL Rahul and Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul captain of Punjab Kings and Mayank Agarwal of Punjab Kings during match 11 of the Vivo Indian Premier League 2021

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 14वें सीजन के पहले डबल हेडर का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। जिसमें पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जो अभी तक आईपीएल इतिहास में कोई नहीं कर सका है। 

दरअसल, मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पन्त ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज का फैसला किया। जिसे पंजाब के बल्लेबाज राहुल और मयंक ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ शुरुआत करने के साथ 12.4 ओवरों में 122 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई। जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों के खिलाफ आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रनों की ओपनिंग साझेदारी करने वाले बल्लेबाज राहुल और मयंक बन गए। इससे पहले साल 2016 में ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ के बीच 112 रनों की ओपनिंग साझेदारी दिल्ली के खिलाफ सबसे अधिक रनों की पार्टनरशिप थी। जिस रिकॉर्ड को  राहुल-मयंक की जोड़ी ने ध्वस्त कर दिया। 

इस तरह मयंक अग्रवाल जहां 36 गेंदों में 69 रन बनाकर चलते बने तो वहीं उनके थोड़ी देर बाद कप्तान राहुल भी 51 गेंदों में ६१ रन बनाकर चलते बने। इस तरह पंजाब की टीम को इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी से एक अच्छी शुरुआत मिली। जिसे वो दिल्ली के खिलाफ बड़े स्कोर में बदलना चाहेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement