1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बेलग्रेड ओपन : क्वालीफायर को हराकर जोकोविच ने जीता करियर का 83वां खिताब

बेलग्रेड ओपन : क्वालीफायर को हराकर जोकोविच ने जीता करियर का 83वां खिताब

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शनिवार को बेलग्रेड ओपन में 23 वर्षीय स्लोवाक क्वालीफायर एलेक्स मोल्कन को 6-4, 6-3 से हराकर अपने करियर का 83वां खिताब जीता।

IANS IANS
Published on: May 30, 2021 10:31 IST
Djokovic won 83rd career title by defeating qualifier- India TV Hindi
Image Source : AP Djokovic won 83rd career title by defeating qualifier

बेलग्रेड। विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शनिवार को बेलग्रेड ओपन में 23 वर्षीय स्लोवाक क्वालीफायर एलेक्स मोल्कन को 6-4, 6-3 से हराकर अपने करियर का 83वां खिताब जीता। सर्बियाई स्टार ने पहली बार कोई एटीपी फाइनल खेल रहे मोल्कन को 88 मिनट में हराया। 

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, मुझे यहां (घरेलू) दर्शकों के सामने आखिरी बार खेले हुए काफी समय हो गया था। 10 साल बाद यहां ट्रॉफी पकड़ना वास्तव में खास है, और यह रोलां गैरो से से पहले शानदार अनुभव है। मैं अच्छा खेल रहा हूं, अच्छा महसूस कर रहा हूं और मैंने अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताया है।

फरवरी में रिकॉर्ड नौवें ऑस्ट्रेलियन ओपन का ताज हासिल करने वाले जोकोविच ने अब तक बेलग्रेड में तीन खिताब जीते हैं, जिसमें 2009 और 2011 में सर्बियाई ओपन के दो खिताब शामिल हैं।

34 वर्षीय जोकोविच ने इस सीजन में 20-3 के रिकॉर्ड में सुधार किया और अब वह पेरिस में खेलेंगे, जहां वह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अमेरिकी खिलाड़ी टेनेस सैंडग्रेन के खिलाफ खेलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X