Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics 2020: लगातार दूसरी बार असफल रही भारतीय महिला हॉकी टीम, जर्मनी से 0-2 से हारी

Tokyo Olympics 2020: लगातार दूसरी बार असफल रही भारतीय महिला हॉकी टीम, जर्मनी से 0-2 से हारी

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता टीम जर्मनी ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हराया।

Bhasha Bhasha
Published on: July 26, 2021 20:30 IST
Tokyo Olympics 2020: indian women hockey team suffer...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/HOCKEY INDIA Tokyo Olympics 2020: indian women hockey team suffer defeat

आसान मौके नहीं भुनाने का खामियाजा भारतीय महिला हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक में लगातार दूसरी हार के साथ भुगतना पड़ा जब सोमवार को रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता जर्मनी ने उसे 2-0 से पछाड़ा। पहले मैच में दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड से 1-5 से हारने के बाद भारतीयों ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन पूल ए के मैच में रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जर्मनी को हराने के लिये यह काफी नहीं था।

भारतीयों ने कई आसान मौके गंवाये जिनमें तीसरे क्वार्टर  में गुरजीत कौर ने एक पेनल्टी स्ट्रोक भी गंवाया। जर्मनी के लिये कप्तान निकी लौरेंज ने 12वें और अन्ना श्रोडेर ने 35वें मिनट में गोल दागा। जर्मनी की लगातार दूसरी जीत है जिसने पहले मैच में ब्रिटेन को 2-1 से हराया था। भारत को अब बुधवार को ब्रिटेन से खेलना है।

जर्मनी ने मैच में आक्रामक शुरूआत की और गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा। भारतीय टीम धीरे धीरे मैच में लौटी। जर्मनी को नौवें मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन फ्रांसिस्का हाउके के शॉट को भारतीय गोलकीपर सविता ने बचा लिया। तीन मिनट बाद ही हालांकि कप्तान लौरेंज ने पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर जर्मनी को बढ़त दिला दी।

जर्मनी को 21वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारतीय डिफेंडरों ने बचा लिया। इस बीच भारतीय खिलाड़ियों ने कई मौके बनाये लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सकी। वंदना कटारिया ने कई अच्छे मूव बनाये लेकिन फॉरवर्ड पंक्ति उन्हें अंजाम तक नहीं ले जा सकी।

Tokyo Olympics 2020: बेहद निराशाजनक रहा भारत का तीसरा दिन, देखिए पूरे दिन का सार

तीसरे क्वॉर्र के दूसरे मिनट में वंदना ने भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर दिलाया। कप्तान रानी का शॉट जर्मन डिफेंडर के शरीर से टकराया। रेफरल पर भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला लेकिन गुरजीत गोल नहीं कर सकी। तीन मिनट बाद जर्मनी के लिये श्रोडर ने दूसरा गोल दाग दिया। भारतीयों ने आक्रमण जारी रखा लेकिन जर्मनी के रक्षा कवच को भेद नहीं सके।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021