Thursday, April 25, 2024
Advertisement

India Open 750: वर्ल्ड चैंपियन के आगे श्रीकांत की ना चली एक, पहले दौर में हुए बाहर

India Open 750 के पहले राउंड में ही किदांबी श्रीकांत को हारकर बाहर होना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 18, 2023 21:59 IST
Kidambi Srikant- India TV Hindi
Image Source : PTI Kidambi Srikant

India Open 750: इंडिया ओपन 750 में भारत के लिए बुधवार का दिन अच्छा नहीं रहा। देश के दिग्गज शटलरों में से एक किदांबी श्रीकांत को घरेलू टूर्नामेंट के पहले मैच में हारकर बाहर होना पड़ा है। श्रीकांत का पहले राउंड में ही दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन से सामना हुआ। एक्सेलसेन ने बता दिया कि वो क्यों मौजूदा समय के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं।

श्रीकांत को झेलनी पड़ी हार

भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत खराब लय से उबरने में नाकाम रहे और योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के अपने शुरुआती पुरुष एकल मैच में बुधवार को यहां ओलंपिक और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन से सीधे गेम में हार गए।  श्रीकांत दूसरे गेम में एक समय 14-5 से आगे थे लेकिन वह इस बढ़त को बरकरार नहीं रख सके और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से 14-21 19-21 से हार गए। उनकी हार से यहां के स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को काफी निराशा हुई। 

दर्शक हुए निराश

दर्शक दूसरे गेम में लगातार तालियां बजा कर उनके हौसले को बढ़ा रहे थे। दर्शकों के समर्थन के साथ विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत रैलियों पर हावी होने के साथ एक्सेलसेन की गलतियों  का फायदा उठा रहे थे। भारतीय खिलाड़ी की कोशिश एक्सेलसेन को नेट के सामने रखने की थी। एक्सेलसेन ने स्कोर 8-8 से बराबर होने के बाद ब्रेक से पहले लगातार तीन अंक बनाए। वो जब 13-9 से आगे थे तब उन्होंने गलत सर्विस की। श्रीकांत इस दौरान रैलियों में दमदार खेल दिखा रहे थे लेकिन उसे सही से फिनिशिंग नहीं कर पा रहे थे। 

श्रीकांत का खराब खेल

श्रीकांत ने लगातार दो शॉट कोर्ट से बाहर खेले जिससे डेनमार्क के खिलाफ पहला गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में श्रीकांत ने आक्रामक शुरुआत की और स्मैश के दमदार इस्तेमाल से अपनी बढ़त को 5-1 तक ले गए। उन्होने दो और शानदार स्मैश लगाकर अपनी बढ़त को 8-3 किया। ब्रेक के समय भारतीय खिलाड़ी के पास सात अंक की बढ़त थी। श्रीकांत ने इसके बाद अपनी बढ़त को 14-6 की लेकिन फिर लय को बनाये रखने में नाकाम रहे। उन्होंने कई असहज गलतियां की जिससे उनके पास 15-13 की ही बढ़त रह गई। एक्सेलसेन ने इसके बाद स्कोर को 18-18 से बराबर किया और फिर दो मैच प्वाइंट हासिल कर मुकाबला जीत लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement