Friday, April 26, 2024
Advertisement

52 कंपनियों से डाटा शेयर करने के लिए Facebook ने की थी पार्टनरशिप

Facebook ने डाटा शेयर करने के लिए अलीबाबा, हुआवेई, लेनेवो और ओपो जैसी चीनी कंपनियों समेत विश्व की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की 52 कंपनियों के साथ साझेदारी की थी...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2018 19:54 IST
Facebook entered into a data-sharing partnership with 52 companies | Pixabay- India TV Hindi
Facebook entered into a data-sharing partnership with 52 companies | Pixabay

सैन फ्रांसिस्को: Facebook ने डाटा शेयर करने के लिए अलीबाबा, हुआवेई, लेनेवो और ओपो जैसी चीनी कंपनियों समेत विश्व की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की 52 कंपनियों के साथ साझेदारी की थी। फेसबुक ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की ऊर्जा और वाणिज्य समिति के सवालों के ताजा जवाब में इस बात का खुलासा किया है। 'एंडगैजेट' की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने समिति द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब 747 पन्नोंं में देते हुए कहा कि उसने पहले ही इनमें से 38 कंपनियों के साथ साझेदारी समाप्त कर दी है।

फेसबुक ने अपने जवाब में यह भी कहा है कि 7 और कंपनियों के साथ उसकी साझेदारी जुलाई में समाप्त हो जाएगी। इसके बाद इस साल अक्टूबर में एक और कंपनी के साथ उसकी पार्टनरशिप समाप्त होगी। हालांकि सोशल मीडिया कंपनी ने बताया कि Apple, Amazon और टोबी के साथ साझेदारी अक्टूबर के बाद भी जारी रहेगी। फेसबुक ने कहा कि 2014 में उसने सख्त साझेदारी नियंत्रण लागू किया और तीसरे पक्ष, ऐप डेवलपर को नए नियमों का पालन करने के लिए एक साल का समय दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि 61 कंपनियों को डाटा संग्रह रोकने के लिए 6 महीने का अतिरिक्त समय दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि चिंता की बात यह है कि फेसबुक डाटा साझा करने के लिए अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमीशन द्वारा साइट के लिए जरूरी अनुमति से बाहर जाकर शब्दों की व्याख्या कर रहा है। हालांकि फेसबुक ने अपने जवाब में दावा किया है कि वह आदेश का उल्लंघन नहीं कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement