Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में अखिलेश यादव के शामिल होने पर सस्पेंस, कांग्रेस के दावे पर सपा प्रमुख ने दिया ये जवाब

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर जयराम रमेश ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वह कल यात्रा में शामिल होंगे।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 19, 2024 12:33 IST
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव - India TV Hindi
Image Source : ANI समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' यूपी में पहुंच चुकी है। कांग्रेस ने सोमवार को दावा कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में सपा प्रमुख अखिलेश यादव शामिल होंगे। जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि "मुझे उम्मीद है कि वह कल यात्रा में शामिल होंगे। इससे पहले अपना दल नेता पल्लवी पटेल भी यात्रा में शामिल हुईं। 

वहीं, कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि अभी बातचीत चल रही है, उनके पास से लिस्ट आ गई है, हमने भी उन्हें लिस्ट दे दी है। जैसे ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी न्याय यात्रा में शामिल होगी।

 

पहले शामिल नहीं होने की थी अटकलें

इससे पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख ने यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह अमेठी या रायबरेली में यात्रा में भाग लेंगे। हालांकि, दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत में कोई प्रगति नहीं होने के कारण ऐसी खबरें आई हैं कि सपा प्रमुख यात्रा से दूर रहेंगे।

आज अमेठी में रैली करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी बाबूगंज में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि हम आज रात अमेठी में रुकेंगे और कल सुबह रायबरेली पहुंचेंगे। हम कल लखनऊ में और दिन में कानपुर में रहेंगे। उसके बाद 22 और 23 फरवरी को 2 दिन का आराम करेंगे। 

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को देश के युवाओं से अपने अधिकारों के लिए खड़े होने का आह्वान किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश की संपत्ति और संसाधनों पर "अडानी और अंबानी जैसे लोगों" के बजाय युवाओं का प्राथमिक दावा होना चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अयोध्या के राम मंदिर में श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र पर हमला बोला और दावा किया कि ओबीसी, दलित और पिछड़े वर्ग के लोग, जो देश की कुल आबादी का 73 प्रतिशत प्रतिनिधित्व करने वाले लोग इस मेगा इवेंट के दौरान कहीं नजर नहीं आए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement