Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Video: ग्रेटर नोएडा में करोड़ों की शराब की बोतलों पर चला बुलडोजर, जानिए पूरा मामला

गौतमबुद्ध बगर जिले में प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री होती है। आबकारी विभाग के आंकड़ों के अनुसार वित्त वर्ष 2023-24 के 10 महीने में यहां 1,600 करोड़ रुपए की शराब बिक चुकी है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 17, 2024 13:45 IST
Uttar Pradesh, Liquor- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ग्रेटर नोएडा में करोड़ों की शराब पर चला बुलडोजर

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में करोड़ों रुपयों की शराब की बोतलों पर बुलडोजर चला है।  इसका एक वीडियो भी ऑनलाइन सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि अधिकारी अपनी मौजूदगी में शराब की बोतलों को सड़क पर डलवा रहे हैं और इन पर रोड रोलर चलाया जा रहा है। इसके साथ ही कुछ बोतलों को हाथ से ही फिंकवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, आबकारी विभाग ने एक्सपायर हो चुकी शराब की बोतलें तुडवाई हैं। 

जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, जिलाधिकारी के आदेश के बाद जिला आबकारी की टीम ने शराब की गोदाम पर पहुंचकर वहां पर रखे सभी शराबों की जांच की। इस दौरान करीब 2 करोड़ की अलग-अलग ब्रांड की शराब एक्सपायर। इसके बाद एसडीएम समेत आबकारी विभाग के अधिकारी सुबोध कुमार की टीम ने इस गोदाम में पहुंचकर जांच की। सभी शराब को गोदाम से बाहर निकालकर बुलडोजर चला कर नष्ट किया गया। इससे पहले भी आबकारी विभाग की टीम ने कई बार हजारों लीटर शराब को समय-समय पर नष्ट किया है।

अब तक 1600 करोड़ से ज्यादा की हुई है बिक्री

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में प्रदेश में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री होती है। पिछले दिनों आये आंकड़े के अनुसार, पिछले मात्र 10 महीने में गौतम बुद्ध नगर में 1,600 करोड़ की शराब बिक गई। इसके लिए आबकारी आयुक्त ने आबकारी विभाग को प्रशस्ति पत्र भी दिया है। पिछले साल के मुकाबले इस साल 25 प्रतिशत की शराब बिक्री में बढ़ोत्तरी हुई है। गौतम बुद्ध नगर के जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने कहा कि इस साल 2023-24 में 2,324 करोड़ रुपए का टारगेट दिया गया था। अभी 10 महीने में हमने लगभग 1,600 करोड़ रुपए के राजस्व पा लिया है। अगर पिछले साल से तुलना करें तो इस समय तक हम 25 प्रतिशत की वृद्धि कर चुके हैं।

अंग्रेजी शराब बेचने के मामले में भी जिला नंबर वन

उन्होंने आगे कहा कि मार्च के अंत तक हम दिए गए टारगेट तक पहुंच जाएंगे। जिले में पिछले 10 महीने में 1 करोड़ 78 लाख 16 हजार 53 लीटर देसी शराब बिकी है, जिससे लगभग 500 करोड़ रुपए का राजस्व मिला है। पिछले 10 माह में 1 करोड़ 5 लाख 82 हजार बोतल अंग्रेजी शराब बेची गई है। अंग्रेजी शराब से लगभग 700 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। अंग्रेजी शराब बेचने के मामले में भी जिला पहले नंबर पर रहा है।

रिपोर्ट - राहुल ठाकुर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement