1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Video: टीमवर्क किसे कहते हैं, इन सयाने कौओं से सीखिए, प्लान बनाकर यूं की लूट

Video: टीमवर्क किसे कहते हैं, इन सयाने कौओं से सीखिए, प्लान बनाकर यूं की लूट

कौए यूं ही सयाने नहीं कहलाते। उनके पूर्वज भी मटके में कंक़ड़ डालकर पानी पीने का कारनामा कर चुके हैं। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 02, 2021 13:41 IST
clever crows- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 clever crows

कॉरपोरेट की दुनिया में एक शब्द का बड़ा बोलबाला रहता है। वो है टीम वर्क। यानी किसी टास्क को पूरा करने के लिए एक टीम बनती है और टीम के हर सदस्य के जिम्मे अलग अलग जिम्मेदारी होती है। टीमवर्क के जरिए टास्क जल्दी और बखूबी पूरा होता है। ये तो इंसानो की दुनिया की बात है लेकिन जानवर भी टीम वर्क से बखूबी परिचित हैं और ये मिसाल तब देखने को मिली जब कौओं के टीमवर्क ने शातिर तरीके से टास्क पूरा कर डाला। 

चैन से सोने की चाहत में पांडा ने कर डाली क्यूट हरकतें, वीडियो दिन बना देगा

देखा जाए तो इस वीडियो को देखकर कई लोग टीम वर्क की अहमियत समझ सकते हैं, इसी वजह से वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इसे पसंद कर रहे हैं। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसे कैप्शन दिया गया है - Teamwork divides the task

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कारों के बीच एक जगह बिल्ली कुछ खा रही है। दो कौओं की नजर पड़ती है और दोनों कौए उस खाने की चीज को  हड़पने के लिए एक टीम बनाते हैं। एक कौआ उस खाने की चीज पर कब्जा करे बैठी बिल्ली को पीछे से चोंच मारता है जिससे बिल्ली उसे मारने के लिए जैसे ही पीछे की तरफ जाती है, दूसरा कौआ उस चीज को लेकर फुर्र हो जाता है और बिल्ली के हिस्से कुछ नहीं आता।

Video: हवा में उड़ी बाइक और सर्र से निकला प्लेन, खतरनाक स्टंट देख अटक गई लोगों की सांसें

कितनी होशियारी से कौओं ने टीम बनाकर बिल्ली को छकाया, ये देखने लायक चीज वीडियो को लाजवाब बना देती है। कौओं ने एक एक करके काम बांटा, एक ने बिल्ली का ध्यान बंटाया और दूसरा माल लेकर फुर्र हुआ। ऐसा तब हो पाया जब कौओं के बीच काम को बांटा गया होगा, अन्यता ये टास्क पूरा नहीं हो पाता। 

इस वीडियो को अब तक छह हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और इसकी तारीफ हो रही है। 

खरगोश पर शिकार करने आया था शिकारी, खरगोश ने भरी ऐसी कुलांचें, बिगड़ा सारा खेल

एक यूजर ने लिखा है कि ये कौए अपने वंशजों से सीखकर आए हैं जिन्होंने मटके में कंकड़ डालकर प्यास बुझाई थी। 

एक यूजर लिखता है - करामाती दिमाग है इनके पास। एख यूजर ने लिखा है कि ये अलग लेवल का इंटेलीजेंस है। वहीं एक यूजर ने लिखा है कि कौए सबसे समझदार और चालाक प्राणी हैं। 

एक यूजर ने कौओं के प्लान की तारीफ करते हुए कहा कि ये प्लान करके किया गया हमला है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X