Thursday, March 28, 2024
Advertisement

व्हेल मछली की हैरान कर देने वाली ट्रिक, एक साथ फंसी हजारों मछलियां, देखकर कहेंगे : दावत हो गई

इस व्हेल की ट्रिक देखकर लोग हैरान रह गए हैं। कैसे शानदार तरीके से ये कर रही है हजारों मछलियों का शिकार।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 21, 2021 14:36 IST
viral video of whale- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GULF OF THAILAND viral video of whale

दुनिया में एक अनकहा नियम है, शिकार का। इस अनकहे नियम में शिकारी और शिकार दोनों के अपने अपने काम है। एक को फंसाना है और दूसरे को बचना है। अब कौन कितना हुनर रखता है, ये डिपेंड करता  है। लेकिन हाल में ही व्हेल मछली की शानदार ट्रिक को देखकर उसे दुनिया की बेहतरीन शिकारी कहा जाए तो गलत नहीं होगा। गल्फ ऑफ थाइलैंड द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में इडेन व्हेल को एक चतुराई भरी ट्रिक से एक साथ हजारों मछलियों का शिकार करते देखा जा रहा है। ये वीडियो कुछ ही समय में लाखों व्यूज और लाइक्स बटोर चुका है।  

प्रेमी की चालाकी पकड़ने के लिए अपनाया अनोखा तरीका, चंद घंटों में Viral हुआ Video

इस वीडियो को देखने पर लगता है कि जैसे कोई छोटा सा जहाज तैर रहा है ।लेकिन ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि ये एक विशाल व्हेल है जिसने मुंह को खोल रखा है। व्हेल की ट्रिक से अनजान हजारों छोटी छोटी मछलियां इस समुद्र जैसे मुंह में तैर रही हैं। कुछ आ रही हैं, कुछ जा रही है। व्हेल बिलकुल बिना हिले अपने मुंह में ज्यादा मछलियां  भरने का इंतजार कर रही है। जब व्हेल के मुंह में अनगिनत मछलियां आ जाती हैं तो वो मुंह को बंद करके पानी में घुस जाती है। 

Viral : बस में बैठ गाने सुन रहा था लड़का, महिला ने सीट मांगी और फिर...Video देखकर करेंगे सैल्यूट

इस वीडियो को मशहूर वाइल्डलाइफ फिल्ममेकर बर्टी ग्रेगोरी (wildlife filmmaker Bertie Gregory) ने बनाया है। व्हेल के आस पास भी ऐसी व्हेल्स हैं जो इसी ट्रिक से मछलियों का शिकार कर रही हैं। हालांकि देखा व्हेल जितना बड़ा प्राणी एक दो मछली के शिकार से पेट भरने में असमर्थ है, और जैसा कि प्रकृति का नियम है कि जरूरत अविष्कार की जननी है, इसलिए इडेन व्हेल ने अपना पेट भरने के लिए ये ट्रिक अपनाया है। 

Viral Video: जंगल में दो 'बहनों' के बीच हुई जबरदस्त फाइट, यूजर बोले : छोरियां हाथ से निकल गईं

ग्रेगरी ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि व्हेल का ये व्यवहार एक्सट्रा ऑडिनरी था। हालांकि ग्रेगरी ने इसकी वजह बढ़ते जल प्रदूषण को बताया जिसके चलते व्हेल को भोजन नहीं मिल पा रहा होगा। ग्रेगरी ने ये वीडियो ड्रोन की मदद से बनाया था। आपको बता दें कि इस विस्मयकारी वीडियो को अब तक करीब एक मिलियन व्यूज मिल चुके हैं और यूजर हैरान हो रहे हैं प्रकृति के इस अनोखे नजारे को देखकर। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement