Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ये है अब तक की सबसे लंबी फिल्म, देखने बैठे तो लग जाएंगे 3 दिन और 15 घंटे, गिनीज बुक में नाम दर्ज

क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया की सबसे लंबी फिल्म कौन सी है और वह कितने देर की है। नहीं, तो चलिए आज हम आपको इस फिल्म के बारे में बताते हैं जो अब तक की सबसे लंबी फिल्म है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 16, 2023 13:05 IST
दुनिया की सबसे लंबी फिल्म- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दुनिया की सबसे लंबी फिल्म

सिनेमा की एक अलग ही दुनिया है। कई लोग इस दुनिया में अपनी पूरी जिंदगी खपा देते हैं। इन्हीं लोगों के दम पर आज सिनेमा अपने शीर्ष पर है। ऐसा कहा भी जाता है कि सिनेमा समाज का आईना होता है। हो भी क्यों ना लोगों को अच्छी कहानी के जरिए दुनिया के बारे में जानने और समझने का मौका मिलता है। फिल्मों को लोग पसंद भी बहुत करते हैं बस कहानी दमदार होनी चाहिए फिर तो लोग फिल्म को कितने भी देर तक देख सकते हैं। चाहे वह फिल्म कितनी ही लंबी क्यों न हो।

Related Stories

3 दिन 15 घंटे तक चलती है ये फिल्म

आमतौर पर फिल्म 3 घंटे की होती है। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे लंबी फिल्म 3 दिन और 15 घंटे की है। आज हम इसी फिल्म के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। फिल्म का नाम 'द क्योर फॉर इंसोमनिया' है। इसे अगर देखना शुरु कर दिया तो 3 दिन 15 घंटे बाद ही ये फिल्म खत्म होगी। नाम से साफ तौर पर पता चल रहा होगा कि ये एक हॉलीवुड फिल्म है और ये फिल्म 87 घंटे लंबी है। इस फिल्म को साल 1987 में रिलीज किया गया था। 

एल डी ब्रोगन (आर्टिस्ट)

Image Source : SOCIAL MEDIA
एल डी ब्रोगन (आर्टिस्ट)

पहली बार यहां दिखाई गई थी ये फिल्म

इस फिल्म को जॉन हेनरी टिमिस ने डायरेक्ट किया था। फिल्म का रन टाइम 5220 मिनट है। इस फिल्म की सबसे खास बात ये है कि इसमें न तो कोई कहानी है और ना ही कोई प्लॉट। इस फिल्म में एक आर्टिस्ट है जो अपने 4080 पन्नों की कविताओं को पढ़ते हुए नजर आता है। फिल्म के आर्टिस्ट का नाम एलडी ग्रोबन है। इस फिल्म को पहली बार शिकागो के स्कूल ऑफ द आर्ट इंस्टिट्यूट में दिखाई गई थी। फिल्म के बीच-बीच में पोर्नोग्राफिक कंटेंट भी है। 

एल डी ब्रोगन (आर्टिस्ट)

Image Source : SOCIAL MEDIA
एल डी ब्रोगन (आर्टिस्ट)

फिल्म का नाम गिनीज बुक में दर्ज

फिल्म को 31 जनवरी 1987 को रिलीज किया गया जो 3 फरवरी 1987 को खत्म हुई। फिल्म लगाता बिना ब्रेक के 3 दिन 15 घंटे चलती रही। कहा जाता है कि इस फिल्म को उन लोगों के लिए बनाया गया था जिन्हें निंद न आने की बीमारी है इसलिए फिल्म का नाम इस बीमारी के नाम पर पड़ा। बता दें कि इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। इस फिल्म को दुनिया की सबसे लंबी फिल्म होने का दर्जा प्राप्त है।  

ये भी पढ़ें:

2023 में इस बंदे ने Swiggy से इतना खाना मंगवाया कि उतने पैसों में आ जाएगा एक घर

पुताई वाले का रील इंस्टाग्राम पर जमकर हो रहा वायरल, Video में पेंटर ने ऐसा क्या कह दिया जो पब्लिक हो गई इम्प्रेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement