Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ये ट्रेन का जनरल हिस्सा नहीं 3AC कोच है, तस्वीर देखकर यकीन करना हो जाएगा मुश्किल

एक शख्स ने सोशल मीडिया पर 3AC कोच की एक फोटो शेयर की है। फोटो में भीड़ देखने के बाद यह कहना मुश्किल हो जाएगा कि यह वाकई में 3AC कोच ही है। शख्स ने फोटो शेयर करते हुए एक डरा देने वाला मामला भी बताया जो उसकी बहन को अनुभव करना पड़ा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: April 15, 2024 11:28 IST
3AC कोच में दिखी खचाखच भीड़- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 3AC कोच में दिखी खचाखच भीड़

भारतीय रेल आज भी लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के मामले में पहले नंबर पर आती है। लोग भी दूर के सफर के लिए ट्रेन को ही प्राथमिकता देते हैं। ट्रेन में भी अलग-अलग क्लास के लोग सफर करते हैं। जिन लोगों को आरामदायक सफर करना होता है वो AC का टिकट लेते हैं। मगर इस समय सोशल मीडिया पर 3AC कोच की एक तस्वीर वायरल हो रही है जो आपको भी डरा देगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फोटो शेयर करते हुए रचित जैन नाम के शख्स ने अपनी बहन का एक ऐसा अनुभव भी साझा किया जो आपको डरा सकता है। आइए आपको पूरा मामला बताते हैं।

क्या है पूरा मामला?

रचित जैन नाम के शख्स ने फोटो ट्वीट करते हुए भारतीय रेलवे और रेल मंत्री को टैग किया। शख्स ने बताया, 'मुझे आपका ध्यान 3एसी कोचों की खराब स्थिति की ओर लाना चाहिए। आज मेरी बहन को ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते समय एक दुखद अनुभव का सामना करना पड़ा। गेट के पास बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण उसे अंदर जाने से रोक दिया गया और अफरा-तफरी में उसका बच्चा स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही रह गया। उसके पास अपनी जान को जोखिम में डालकर चलती ट्रेन से उतरकर अपने बच्चे को वापस लाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बच्चा। इस कारण उसे चोटें भी आई हैं।

शख्स ने यह भी बताया कि, यह चिंताजनक है कि आराम के लिए भुगतान करने वाले यात्रियों को ऐसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं तक पहुंच ना पाना भी शामिल है।

यहां देखें वायरल पोस्ट

रचित ने यह भी बताया कि, यह स्पष्ट है कि बिना टिकट वाले यात्री भी ट्रेन के भीतर जगह घेर रहे हैं। इस कारण स्थिति बिगड़ रही है। अराजक स्थिति को तुरंत हल करने के लिए कृपया रेलवे पुलिस या टिकट चेकर को भेजें। आपको बता दें कि यह पोस्ट रचित ने 13 अप्रैल 2024 को पोस्ट किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

लोगों ने भी दिया रिएक्शन

इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों ने भी अपना रिएक्शन दिया है। एक यूजर ने बताया- पिछले महीने मुझे भी ऐसी ही समस्या की सामना करना पड़ा था और रेलवे ऑथोरिटी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां तक कि लास्ट स्टॉप तक TTE ही नहीं मिला। दूसरे यूजर ने लिखा- ऐसा ही अनुभव मेरे साथ आनंद विहार रीवा एक्सप्रेस में हुआ। AC कोच सामान्य कोच की तरह लग रहे थे।

ये भी पढ़ें-

हाफ पेंट पहने युवक को गार्ड ने नहीं घुसने दिया बैंक के अंदर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वीडियो हो गया वायरल

Train में भीड़ को देख भड़की लड़की, तो TTE ने किया कुछ ऐसा कि वीडियो हो गया वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement