Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Viral: हिंदी में Debate करते नजर आए दो विदेशी नागरिक, भारत की सुरक्षा पर कह दी ये बड़ी बात

सोशल मीडिया पर भारत की सुरक्षा को लेकर बातचीत करते दो विदेशी नागिरकों का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दोनों ही नागरिक हिंदी भाषा में बात करते हुए नजर आ रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 25, 2023 17:00 IST
Viral- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB हिंदी में डिबेट करते नजर आए दो विदेशी

अधिकतर लोग अंग्रेजी बोलेने वाले लोगों को प्राथमिकता देते हैं। इस वजह से देश और दुनिया में ऐसा माहौल बन गया जैसे मानों हिंदी बोलना कोई अपराध है। जिन लोगों को अंग्रेजी बोलने नही आती है, उन्हें लोग कम पढ़े-लिखे मानने लगते हैं। लेकिन आपको बता दें कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषा में हिंदी तीसरे स्थान पर आती है। इस पूरी दुनिया में करीब 61.5 करोड़ लोग हिंदी भाषा बोलते हैं और दिन-प्रतिदिन हिंदी भाषा की पहुंच बढ़ती जा रही है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो है जिसमें अमेरिका और साउथ कोरिया के यूट्यूबर हिंदी भाषा में बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

भारत की सुरक्षा पर की बात

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लोग एक दूसरे से यूट्यूब पर लाइव के जरिए बात कर रहे हैं। दोनों शक्ल से भारत के रहने वाले नहीं लग रहे हैं। वीडियो में बताया गया है कि एक शख्स अमेरिका का है तो वहीं दूसरा बंदा साउथ कोरिया का है। लेकिन हैरानी तब होती है जब दोनों भारत के बारे में हिंदी भाषा में बात करते हुए दिखाई देते हैं।

अमेरिकी यूट्यूबर ड्रू हिक्स कहते हैं कि, 'अमेरिका में कई लोग भारत के बारे में नकारात्मक बातें करते हैं। लोग कहते हैं कि वहां साफ-सफाई नहीं होती और वहां जाने पर आप बीमार हो जाओगे। यह भी कहा जाता है कि भारत सुरक्षित नहीं है। ऐसा बोलने वाले लोग एक बार शिकागो चले जाएं, वहां सच में सुरक्षित नहीं है।' उनके इस बात पर सहमति जताते हुए साउथ कोरिया के यूट्यूबर ने कहा कि, 'जब लोग मुझसे यह कहते हैं कि भारत सुरक्षित नहीं है, तो मैं सिर्फ यही कहता हूं कि मैं 10 साल के लिए भारत के सबसे असुरक्षित जगह बिहार में रह चुका हैं। मैं आज भी जिंदा हूं।'

यहां देखिए वायरल वीडियो

लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Anuraag_Shukla नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'भारत के विश्व गुरू बनने के बाद का दृश्य।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- बिहार में 10 साल और रह लो भाई, नीतीश जी की जगह तुम्हें ही चुनाव में उतारेंगे। दूसरे यूजर ने लिखा- मैं अपने दोस्त से मजाक में कहता था कि तू अपनी हिंदी सुधार ले क्योंकि बहुत जल्द सब हिंदी सीखने वाले हैं। आपका इस वीडियो पर क्या कहना है, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

'गाड़ी पर कंट्रोल ना खोए वरना हो सकता है Moye Moye', वीडियो शेयर कर दिल्ली पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

यह है दुनिया का अनोखा टॉयलेट, Flush करने के लिए चालू करना पड़ता है स्कूटर, देखें वायरल वीडियो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement