1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Viral: चायवाला हो सकता है तो चायवाली क्यों नहीं? यहां ग्रेजुएट लड़की बेचती है चाय

Viral: चायवाला हो सकता है तो चायवाली क्यों नहीं? यहां ग्रेजुएट लड़की बेचती है चाय

सोशल मीडिया पर बिहार के पटना की रहने वाली प्रियंका गुप्ता का एक पोस्ट वायरल हो रहा है। इसमें प्रियंका कुछ नया करने के साथ-साथ लोगों को प्रेरित भी कर रही हैं।

Sushma Kumari Edited by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: April 19, 2022 18:25 IST
Viral - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @ANI Viral 

Highlights

  • बिहार के पटना की रहने वाली प्रियंका गुप्ता का एक पोस्ट वायरल हो रहा है।
  • इसमें प्रियंका कुछ नया करने के साथ-साथ लोगों को प्रेरित भी कर रही हैं।

आजकल बेरोजगारी किस कदर बढ़ गई है इसके बारे में युवाओं को कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है। आज के डेट में इस परेशानी को अधिकतर लोग भुगत रहे हैं। लेकिन कई युवा ऐसे भी है जो कुछ न कुछ जुगाड़ कर के उम्मीद के साथ आगे बढ़ते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी है जो हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहते हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर बिहार के पटना की रहने वाली प्रियंका गुप्ता का एक ऐसा ही पोस्ट वायरल हो रहा है। इसमें प्रियंका कुछ नया करने के साथ-साथ लोगों को प्रेरित भी कर रही हैं।

Russia-Ukraine War: 16 साल की लड़की के साथ रूसी सैनिक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, पढ़कर आ जाएंगे आंसू

दरअसल, एएनआई की खबर के अनुसार, प्रियंका गुप्ता ने अपनी ग्रेजुएशन इकोनॉमिक्स से पूरा किया है। उसके बाद वो नौकरी की खोज में जुट गई। लेकिन जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो प्रियंका ने कुछ नया करने का फैसला किया और इसके साथ ही वह पटना के महिला कॉलेज के सामने चाय की स्टॉल लगा ली। 

इतना ही नहीं प्रियंका ने लोगों को प्रेरित करने के लिए अपने दुकान के बैनर पर भी गजब की लाइन लिखी है। उन्होंने लिखा है कि- 'अगर लोग क्या सोचेंगे ये भी हम सोचेंगे तो लोग क्या सोचेंगे।'

एएनआई को दिए इंटरव्यू में प्रियंका ने बताया कि दो सालों से उसे नौकरी नहीं मिली। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा - 'मैंने साल 2019 अपनी पढ़ाई पूरी की थी। पर बीते दो सालों से मुझे नौकरी नहीं मिल पाई। इसके बाद मुझे प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा मिली। प्रियंका ने यह भी कहा कि जब देश में कई सारे चायवाले हो सकते हैं तो चायवाली क्यों नहीं हो सकती?

देखते ही देखते यह पोस्ट ट्विटर पर वायरल हो गया और लोगों ने इस पर रिएक्ट करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - बिल्कुल सच कहा आपने, कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। वहीं कई लोगों ने उन्हें बधाई भी दी। 

जब चिड़िया अपने बच्चों को बचाने के लिए भिड़ गई जेसीबी मशीन से, वीडियो देखकर महसूस होगा मां का दर्द