Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले मालदा में 18 जिंदा बम मिलने से हड़कंप

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2021 22:00 IST
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले मालदा में 18 जिंदा बम मिलने से हड़कंप- India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले मालदा में 18 जिंदा बम मिलने से हड़कंप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के कालियाचल इलाके में गुरुवार को जमीन के नीचे दबे 18 जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया। हालांकि, बाद में मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने बमों को निष्क्रिय कर दिया। एसआई आलोक राजौरिया ने यह जानकारी दी। बता दें कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने हैं। 

बंगाल में चुनाव के दौरान तैनात होंगी अर्धसैनिक बलों की 820 कंपनियां

चुनाव आयोग राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए विशेष तौर पर ध्यान दे रहा है और यहां भारी सुरक्षा की तैयारी कर रहा है। बंगाल चुनाव के दौरान हिंसा को ध्यान में रखते हुए चप्पे- चप्पे पर अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा रहेगी। आठ चरणों के चुनाव के दौरान 820 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात होंगी। सूत्रों के मुताबिक पांच राज्यों में बंगाल में सबसे ज्यादा अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात की जा रही है। राज्य में हिंसा और अराजकता को रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है।

पुलिस ने पिछले माह की 14 तारीख को मालदा जिले में ही तीन लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से हथियार और गोलियां जब्त की थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए विशेष कार्य बल की एक टीम और स्थानीय पुलिस ने रविवार को मानिकचक पुलिस थाना क्षेत्र के शंकरटोला में छापेमारी कर तीन लोगों को पकड़ा था और उनके पास से सात एमएम के पांच पिस्तौल और 90 कारतूस जब्त किए थे। उल्लेखनीय है कि बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले यहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व भाजपा के बीच जंग तेज है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement